सुरक्षित जीवन के लिए सभी को सड़क सुरक्षा नियमों की जानकारी होना जरूरी

सुरक्षित जीवन के लिए सभी को सड़क सुरक्षा नियमों की जानकारी होना जरूरी

Ecom Express लॉजिस्टिक कम्पनी अपने सभी कार्यालयों में आयोजित कर रही है “रोड़ सेफ्टी रूल्स” कार्यशाला

AA News
रिपोर्ट : अनिल कुमार अत्री

देश में सड़क हादसे सड़कों की वजह से ही नहीं बल्कि अधिकतर हादसे सड़क नियमों का पालन नहीं होने पर होते हैं। बड़ी संख्या में वाहन चालकों व सड़क किनारे चल रहे लोगो को सड़क सुरक्षा के नियमों की पूरी जानकारी ही नहीं होती। बड़ी लोडेड गाड़ी चलाने वाले अधिकतर पुराने ड्राइवर पढ़ाई लिखाई के हिसाब से कम पढ़े होते हैं और उन्हें नियमों की जानकारी भी कम होती है तो कई बार पढ़े लिखे लोग भी नियमों का पालन नहीं करते ऐसे लोग खुद को तो खतरे में डालते ही हैं लेकिन सामने जो नियमों का पालन कर रहा है उसकी भी जान ले लेते हैं।

Ecom Express Logistic Company members with trafic police

Ecom Express Logistic Company members with trafic police

जरूरी है हर शख्स को जो वाहन चला रहा है या पैदल सड़क किनारे चल रहा है उन्हें सड़क के नियमों की जानकारी जरूर हो। कुछ लोगों की तो शुरु से यह मांग रही है कि स्कूल में किताबी शिक्षा के साथ सड़क सुरक्षा का विषय भी बनाकर बच्चों को स्कूली लेवल से पढ़ाया जाना चाहिए, ऐसा करना तो प्रशासन का काम है। कुछ लोग व कुछ कंपनियां अपनी तरफ से जरूर लोगों को जागरूक कर रही है।

जरूरत है ट्रांसपोर्ट से जुड़ी कंपनियां अपने लोगों को वक्त वक्त पर इस तरह से जागरूक करें ताकि हादसों की संख्या कम हो।

चाहे वो पैदल यात्री हों या वाहन चालक, सड़क संबंधी नियमों का पालन सभी के लिए बेहद ज़रूरी है, ताकि आकस्मिक दुर्घटनाओं से बचा जा सके। ऐसे में ज़रूरी है कि आप न स़िर्फ रोड सेफ्टी रूल्स के बारे में जानें, इसी को मद्देनजर रखते हुए ecom एक्सप्रेस लोगिस्टिक कंपनी ने 11 जनवरी से 17 जनवरी तक सड़क सुरक्षा दिवस पूरे भारत मे अपने कार्यालयों में कार्यशाला आयोजित कर रही है ।

Ecom Express Logistic Company workshop

Ecom Express Logistic Company workshop

ऐसी ही कार्यशाला ecom exprsss के देश भर की शाखाओं में कई गई जिसमें ट्रैफिक पुलिस अधिकारियों के द्वारा ली गई जिसमे ट्रैफिक पुलिस द्वारा ट्रैफिक नियमों की जानकारी साझा की गई।

इस तरह के योगदान की आवश्यकता आज समाज को जागरूक करने के लिये आवश्यक है।।इसके लिए हम ecom express के निर्देशक श्री कृष्णन,श्री संजीव सक्सेना,श्री सत्यनारायण, एवम सेक्युरिटी विभाग के उपाध्यक्ष श्री मनुज खुराना और उनकी टीम के रीजनल मैनेजर के सहयोग द्वारा की गई इस समाज सेवी पहल का स्वागत करते है।।

Leave a Reply