डी. एम.ई मीडिया स्कूल करेगा दुनिया के पहले 10-दिवसीय डिजिटल लाइव अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन।

AA NEWS

DELHI

कोविड-19 की वैश्विक चुनौतियों के बीच, दुनिया का पहला 10-दिवसीय डिजिटल अंतराष्ट्रीय सम्मेलन- ICAN3 के साथ डी. एम.ई मीडिया स्कूल बिल्कुल तैयार है। 21 जून से शुरू होने वाले इस डिजिटल सम्मेलन में समुदाय के विभिन्न मुद्दों, अवधारणाओं और विचारों पर चर्चा, विचार-विमर्श और विश्लेषण किया जाएगा ।

 

 

D M E MEDIA SCHOOL

D M E MEDIA SCHOOL

यह सम्मेलन डी. एम.ई. मीडिया स्कूल, नोएडा, डीकन यूनिवर्सिटी, ऑस्ट्रेलिया और तीन अन्य विश्वविद्यालयों – एडमास यूनिवर्सिटी, कोलकाता, के.आर. मंगलम यूनिवर्सिटी, गुरुग्राम, और ए.पी.जी इंस्टीट्यूट ऑफ मास कम्युनिकेशन, नई-दिल्ली की सहभागिता से प्रस्तुत किया जा रहा है।

 

इस में कुल 27 लाइव सत्रों का आयोजन किया गया है जिसमें 14 तकनीकी सत्र हैं। तकनीकी सत्र (158 पेपर प्रस्तुतियों) के साथ, तीन प्लीनरी सत्र, पैनल डिस्कशन और मास्टर क्लासेस जिनमें प्रत्येक ‘समुदाय, एजेंडा और समाचार के मुद्दों’ पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा।

 

एशिया, यूरोप, अमेरिका और ऑस्ट्रेलिया से प्राप्त 200 से अधिक पेपर में से 141 पेपर ISBN के साथ छह पुस्तकों में प्रकाशित किए गए है । सम्मेलन के दौरान ही पुस्तकों का विमोचन किया जाएगा।

 

 

ICAN3 में प्रो० उज्जवल के. चौधरी, प्रो-वाइस-चांसलर, एडमास यूनिवर्सिटी, कोलकाता और मीडिया उद्योग और अकादमिक जगत के 50 प्रतिष्ठित व्यक्ति शामिल होंगे।

 

डी.एम.ई मीडिया स्कूल के डीन डॉ०अंबरीश सक्सेना ने कहा, “ICAN3 शिक्षाविदों और मीडिया के लिए एक पथ प्रदर्शक सम्मेलन है और फेसबुक लाइव प्रसारण के माध्यम से सबके लिए खुला है।”

 

इससे पहले, DME मीडिया स्कूल ने 2018 में ICAN के दो संस्करणों का सफलतापूर्वक आयोजन किया था। पहला संस्करण भारत और समाचार के बदलते पहलू जिसका आयोजन 9, 10 और 11 मार्च, 2018 को किया गया था, और दूसरा संस्करण भारतीय सिनेमा और वैकल्पिक नेटवर्क जो कि 16, 17 और 18 नवंबर, 2018 को आयोजित किया गया।

 

दिल्ली मेट्रोपॉलिटन एजुकेशन DME, एक प्रमुख शैक्षिक संस्थान है, जो गुरु गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय से संबद्ध है, जिसे बार काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा अनुमोदित किया गया है।

Video

 

डी. एम.ई. मीडिया स्कूल में, पत्रकारिता और जनसंचार के छात्रों को नवाचार और रचनात्मकता का प्रचार करने के अवसर दिए जाते हैं।यह अवसर कुशल अध्यापकों के उदार मार्गदर्शन और उद्योग के विशेषज्ञों के साथ नियमित बातचीत के माध्यम से प्राप्त किए जाते हैं।

Leave a Reply