बुराड़ी विधानसभा में CCTV कैमरे लगने शुरू | हर कॉलोनी में लगेंगे दिल्ली सरकार द्वारा CCTV

AA News
Burari
.

दिल्ली के बुराड़ी विधानसभा में आज सीसीटीवी लगने का काम शुरू हुआ का काम शुरू हुआ। दिल्ली सरकार की तरफ से ये दो हजार सीसीटीवी कैमरे हर कॉलोनी में लगाए जाएंगे । यदि 2000 सीसीटीवी कैमरे पूरी विधानसभा में कम रहे तो इनकी संख्या बढ़ा दी जाएगी । आज बुराड़ी विधानसभा के कौशिक एनक्लेव में एनक्लेव एनक्लेव में एनक्लेव में एनक्लेव एनक्लेव में एनक्लेव में एनक्लेव में गुरुद्वारे से सीसीटीवी कैमरे लगाने की शुरुआत की गई। सीसीटीवी कैमरे लगाने का उद्घाटन स्थानीय विधायक संजीव झा द्वारा किया गया।

संजीव झा ने कहा कि सीसीटीवी कैमरे जहां लगाए जाएंगे उसका एडमिन दिल्ली पुलिस मुख्यालय है पुलिस स्टेशन वह जिस घर में डीवीआर लगाया जाएगा लगाया जाएगा उस घर के मालिक के पास होगा। दिल्ली पुलिस ने कंटिन्यू मॉनिटर करेगी साथ ही इन कैमरों के रखरखाव की जिम्मेदारी भी निजी कंपनी की है। यदि खराब होते हैं तो उन्हें ठीक करना और व्यवस्थित रखना यह जिम्मेदारी निजी कंपनी की होगी ।

Kaushik Enclave B Block

हर कॉलोनी में जगह-जगह सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। अलग अलग चौक पर जो कैमरे लगेंगे उनका अलग डीवीआर उनका अलग डीवीआर होगा। यदि कोई क्राइम को अंजाम देता है क्रिमिनल तो कहीं न कहीं किसी न किसी गली से से किसी कहीं किसी न किसी गली से से तो वह जरूर बाहर निकलेगा और किसी ने किसी जगह पर जरूर वह सीसीटीवी कैमरे की जद में आएगा।

जब उनसे पूछा गया कि यदि पुलिस ने सहयोग नहीं किया तो सीसीटीवी कैमरे लगाने का क्या फायदा होगा । इस पर विधायकजी कहना है कि एक सामाजिक दबाव भी होगा यदि कोई शख्स चोरी को अंजाम या किसी क्राइम को अंजाम दे रहा है और तीन से चार बार वह सीसीटीवी कैमरों में कैद हो चुका है तो खुद दिल्ली पुलिस को भी शर्म आएगी कि एक शख्स लगातार क्राइम को अंजाम दे रहा है और सीसीटीवी कैमरे की फुटेज भी है उसके दिल्ली पुलिस क्यों नहीं पकड़ पा रही है । साथ ही क्राइम करने वाले लोग भी इस बात से डर आएंगे कि कि आएंगे कि कि आएंगे कि कि से डर आएंगे कि कि आएंगे कि कि डर आएंगे कि कि आएंगे कि बात से डर आएंगे कि कि आएंगे कि कि आएंगे कि कि से डर आएंगे कि कि आएंगे कि कि आएंगे कि वह कहीं न कहीं सीसीटीवी में पकड़े जाएंगे ।

फिलहाल बुराड़ी विधानसभा में सीसीटीवी कैमरे लगाने का काम को शुरू किया गया है और विधानसभा की हर कालोनी में एक से डेढ़ महीने में पूरा होने का दावा किया जा रहा है। कहीं ना कहीं यह एक एक कहीं यह एक अच्छी शुरुआत है। जरूरत है दूसरी नगर निगम जैसी संस्थाएं भी इस तरह के कैमरे लगाए जिससे लोग खुद को को कुछ हद तक से समझ सके। अब देखने वाली बात होगी कि ये कैमरे जिस तरह के दावे किए जा रहे हैं उस पूरी तरह से सफल होते हैं या नहीं।

Video में देखे cctv लगाने का कार्यक्रम

बुराड़ी विधानसभा में CCTV कैमरे लगने शुरू #CCTV

Leave a Reply