नरेला BG शिरके कंस्ट्रक्शन कंपनी की साइट पर 4 लोगों की मौत

AA News
#Narela_BJ_Sherke

दिल्ली के नरेला इलाके में हुआ बड़ा हादसा। डीडीए के फ्लैट बना रही प्राइवेट कंपनी BJ सिरके की साइट पर लापरवाही से हुई 4 लोगों की मौत। निर्माणाधीन इमारत की लिफ्ट गिरने से इंजीनियर समेत चार की मौत…पहले भी कई बार इसी कम्पनी की साइट पर हो चुके है हादसे और आपराधिक घटनाये ..पुलिस 304 A और 287 धाराओं में fir दर्ज कर मामले की जांच में जुटी ….

दिल्ली के नरेला इलाके में dda फ्लैट्स बना रही प्राइवेट कंपनी बीजे सिरके एक बार फिर से सुर्खियों में है अपनी लापरवाही को लेकर यह कंपनी कई बार सुर्खियों में रह चुकी और आज भी एक बड़ी लापरवाही के चलते 4 लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा…

Narela

Narela

.नरेला इलाके में सोमवार शाम को डीडीए की निमार्णाधीन इमारत की लिफ्ट गिरने से इंजीनियर समेत चार मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई…नरेला के सिंघोला गांव में डीडीए की योजना के तहत फ्लैट बनाने का काम कई साल से चल रहा है…इस निर्माण का ठेका बीजी शिर्के कंस्ट्रक्शन कम्पनी को सौंपा गया है। बताया जाता है कि इस साइट पर ही मजदूर काम कर रहे थे।

घटना के समय सर्विस इंजीनियर प्रमोद तीन मजदूरों सोनू, राजकुमार एवं सोनू के साथ टावर हाईड्रोलिक क्रेन मशीन पर जाने के लिए लिफ्ट के सहारे चढ़ रहे थे…अभी लिफ्ट करीब 80 से 90 फीट की उंचाई पर पहुंची थी तभी अचानक वह तेजी से नीचे जमीन पर गिर गई…

इस घटना में सवार चारों लोग बुरी तरह से घायल हो गए और उन्हें आनन फानन में सत्यवादी राजा हरिश्चंद्र अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया….हादसे के बाद डीसीपी रजनीश गुप्ता ने मामले की पुष्टि करते हुए यह भी जानकारी दी कि कंपनी पर ipc की धारा 287 उर 304 a यानी लापरवाही से मौत की धाराओ में मामला दर्ज कर लिया है ….

पिछले कई सालों से dda के फ्लैट्स बना रही यह कंपनी पहले भी कई बार सुर्खियों में रही है यह पहले भी कई बार हादसे हुए और आपराधिक घटनाओं के चलते इस कंपनी में कई लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ चुका है बावजूद इसके कंपनी के अधिकारी सेफ्टी मेजरस को लागू किए बिना यहां खुलेआम धडलल्ले से काम करा रहे हैं जिसका खामियाजा हर बार गरीब मजदूरों को भुगतना पड़ता है और आज भी एक ऐसा ही बड़ा हादसा हुआ जिसमें 4 लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा…जिसमे एक इंजीनियर और तीन मजदूर है …
Video

Video

फिलहाल पुलिस ने कंपनी पर ipc की धारा 287 और 304 यानी लापरवाही के चलते हैं का मामला दर्ज कर लिया है लेकिन सवाल यह खड़े होते हैं कि आखिर का बार बार हो रहे इस तरीके की लापरवाही और आपराधिक घटनाओं को कब रोका जाएगा …???

आखिरकार कब इतनी बड़ी कंपनी पर कोई बड़ी कार्रवाई की जाएगी जिससे गरीब मजदूरों को इसकी लापरवाही का खामियाजा न भुगतना पड़े…???

BG Shirke company constructing DDA flats. Tower crane machine has a hydraullic lift which malfinctioned.
Around 4.30 pm.

4 persons died (Jharkhand /UP)

1. Sonu 25 yrs s/o Ram Bali
2. Sonu 27 yrs s/o Hari Ram
3. Pramod 30 yrs
4. Raj Kumar 25 yrs.

Case registered u/s 287/304A IPC
On 29.10.18 at about 4.30pm, one service engineer namely Pramod 30 y was working on the lift of a Tower Crane Machine along with 3 labourers namely Sonu 27 y s/o Hareram r/o Distt. Balia, UP, Rajakumar 25 y s/o Umesh r/o Distt. Bokaro, Jharkhand & Sonu 25y s/o Rambali r/o Jaunpur, UP in the DDA under construction site being run by M/s B.G. Shirke company. The lift fell down from height of about 35 feet due to some unknown reason and all the above mentioned 4 persons got injured who were declared dead in SRHC Hospital. A case u/s 287/304A IPC is being registered.

Leave a Reply