दिल्ली : सुरेंद्र सिंह ताजपुरिया जर्मनी से तीन मेडल जीतकर भारत आये

AA News
रिपोर्ट : अनिल अत्री।

दिल्ली के ताजपुर गांव में आज पावर लिफ्टर सुरेंद्र सिंह का उनके गांव और आसपास के कई गांवों के द्वारा मंच लगाकर स्वागत किया गया। सुरेंद्र सिंह जर्मनी में हुई यूरोपियन पावर लिफ्टिंग चैंपियनशिप में 3 गोल्ड मेडल जीतकर आए हैं। इससे पहले सुरेंद्र सिंह 2007 में मिस्टर इंडिया भी रहे हैं। एक बार फिर सुरेंद्र सिंह ने देश का नाम रोशन किया है। तीन गोल्ड मेडल जीतकर ये 3 जुलाई को भारत आए हैं और आज आसपास के कई गांव ने एक मंच लगाकर सुरेंद्र सिंह का फूल मालाओं से और बुजुर्गों ने आशीर्वाद देकर स्वागत किया है। ये प्रतियोगिता जर्मनी में आयोजित हुई है। यहां पावर लिफ्टिंग में 35 देशों के खिलाड़ियों ने भाग लिया था। इसका आयोजन पावर लिफ्टिंग की फेडरेशन के द्वारा किया गया था । इस प्रतियोगिता में अलग अलग वर्ग में सुरेंद्र सिंह ने तीन गोल्ड मेडल जीते।

Mr India Surender Singh Power Lifter won 3 Gold Medal Germany

Mr India Surender Singh Power Lifter won 3 Gold Medal Germany. Image of Tajpur Welcome

इस तरह के खिलाड़ी का स्वागत करना एक प्रेरणा का स्रोत भी है क्योंकि इस खिलाड़ी को सम्मानित होता देखकर दूसरे बच्चे भी खेल प्रतिस्पर्धा में भाग लेंगे और अभ्यास भी करेंगे। इसके साथ ही सुरेंद्र सिंह पावर लिफ्टर की भी जिम्मेदारी बढ़ेगी कि वह अपने क्षेत्र में बच्चों को पावर लिफ्टिंग की ट्रेनिंग देकर सहयोग करें । फिलहाल सुरेंद्र सिंह कई बच्चों को अपने एरिया में लंबे वक्त से पावर लिफ्टिंग की ट्रेनिंग दे रहे हैं।
वीडियो में देखे

वीडियो

अब आगे इनका मिशन यह भी होगा कि ये ऐसे युवा खिलाड़ी तैयार करें जो पावर लिफ्टिंग में गोल्ड मेडल जीतकर आए क्योंकि इनके द्वारा तैयार किए जा रहे कई खिलाड़ियों में अच्छे खिलाड़ी हैं जिन पर देश को गोल्ड मेडल की पूरी आशा है। इन्हें भी आशा है जल्दी ही इनके शिष्य भी गोल्ड मेडल लेकर आएंगे। फिलहाल मिस्टर इंडिया रहे सुरेंद्र सिंह 3 गोल्ड मेडल जीतकर आए हैं और अपने परिवार गांव दिल्ली के साथ-साथ पूरे देश का नाम रोशन किया है।

Leave a Reply