जयपुर ताइक्वांडो में दिल्ली के खिलाड़ियों का दबदबा

जयपुर ताइक्वांडो में दिल्ली के खिलाड़ियों का दबदबा वीडियो न्यूज़ नीचे वीडियो में देखें और Youtube में AA News को subscribe जरूर करें ।



जयपुर में आयोजित ताइक्वांडो प्रतियोगिता में दिल्ली का शानदार प्रदर्शन रहा । दूसरी ओपन इंडिया ताइक्वांडो प्रतियोगिता सवाईमानसिंह स्टेडियम जयपुर में सम्मन्न हुई जिसमें दिल्ली के कोच मिस्टर समीर के नेतृत्त्व में दिल्ली ने कई स्वर्ण पदक जीते । गोल्ड जितने वालों में पूर्वांगी सव्हेनय, एंजेल, स्नेहा वसिष्ठ शामिल है ।
और रजत पदक जीतने वालों में नेहल गर्ग ,अनन्या गोयल, कनव कोहली के नाम है । और कांस्य पदक विजेता रूप चंद, गुरसिमर सिंह, वनिशा गर्ग, ख्याति गोयल, प्रज्ञा गोयल, मनन गोयल रहे ।
इन सभी ने अपना शानदार प्रदर्शन दिखाया आदर्श मार्शल आर्ट स्पोर्ट्स सोसाइटी की तरफ से सभी कोचों ने इन खिलाड़ियों को जीत की बधाई देते हुए ओर भविष्य में इससे भी अच्छा प्रदर्शन करने की कामना की जिन खिलाडीयो ने मैडल जीते है उन्हें 22 बेल्ट टेस्ट प्रतियोगिता में भी सम्मनित किया जाएगा। जरूरत है इस तरह बच्चों की पढ़ाई के साथ साथ खेलो पर भी विशेष ध्यान दिया जाए ताकि स्वस्थ मन के साथ साथ बच्चों का तन भी स्वस्थ रहे । साथ आजकल खेलो में बच्चों का भविष्य भी अच्छा है । सरकारे खिलाड़ियों को अच्छे रोजगार भी मुहैया करवाती है । भले ही सभी खिलाड़ी उस लेवल तक ना पहुंच पाए कि सरकार उनकी मदद फिर इन बच्चों को जो स्वस्थ तन और मन खेलो से मिलता है वो ताउम्र साथ देता है। क्योंकि तन ही मनुष्य का सबसे बड़ा साथी है । इसलिए जरूरत है अभिभावक भी बच्चों की पढ़ाई के साथ साथ खेल गतिविधियों पर भी ध्यान रखें । साथ ही ये भी नजर रखे कि स्कूल बच्चे को खेल का मौका दे रहा है या नही । यदि अभिभावकों को लगे कि स्कूल में खेल की तरफ ध्यान नही है तो अभिभावक स्कूल मैनेजमेन्ट से मिलकर इसपर ध्यान जरूर दिलाये । डबल ए न्यूज़ इन विजेता खिलाड़ियों और इनके साथ दूसरे सभी प्रतिभागियों को शुभकामनाएं देता है ।
वीडियो अच्छा लगे तो Youtube पर इस वीडियो के नीचे like और Subscribe जरूर दबाये ।

Leave a Reply