अमित श्रीयादव द्वारा निर्देशित फिल्म कुटुम्ब द फैमिली

आज के जमाने मे पारिवारिक विषय पर फिल्में शायद ईद के दौरान चांद के दीदार के समान है । जी हां सही सुना आपने आज के जमाने मे पारिवारिक फिल्मे बहुत कम बन रही है । कहि न कही हम अपनी संस्कृति और सभ्यता को भूलते जा रहे है जिसका कारण है हमारा चकाचौन्ध दुनिया जो समय के साथ तेज़ी से बदलता जा रहा है और हमे अपने अंदर समेटता जा रहा है जिसका नतीजा है कि हम अपने परिवार और समाज से दूर होते नज़र आ रहे है । पाश्चात्य अनुकरण में हम अपनी संस्कृति से दूर हो रहें हैं ।

Video

इन्ही सब मुद्दो पर आधारित अमित श्री यादव द्वारा निर्देशित फिल्म कुटुम्ब द फैमिली जल्द ही सिनेमा घरों में रिलीज़ होने जा रही है । यह फ़िल्म मूल रूप से बिहार और उत्तरप्रदेश जैसे राज्यो पर आधारित है ।खास बात यह है कि हर वर्ग के लोगो को ध्यान में रखकर इस फ़िल्म को बनाया गया है। इस फ़िल्म में किसी सुपरस्टार की मौजूदगी तो नही है परंतु थिएटर और नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से निकले कई मंझे हुए कलाकरों की जबरदस्त अदाकारी आपको देखने को मिल सकती है । डायरेक्टर अमित कहते हैं कि कुटुम्ब इमोशनल फैमिली ड्रामा है और यह फिल्म संयुक्त परिवार का पक्ष लेती है। हमारा मकसद यह बताना है कि परिवार समाजमें कितनी मज़बूत कड़ी है और ऐसी परंपरा और सौंधी महक हमारे देश में ही देखने को मिलेगी, जहां सभी भाई मिल-जुलकर रहते हैं। इस परिवार में महिलाओं कीभूमिका अहम है, जो एक भरे-पूरे परिवार को अखाड़ा भी बना सकती हैं यानी वे परिवा़र को तोड़ भी सकती हैं और जोड़ भी सकती हैं। कुटुम्ब में आलोक नायर,आशीष शुक्ला, इंद्रपाल यादव, अमित सिंह, राज मीना, रितु शर्मा, संध्या, और आलोक नाथ के अहम किरदार हैं

Kutumb The Family

Kutumb The Family

फ़िल्म में मुख्य कलाकार के रूप में आलोक नायर, आलोकनाथ , ऋतु शर्मा ,राज मिना, इंद्रपाल यादव ,अमित सिंह, आशीष शुक्ल नज़र आएंगे ।इसके अलावा मशहूर अभिनेता राजपाल यादव एक गाने में नज़र आएंगे जो होली के त्योहार के उत्साह को पेश करेगी इस गाने के लिए खुद राजपाल ने अपनी आवाज़ दी है जिनका साथ दिया है मशहूर गायिका तृप्ति शाक्य ने। ब्यूरो रिपोर्ट डबल ए न्यूज़ दिल्ली ।

Leave a Reply