दिल्ली से ननकाना साहिब पाकिस्तान ननकाना साहब जाएगा नगर कीर्तन

AA News
Delhi

दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की तरफ से श्री गुरु नानक देव जी के 550 वर्ष प्रकाश पर्व को लेकर बंगला साहब गुरुद्वारे से ननकाना साहिब के लिए नगर कीर्तन निकाला जाना है।
इसके लिए 13 अक्टूबर की तारीख तय की गई है।

दिल्ली से पाकिस्तान नगर कीर्तन लेकर जाने को लेकर सियासत और आरोपबाजी जारी हो गई है।
आज मनजिंदर सिरसा ने प्रेस वार्ता कर सरना बन्धुओ पर लोगो को गुमराह करने का आरोप लगाया।

सिरसा ने कहा कि परमजीत सिंह सरना और उनके पाकिस्तान में बैठे हुए एजेंट संगत को गुमराह करने का काम कर रहे हैं उन्होंने बताया कि जो नगर कीर्तन दिल्ली से गुरुद्वारा मैनेजमेंट कमेटी द्वारा निकाला जाना है ,उसको लेकर सभी सरकारी परमिशन ली जा चुकी है ।

बड़ी संख्या में संगत ने अपने पासपोर्ट भी जमा करवा दिए हैं जिनकी वेरिफिकेशन चल रही है। उन्होंने बताया कि इसके अलावा सरना भाई संगत को केवल गुमराह करने का काम कर रहे हैं । उनके द्वारा 2005 में नगर कीर्तन निकाला गया था जिसको लेकर उन्होंने सभी तरह की परमिशन ली थी और उस नगर कीर्तन में इकट्ठी हुई गुलक का पैसा आज तक ना तो कमेटी में जमा करवाया गया और ना ही उसके बारे में किसी को जानकारी दी गई ।

मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि इसी तरह सरना भाई संगत में अलग नगर कीर्तन निकालने को लेकर प्रचार कर रहे हैं पर अभी तक उनके द्वारा किसी भी तरह की नगर कीर्तन को लेकर कोई भी सरकारी परमिशन नहीं ली गई वह केवल संगत को गुमराह करने का काम कर रहे हैं । ये आरोप DSGMC के है हो सकता है दूसरे पक्ष ने भी सभी परमिशन पहले ले ली हो ।

DSGMC PC from Gurudwara Rakabganj Delhi

DSGMC PC from Gurudwara Rakabganj Delhi


जरूरत है ऐसे संगत से जुड़े कार्यक्रम अलग अलग नही बल्कि सबके सांझे व एकसाथ हो ।

Leave a Reply