दिल्ली एक और आप विधायक पर मुकद्दमा दर्ज

अवैध निर्माण को तोड़ने गई दिल्ली नगर निगम की टीम के दो इंजीनियर्स ने लगाया आरोप उनपर किया विधायक और उनके साथियों ने हमला।
जैतपुर थाने की पुलिस ने AAP विधायक और अन्य के खिलाफ किया कई संगीन धाराओं में मामला दर्ज।
विधायक का बयान कि आगे भी गरीबों के अवैध मकान नहीं तोड़ने दूंगा।
कानून के शिकंजे में फंसे विधायक ने पुलिस और नगर निगम के अधिकारियों पर लगाया रिश्वत लेने का आरोप।

रिपोर्ट- सहनवाज खान

आम आदमी पार्टी के विधायक की गुंडागर्दी का एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें अवैध निर्माण ध्वस्त करने गए नगर निगम के 2 इंजीनियर्स पर विधायक व उनके कुछ साथियों ने हमला कर डाला जिसमें एमसीडी के इंजीनियर घायल भी हो गए वहीं मौके पर पहुंची पुलिस ने इंजीनियर को एम्स ट्रॉमा सेंटर भर्ती कराया और विधायक व उनके साथियों के खिलाफ सरकारी काम में बाधा डालने व मारपीट का मामला दर्ज करते हुए कई संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है , फिलहाल पुलिस ने अभी तक विधायक को गिरफ्तार नहीं किया है ।

FIR on AAP MLA

FIR on AAP MLA

आम आदमी पार्टी के विधायक आए दिन किसी न किसी कानूनी विवाद में फंसते दिखाई दे रहे हैं। इसी कड़ी में बदरपुर इलाके से आम आदमी पार्टी के विधायक नारायण दत्त शर्मा अब कानूनी शिकंजे में फंस गए हैं मामला शनिवार उस समय का है जब साउथ दिल्ली नगर निगम का दस्ता पुलिस बल के साथ जैतपुर इलाके में अवैध निर्माण को तोड़ने के लिए पहुंचा तोड़फोड़ की कार्यवाही चल ही रही थी कि बदरपुर इलाके के विधायक और अवैध निर्माण के मालिक व कुछ विधायक के साथी वहां पर पहुंचे और अवैध निर्माण स्थल पर मौजूद कनिष्ठ अभियंता व सहायक अभियंता से मारपीट करने लगे पीड़ित इंजीनियर का आरोप है कि जहां एक तरफ विधायक व उनके साथियों ने उनसे अभद्र व्यवहार किया वही उनके साथ काफी मारपीट भी की मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले को संभाला और थाने से और ज्यादा पुलिस बल बुलाया जिसके बाद घायल इंजीनियर्स को एम्स में उपचार के लिए भेजा गया ।
जहां एक तरफ पीड़ित इंजीनियर्स का आरोप है कि अवैध निर्माण तोड़ते समय विधायक व उनके साथियों ने उनसे मारपीट की वही बदरपुर के दबंग विधायक का कहना है कि चाहे वह अवैध निर्माण ही क्यों ना हो लेकिन किसी भी गरीब का मकान वह अपने एरिया में नहीं तोड़ने देंगे चाहे उसके लिए उन्हें कोई भी कीमत चुकानी पड़े। फिलहाल आम आदमी पार्टी के विधायक नारायण दत्त शर्मा अब पूरी तरीके से कानूनी शिकंजे में फंस गए हैं जिसके बाद अब विधायक  दिल्ली नगर निगम और दिल्ली पुलिस के खिलाफ रिश्वतखोरी का आरोप लगा रहे हैं ।
फिलहाल साउथ ईस्ट दिल्ली जिले के जैतपुर थाने की पुलिस ने आम आदमी पार्टी के विधायक को कानूनी शिकंजे में घेरने की पूरी तैयारी कर ली है साथ ही विधायक व उनके साथियों के खिलाफ IPC की धारा 186, 353, 332, 506 व 34 के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है गौरतलब है कि इनमें से कई धाराएं गैर जमानती हैं देखना अब यह दिलचस्प होगा कि दिल्ली पुलिस विधायक नारायण दत्त शर्मा को कब तक गिरफ्तार कर पाती है ।
ये भी जगजाहिर है कि निगम निर्माणाधीन बिल्डिंग्स से मोटी रकम वसूलते है न देने पर डेमोलेशन करने पहुंच जाते है साथ ही बड़ी संख्या में अवैध निर्माण से लोगो को बड़े जाम की दिक्कत होती है। यहां खास बात ये है कि अधिकारियों के करप्शन पकड़ने या उसको कोर्ट में ले जाने के सभी रास्ते होते हैं पर विधायक का कानून हाथ मे लेना भी कदाचित उचित नही ठहराया जा सकता ।

Leave a Reply