दिल्ली के किराड़ी में नेशनल बॉडी बिल्डर औऱ बीजेपी के कार्यकर्ता की हाई टेंशन वायर की चपेट में आने से दर्दनाक मौत, लोगो ने शव रखकर किया सड़क जाम व प्रदर्शन

नेशनल बॉडी बिल्डर औऱ बीजेपी के कार्यकर्ता की हाई टेंशन वायर की चपेट में आने से दर्दनाक मौत

AA News
Delhi
प्रभाकर राणा
देश की राजधानी दिल्ली में बीजेपी कार्यकर्ता और नेशनल लेवल के बॉडी बिल्डर की हाई टेंशन तार की चपेट में आने से दर्दनाक मौत, बाहरी दिल्ली के अमन विहार थाना छेत्र की घटना परिजनों ने सड़क पर शव रखकर लगाया जाम और TPDDL के खिलाफ की कार्यवाही की मांग, दिल्ली सरकार के खिलाफ भी की जमकर नारेबाजी। पुलिस जांच में जुटी।
ये तस्वीर है 26 वर्षीय लव कुमार की जो अब इस दुनिया में नही रहे। लव कुमार के परिवार ने बताया कि वो एक नेशनल लेवल के बॉडी बिल्डर होने के साथ साथ किराड़ी इलाके में ही बीजेपी के स्थानीय कार्यकर्ता भी थे और अपने छेत्र में काफी सक्रिय समाज सेवक भी थे साथ ही अपने पिता की जेवेलर्स की दुकान को भी संभालते थे। अगले 2 महीने बाद उनकी शादी भी होने वाली थी । अगर परिवार की माने तो शुक्रवार शाम को अपनी दुकान की छत पर चले गए और जिसके बाद धमाके की आवाज आई और लोगो ने अंदर दुकान में उन्हें बताया कि आपके यहाँ किसी को ऊपर करंट लग गया है, और फिर तुरंत उन्हें ले वहां से अस्पताल ले जाया गया जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गयी। परिजनों ने बिजली कंपनी TPDDL और दिल्ली सरकार को इस हादसे का दोषी ठहराते हुए सड़क जमकर दी और दिल्ली सरकार व बिजली विभाग के खिलाफ कारवाही की मांग की है।
घटना के बाद से स्थानीय लोगो मे सरकार और बिजली कंपनी के खिलाफ गुस्से ओर नाराज़गी का माहौल है, जिसके बाद अपने छेत्र के एक अच्छे समाज सेवी की इस तरह सही इतनी दर्दनाक मौत से लोग गमगीन हैं और मृतक लव कुमार का परिवार का भी रो रो कर बुरा हाल है। गौरतलब है कि अभी करीब 2 महीने पहले भी हाई टेंशन तार से करंट लगने से एक छात्र की मौत हो गयी थी जो सीसीटीव में भी कैद हुई थी। अब इस हादसे के बाद किसी को भी यकीन नही हो रहा एक इतना मजबूत और अच्छी छवि का इंसान उनके बीच नही रहा। जिससे गुसाई लोगो ने सड़क जामकर जमकर दिल्ली सरकार और बिजली कंपनी को कोसा। स्थानीय लोगो ने बताया कि यहां इलाके में इस तरह के हादसे होते रहते हैं, बावजूद इसके न सरकार और न ही बिजली कंपनी इस ओर कोई धयान नही देती। जबकि ये हाई टेंशन वायर 11000 वाल्ट की है जो यहां के घरों से करीब एक डेढ़ फुट की दूरी पर हैं, जो यहां पर रहने वाले लोगों के सर पर मौत की तरह मंडरा रहे हैं।
बरहाल मोके पर पहुँचकर अमन विहार पुलिस ने मृतक कर परिजनों व स्थानीय लोगो को उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया। जिसके लोगो ने सड़क से जाम हटा लिया और पुलिस से न्याय की उम्मीद लिए हुए लोग अपने इलाके में इस दर्दनाक हादसे का शिकार हुए मृतक को नम आंखों के साथ विदाई दी। लेकिन इस हादसे ने साफ कर दिया है कि ऐसे हादसे होने के वावजूद भी न जाने क्यों सरकार कोई कार्यवाही नही करती ।

 

 

Leave a Reply