डबल ए न्यूज़ की खबर का असर …. बुराड़ी के कादीपुर वार्ड के कुशक में चला पीला पंजा

AA News की खबर का असर …. बुराड़ी के कादीपुर वार्ड के कुशक में चला पीला पंजा…

AA News ने दिखाई थी खेती की जमीन पर हरियाली नष्ट करके बसाई जा रही अवैध कॉलोनियां।

कादी विहार व कुशक No2 के बीच बसाई जा रही है कई एकड़ में अवैध कॉलोनी

AA News
New Delhi


दिल्ली की बुराड़ी विधानसभा के कादीपुर वार्ड में बड़े पैमाने पर हुए अवैध कंस्ट्रक्शन के खिलाफ कार्रवाई। खेती की जमीन पर बसाई जा रही अवैध कालोनियों पर चला नगर निगम का पीला पंजा।

वार्ड नंबर 6 में कई जगहों पर खेती की जमीन में बसाई जा रही थी अवैध कॉलोनी एमसीडी द्वारा डेमोलिशन की कार्रवाई लगातार जारी है।

कुशक गांव आईपी कॉलोनी के पास हरे भरे खेतों को उजाड़ कर अवैध तरीके से कॉलोनी बसाने का काम लगातार जारी था जिस पर एमसीडी ने कार्रवाई की।

निगम के अधिकारी पुलिस टीम के साथ उस जगह पर पहुंचे जहां खेती के हरी-भरी फसलों को उजाड़ कर इन्ट सरिए और कंक्रीट की खेती अवैध तरीके से की जा रही है।

नगर निगम के जेई भी वहां मौके पर मौजूद रहे जिनकी मौजूदगी में डेमोलेशन की बड़ी कार्रवाई वार्ड नंबर 6 के कई जगहों पर की गई.

स्थानीय लोगों का भी यह मानना है कि यहां अवैध कॉलोनी की बजाय हरे भरे खेत ही रहने चाहिए जिससे लोगों को साफ हवा मिले ।

जब गरीब लोग बस जायेगे उसके बाद डेमोलेशन न होकर शुरू में ही इन्हें रोके वरना बाद गरीब लोग इन भू माफियाओं के शिकार हो जायेगे।

Kadi Vihar - Kushak Village Colony

Kadi Vihar – Kushak Village Colony

…….

राजधानी दिल्ली के बकोली गांव में फिर उड़ी नियमों की धज्जियां। नार्थ DM कार्यालय से कुछ किलोमीटर की दूरी पर अलीपुर डिवीजन के अंतर्गत बकोली गांव में अवैध गोदामों का निर्माण जारी है।

हरी-भरी खेती को काटकर बड़े-बड़े गोदाम बनाए जा रहे हैं। हद तो तब हो गई एक गोदाम तो हाई वोल्टेज लाइन के नीचे ही बन रहा है। जिस लाइन के नीचे अक्सर खतरा रहता है और उस लाइन के नीचे किसी भी तरह का निर्माण पूरी तरह से प्रतिबंधित होता है।

उस हाई एक्सटेंशन लाइन के नीचे भी बड़े गोदाम का निर्माण कार्य जारी है और प्रशासन आंखें बंद किए हुए हैं।
फिलहाल शिकायतकर्ता का कहना है कि क्षेत्र शिकायत के बावजूद भी इस तरह के निर्माण कार्य जारी है। इससे साबित होता है कि यह सब कार्य है कहीं ना कहीं अधिकारियों की जान बूझकर की जा रही अनदेखी का परिणाम है।

….

दिल्ली के कादीपुर वार्ड में नगर निगम के सफाई कर्मचारियों ने किया लोगों को जागरूक। नत्थूपुरा गांव की मैन मार्केट में किया लोगों को जागरूक। सफाई कर्मचारी सफाई करने के साथ-साथ लोगों को जागरूक भी कर रहे हैं। सफाई कर्मचारियों के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और उन्होंने लोगों को सफाई व्यवस्था के बारे में समझाया।


..

जनता को समझाया गया कि किस तरह से वह गीला कूड़ा और सूखा कूड़ा अलग अलग रखें और किस तरह से वे रीसाइकिल कूड़े को और दूसरे कूड़े को अलग अलग रखें और कूड़ा गाड़ी आने पर उसी हिसाब से कूड़ा गाड़ी में डालें।

इसके साथ ही दिल्ली में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए इन सफाई कर्मचारियों ने लोगों को जागरूक किया और बताया कि सोशल डिस्टेंस का और कोविड-19 नियमावली का पालन जरूर करें। साथ ही गर्म पानी का प्रयोग करें ।

कहीं ना कहीं सफाई कर्मचारियों की एक अच्छी मुहिम है जो कोरोना संक्रमण के दौरान खुद तो अपनी ड्यूटी करते ही हैं साथ ही लोगों को जागरुक भी कर रहे हैं।

आईए जानते है, फिक्समैन कौन हैं? फिक्समैन स्थानीय ग्राहकों को अपनी सेवाएं प्रदान करते हैं, फिक्समैन, बिना किसी खामी के अपनी सेवाओं में माहिर हैं, आपकी सभी आवश्यकताएं विशेषज्ञ तक पहुंचती हैं। इंजीनियरों, उपकरणों और प्रक्रियाओं में फिक्समैन भारी निवेश किया गया है और इसके परिणामस्वरूप निश्चित रूप से आपको सबसे अच्छा अनुभव प्रदान करेगा, अब फिक्समैन देश भर में अपनी असाधारण सेवाएं प्रदान करने में सक्षम हैं।

आईए जानते है, फिक्समैन क्या करते हैं? फिक्समैन का हर ग्राहक फिक्समैन की विशेषज्ञता, विरोधी कीमतों, तेजी से बदलाव और इस विशेष विशिष्ट क्षेत्र में सभी समावेशी ज्ञान के साथ एक उत्कृष्ट सेवा से सर्वोत्तम लाभ उठाता है। फिक्समैन नवीनतम विशिष्ट आपूर्तियों से लैस हैं जो ग्राहकों के उत्पादों का मूल रूप से निदान और मरम्मत करने में सक्षम बनाती हैं।


..

आईए जानते है, फिक्समैन ये सब क्यों करते है?

बड़िया उद्यमशीलता शैली में, फिक्समैन द्वारा सेवा – भीड़ से अलग हो और इसलिए मोबाइल स्मार्ट फोन की मरम्मत सेवा जो आप तक पहुंचने के लिए कहने के बजाय आप तक पहुंचती है, शुरू की गई थी। फिक्समैन आपके स्मार्टफोन और टैबलेट में हर नुकसान को ठीक करने का लक्ष्य रखते हैं।

फिक्समैन सेवाएं इस क्षेत्र में तुलनात्मक रूप से बेहतरीन और सबसे उपयुक्त हैं। पूरी तरह से प्रशिक्षित और सुरक्षा-भयमुक्त तकनीशियनों की इनकी टीम द्वारा केवल नवीनतम उपकरणों का ही उपयोग किया जाता है। फिक्समैन की क्षमताओं में पूर्ण विश्वास के लिए इनका नाम ही काफी है, और यही कारण है कि फिक्समैन प्रत्येक सेवा की गारंटी भी देता है।