CCTV में दिल्ली के चोर उत्तरी दिल्ली में पकड़े क्रिमिनल आदि खबरें

AA news

AA news

CCTV में दिल्ली के चोर, उत्तरी दिल्ली में कई क्रिमिनल पकड़े आदि खबरें

अलीपुर क्षेत्र के बूढ़पुर में चोर CCTV में कैद, पुलिस तलाश में जुटी

AA News
Report : Ankit

ये सीसीटीवी फुटेज 6 जून और 5 जून के बीच की रात की है। यह जगह है अलीपुर एरिया का बूढ़पुर गांव।

बूढ़पुर गांव में चोरों ने परचून दुकान में चोरी की घटना को अंजाम दिया है। चोर सामान को चुराकर एक ऑटो में लोड करके ले गए। सीसीटीवी में वह ऑटो की साफ आया है। अब लोगों को इंतजार है कि सीसीटीवी के आधार पर चोरों की पहचान कर पुलिस उन्हें सलाखों के पीछे पहुंचाएगी।

पुलिस के पास सुराग लगाने के लिए एक ऑटो की भी सीसीटीवी फुटेज है। ऑटो के माध्यम से भी पुलिस चोरों तक पहुंच सकती है।

दरअसल यहां पर चोरों ने तीन दुकानों में चोरी की कोशिश की थी जिनमें से वे एक दुकान में चोरी करने में सफल रहे।
फिलहाल सीसीटीवी फुटेज पुलिस को दे दी गई है और पूरे मामले की जांच जारी है।


..

वजीराबाद में ठेकेदार ने बनाये घटिया क्वालिटी के सिवर, लोगों ने जताया विरोध अब दोबारा बनेंगे ये सीवर

तिमारपुर विधानसभा के वजीराबाद गांव में दिल्ली सरकार द्वारा सिवर लाइन बनाने का काम जारी है। स्थानीय लोगों का आरोप है कि यह सिवर लाइन काफी घटिया सामग्री से बनाई जा रही थी और मानकों का पालन नहीं किया जा रहा था। स्थानीय निगम पार्षद अमर लता सांगवान भी मौके पर पहुंची और जल बोर्ड के अधिकारियों को भी बुलाया गया ।


Video

जल बोर्ड के अधिकारी मौके पर आए तो उन्होंने देखा कि जहां जो सीमेंट का 2 इंच का स्लैब बना हुआ है वह 9 इंच का बनना था। साथ ही चेंबर के दोनों तरफ प्लसतर भी नहीं किया गया।

इन सभी शिकायतों के बाद अधिकारियों ने ठेकेदार को तुरंत दोबारा से मानकों के साथ ये सीवर बनाने का निर्देश दिया। अभी सीवर लाइन को तोड़ा जाएगा और दोबारा बनाया जाएगा। अब स्थानीय लोगों का कहना है कि 8 दिन से गली बंद थी यह काम चल रहा था। काम घटिया क्वालिटी का हुआ अब दोबारा फिर इसको तोड़ा जाएगा फिर 8 दिन उनकी गली का काम चलेगा और उनकी गली आने जाने के लिए बंद रहेगी। उनका कहना है कि 15 दिन की उनके लिए काफी बड़ी परेशानी ठेकेदार की लापरवाही से हुई है ऐसे लापरवाह लोगों को सजा भी मिलनी चाहिए।

बुराड़ी के संत नगर बाजार में भी ऑड इवन के हिसाब से खुली दुकाने, दुकानदारों ने किया शुक्रिया

लॉकडाउन के दौरान लंबे समय से बन्द दुकाने जब आज खुली तो दुकानदारों ने राहत की सांस ली। संत नगर मार्केट के दुकानदारों का कहना है कि ग्राहक तो कम है लेकिन फिर भी उनका रोजगार तो चलेगा। साथ ही दुकानदारों ने कहा कि उनकी दुकानों पर काम करने वाले लोगों को भी अब रोजगार मिलेगा। पिछले लंबे वक्त से दुकानें बंद थी और अब जाकर दुकानें खुली है। साथ ही दुकानदारों ने कहा कि इस दौरान वे सरकारी गाइडलाइन का पूरा पालन कर रहे हैं । अपनी दुकान पर वे सोशल डिस्टेंस का पूरा पालन रखेंगे। मास्क का सही तरीके से पालन करेंगे, साथ ही सैनिटाइजर का भी प्रयोग कर रहे हैं । कहीं ना कहीं दुकानदारों ने आज नियमों के साथ दुकान खोलने पर राहत की सांस ली और सरकार का शुक्रिया किया।

….

आज बाजार खुलने पर दिल्ली पुलिस कमिश्नर पहुंचे चांदनी चौक

राजधानी दिल्ली में लगातार घटते कोरोना के मामले के बीच आज से ऑड इवन नियम के तहत बाजारों को भी खोल दिया गया है। दिल्ली के सबसे पुरानी और सबसे प्रसिद्ध चांदनी चौक मार्केट भी इनमें से एक है। यहां दूरदराज से लोग खरीदारी करने आते हैं, यहां की दिल्ली से बाहर से भी लोग आते हैं।

इसी को देखते हुए यहां पुलिस ज्यादा सतर्क और चौकस है। दिल्ली पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव मार्केट खुलने के पहले दिन यहां पर पहुंचे।

उनके साथ उत्तरी जिला के DCP एन्टो अल्फोंस भी मौजूद थे। पुलिस कमिश्नर यहां आकर पुलिस और अधिकारियों से बात की और यहां पर किस तरीके से इंतजाम किया गया है। जिससे कोविड-19 को लेकर उल्लंघन ना हो। और डीडीएमए द्वारा जारी गाइडलाइन का पूरी तरह पालन किया जा सके, इसका भी उन्होंने जायजा लिया।

डीसीपी अपनी टीम के साथ पहले से यहां मौजूद थे। उन्होंने पुलिस कमिश्नर को सारी जानकारियां शेयर की और बताया कि किस तरीके से यहां पर मार्केट एसोसिएशन को, दुकानदारों को जानकारी दी गई है। उन्हें जागरूक किया गया है और जरूरी गाइडलाइन का पालन करने के लिए उन्हें बताया गया है।

गुलाबी बाग में लोगों ने पकड़ा सैनेचर, पुलिस ने बरामद किया मोबाइल

दिल्ली पुलिस ने आज सोमवार दोपहर के वक्त मीडिया से जानकारी साझा करते हुए बताया कि दिल्ली के गुलाबी बाग थाना इलाके में स्कूटी सवार एक युवक को लोगों ने मोबाइल छीनने के आरोप में पकड़ लिया। फिर उस मामले की जानकारी पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने युवक से मोबाइल बरामद कर लिया। जिस स्कूटी से वह वारदात को अंजाम देकर भागने की कोशिश कर रहा था, जांच में वह स्कूटी सब्जी मंडी थाना इलाके से चोरी की निकली।

डीसीपी एन्टो अल्फोंस ने आज 7 जून की दोपहर को बताया की आरोपी के ऊपर पहले के पोक्सो एक्ट आदि का मामला नबी करीम थाने में दर्ज है। युवक आकाश के खिलाफ गुलाबी बाग थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की छानबीन की जा रही है।

..

रूप नगर में युवक ने “माँ की स्कूटी” से “छीना मोबाइल” पकड़ा गया

दिल्ली पुलिस ने आज 7 जून 2021 को दोपहर 2:00 बजे मीडिया से जानकारी साझा करते हुए बताया कि
कमला नगर का रहने वाला प्रेमचंद यादव घर से निकला था, सब्जी खरीदने। रास्ते में अचानक स्कूटी सवार दो लड़के उसके बगल से गुजरे और उसका फोन छीन लिया। वे दोनों स्कूटी से भागने लगे, लेकिन प्रेमचंद ने हिम्मत दिखाई और तुरंत स्कूटी पर पीछे बैठे युवक का कपड़ा पीछे से पकड़ लिया। जिससे स्कूटी सवार युवकों का बैलेंस बिगड़ गया वे स्कूटी सहित सड़क पर गिर गए।

पीड़ित ने शोर मचाना शुरू कर दिया, इसी दौरान पेट्रोलिंग कर रहे हैं सब इंस्पेक्टर रंजीत टीम के साथ मौके पहुंच गए। दो में से एक युवक को मौके पर पकड़ लिया गया। उससे पीड़ित का मोबाइल बरामद कर लिया गया। आरोपी की पहचान ललित के रूप हुई, जिस स्कूटी से उन्होंने वारदात को अंजाम दिया वह ललित की मां के नाम से थी। पुलिस उसके साथी की तलाश कर रही है।

..

नरेला के कन्या विद्यालय में स्थानीय विधायक ने वैक्सीनेशन सेंटर व राशन वितरण का जायजा लिया

नरेला विधानसभा से विधायक शरद चौहान आज सर्वोदय कन्या विद्यालय नंबर 1 नरेला के अंतर्गत पहुंचे और वहां पर वैक्सीनेशन सेंटर का जायजा लिया । वैक्सीनेशन करवाने आए लोगों को किसी भी तरह की समस्या ना हो पानी आदि का प्रबंध भी उचित हो। इन सब चीजों का जायजा स्थानीय विधायक ने लिया। साथ ही सर्वोदय कन्या विद्यालय नंबर 2 में दिल्ली सरकार द्वारा जो राशन वितरित किया जा रहा है उसका भी जायजा लिया।

इसके बाद विधायक शरद चौहान टिकरी खुर्द स्कूल में पहुंचे और वहां पर भी उन्होंने राशन वितरण का जायजा लिया।

राजधानी दिल्ली में जैसे ही अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हुई तो दिल्ली की सभी मार्केटिंग अनलॉक होना शुरू हो गई है और इन मार्केट में कहीं काफी भीड़ देखने को मिल रही है तो कहीं कस्टमर ओं की कमी है लेकिन लंबे लॉकडाउन की प्रक्रिया के चलते आज जब बुराड़ी विधानसभा के संत नगर की मार्केट में भी ऑड इवन के हिसाब से दुकानदारों ने अपनी अपनी दुकानें खोली |

तो इसे मार्केट के व्यापारी काफी खुश नजर आ रहे हैं और जब व्यापारियों से पूछा गया कि वह इस ओड इवन तरीके से दुकानों के खुलने का कितना समर्थन करते हैं

तो व्यापारियों ने इसमें अपना पूरा समर्थन दिया है और उन्होंने अपनी दुकानों के बाहर नंबर लिखे हुए हैं यह नंबर ऑडी वन में दुकान खोलने में मददगार होंगे इन नंबरों से ही ऑडी वन का पता चलेगा कि कौन सी दुकान खोली जाएगी और कौन सी नहीं व्यापारियों के अनुसार ऑडी इवन तरीके से दुकान खोलने से उन्हें काफी मदद मिलेगी व्यापारियों का कहना है

कि ऑडी वन तरीके से दुकान खोलने पर उन्हें काफी अच्छा प्रभाव पड़ेगा और उनकी 50 से 60 पर सेंट मुश्किलें भी हल हो जाएंगी व्यापारियों के अनुसार इस ऑड इवन तरीके से जब दुकान खुलेगी तो वह अपने घरों का खर्चा और अपने वर्करों की सैलरी दे पाएंगे और अपने दुकानों का किराया और बाकी खर्चे को भी कंट्रोल कर सकेंगे।

तो इन बातों से यह पता चलता है कि व्यापारी इस ओड इवन तरीके का पूरा समर्थन करते हैं और साथ ही उन्होंने यह बताया की करोना काल के चलते हैं

वह अपनी दुकानों में सैनिटाइजर और दो 2 गज की दूरी का भी पालन करेंगे और अपने ग्राहकों से भी कराएंगे

दिल्ली में जैसी आज अनलॉक शुरू हुआ कई जगह लगा जाम। उत्तरी दिल्ली के संत नगर एरिया में मुख्य बाजार के पास में 100 फुटा रोड पर भी जाम लगा। यहां आप देख सकते हैं आउटर रिंग रोड से सटा यह बुराड़ी का रोड है।

आउटर रिंग रोड पर फ्लाईओवर और सिग्नल फ्री होने के कारण जाम नजर नहीं आया लेकिन अंदर की जो सड़कें थी उन पर जाम जरूर लगा।

ऐसे ही सड़क यह है बुराड़ी बाईपास से संत नगर बुराड़ी नत्थूपुरा गांव जाने वाली सड़क। यह सड़क 100 फुटा डिवाइडर रोड है बावजूद इसके इस सड़क के ऊपर जाम लगा हुआ है।

लोक डाउन के दौरान इस सड़क पर चहल-पहल नहीं होती थी लेकिन जैसे ही आज से अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हुई है यहां पर जाम देखने को मिला है।

AA News : Ankit