तिगी पुर के लक्ष्मी नारायण मंदिर में कोरोना वायरस से छुटकारा पाने के लिए शुरू हुई अखंड ज्योत।

AA Y

DELHI

REPORT – TEAM AA NEWS

दिल्ली के तिगीपुर स्थित श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर में कोरोना संक्रमण से छुटकारा पाने के लिए अखंड ज्योति शुरू की गई। गाय के घी से अखंड ज्योति शुरू की गई है। जब तक कोरोनावायरस से छुटकारा देश को नहीं मिल जाता तब तक यह अखंड ज्योति श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर तिगीपुर में अखंड रूप से जलती रहेगी।

 

Teegi pur laxmi narayan mandir

Teegi pur laxmi narayan mandir

 

मंदिर के पुजारी ने बताया कि इस अखंड ज्योति जलाकर भगवान से कोरोना वायरस को खत्म करने की प्रार्थना करते हैं। साथ ही कोरोना वॉरियर पुलिसकर्मी, स्वास्थ्य कर्मी, निगम कर्मचारी , बिजली कर्मचारी, बैंक कर्मचारी आदि के लिए प्रार्थना करते हैं कि उन्हें स्वस्थ रखें।

 

Teegi pur laxmi narayan mandir

Teegi pur laxmi narayan mandir

 

यह मंदिर दिल्ली के अलीपुर के पास तिगीपुर गांव में स्थित है यहां से कुछ सौ मीटर दूरी पर यमुना बहती है और खेतों में सुंदर प्रकृति के बीच में मंदिर सुसज्जित है जिसे देखने के लिए भी बड़ी संख्या में लोग पहुंचते हैं।

 

 

 

 

 

….
बाहरी – उत्तरी दिल्ली के नरेला में भोरगढ़ इंडस्ट्रियल एरिया आई ब्लॉक की फैक्ट्री में आग लग गई। आग ने फैक्ट्री की तीनों मंजिल को लिया चपेट में ओर साथ वाली फेक्टरी को भी लिया चपेट में ले लिया था ।

 

 

 

 

गनीमत रही कि वक्त रहते सभी कर्मचारी आए फैक्ट्री से बाहर । जान का नुकसान तो नहीं पर लाखों का सामान , मशीनरी आदि सामान जलकर राख। पूरी बिल्डिंग भी हुईं जर्जर। फिलहाल दमकल की 18 गाड़ियों ने आग पर पाया काबू , कूलिंग का काम जारी ।

 

 

 

 

 

फैक्ट्री में प्लास्टिक व दवाइयों का सामान था जिसमें आग लगी। आग किस कारण लगी इसकी जांच जारी है। फिलहाल आग को दमकल की गाड़ियों ने बुझा दिया।

 

 

 

 

 

 

 

जम्मू कश्मीर में पंजाब की तरफ से दिल्ली के सिंघु बॉर्डर पर गहन चेकिंग जारी

दिल्ली में आतंकियों के घुसने के इनपुट के बाद दिल्ली के बॉर्डर पर गहन चेकिंग जारी है। जम्मू-कश्मीर और पंजाब की तरफ से दिल्ली को दिल्ली का एंट्री प्वाइंट सिंघु बॉर्डर पर दिल्ली पुलिस मुस्तैद है। जम्मू-कश्मीर और पंजाब की तरफ से आने वाली अधिकतर गाड़ियों की गहनता से तलाशी की जा रही है।

 

 

Police checking

Police checking

 

 

गाड़ियों की डिग्गी तक खोलकर अच्छी तरह से पुलिस चेक कर रही है। आप देख रहे हैं यह दिल्ली का सिंघु बॉर्डर है और इस पर पुलिस गाड़ियों को रोककर उनकी चेकिंग कर रही है। दरअसल दिल्ली में कुछ आतंकवादी घुसने और कुछ आतंकवादियों के और घुसने का इनपुट खुफिया विभाग से पुलिस को मिला हुआ है। उसके बाद दिल्ली पुलिस जगह-जगह पर इस तरह से बैरिकेडिंग कर चेकिंग कर रही है। वैसे तो पूरी दिल्ली में चेकिंग जारी है पर बॉर्डर पर खासकर चेकिंग काफी सख्त की जा रही है।

Leave a Reply