दिल्ली के सुल्तान पूरी में नई स्कार्पियो कार चोरी , वारदात CCTV में कैद

लोकेशन :- सुल्तान पूरी, दिल्ली
रिपोर्ट : प्रभाकर राणा

देश की राजधानी दिल्ली में अपराध कम होने का नाम ही नही ले रहा ताज़ा मामला बाहरी दिल्ली के सुल्तान पूरी इलाके का है जहां बीते शुक्रवार की सुबह तड़के चोरों ने बड़े ही शातिराना तरीके से एक स्कार्पियो कार पर हाथ साफ कर दिया, और अपने साथ लायी कार से चोरी कर गाड़ी को धकेल कर ले गए। वारदात cctv कैमरों में कैद हो गयी। घटना के डेढ़ दिन से ज्यादा समय बीत जाने के बाद भी पुलिस ने cctv फुटेज लेने तक कि नही उठाई जहमत, लोगो ने उठाया पुलिस की कार्यशैली पर सवाल।

Video

Video
ये देखिए इस cctv फुटेज में कैसे ये चोरों का पूरा गैंग एक ही जगह पर एक ही नही बल्कि 2-2 गाड़ियों में लग्जरी कार को चोरी करने पहुँचे हैं। और अब एक अनोखे तरीके से कार को चुराकर कितने आराम से अपनी साथ लयी गाड़ी से धकेल कर इस स्कार्पियो कार को चुरा कर ले जा रहा है। पहले कार का शीशा तोड़ा ओर उसके बाद स्कार्पियो खिड़की के रास्ते ही कर में अंदर बैठता है, और उसके साथी स्कार्पियो को अपने साथ लाये स्विफ्ट डिजायर से आर्म से धकेल ले गए। स्थानीय लोगो का आरोप है कि यहाँ पुलिस की कोई गश्त आदि नही होती, जिसकी वजह से आये दिन यहां वारदातें होती रहती है।
यहां स्थानीय लोगो ने पुलिस की ही कार्यशैली पर सवाल उठाते हैं बताया कि यहां पर पुलिसिंग के नाम पर कुछ भी नही है, आये दिन यहाँ चोरी, छीना छपटी आदि वारदातें होती रहती है। एक अन्य ने बताया कि अभी कुछ दिन पहले ही यहां से दो स्कूटी चोरी हुई थी जिसके बारे में भी पुलिस ने अब्बी तक कोई कार्यवाही नही की है। यहां की सड़कों पर असामाजिक और अपराधी किस्म के लोग खुले आम बिना किसी डर के न सिर्फ घूमते है बल्कि वारदातों को भी अंजाम देकर निकल जाते है। वही दूसरी तरफ सरकार पर हमला बोलये हुए बताया कि यहां इलाके में सरकार की तरफ से भी कोई काम नही हुआ है ना ही को सरकारी cctv लगे, ओर न ही गलियों आदि पर कोई गेट जिससे चोरों व बदमाशो को वारदात करने में सुविधा होती है।
गौरतलब है कि जिस स्टाइल से चोरों ने यहां कार को चोरी किया इस तरह से रोहिणी के प्रशान्त और आसपास के कई इलाकों में इसी तरह कार चोरी की ओर भी तस्वीरे सामने आ चुकी हैं। सुल्तान पूरी से चोरी हुई इस स्कार्पियो कार कार के जगह सीसीटीव में कैद हुई है जिसे दूसरी कार धकेल कर ले जा रही है लेकिन वारदात के करीब आधे घंटे बाद सुल्तान पूरी से सटे सेक्टर 20-21 में चोरी हुई कार स्टार्ट हो कर निकलती हुई देखाई दे रही है। औऱ अब करीब 36 घंटे बीत जाने के बाद भी अभी तक पुलिस कोई सुराग नही लग पाया है।
बरहाल पुलिस ने कार्यवाही के नाम पर कार मालिक से शिकायत लेकर मामला दर्ज करने की बात तो कही है लेकिन अभ8 तक चोरी की cctv लेने तक कि जरूरत नही समझी है। वहीं इस घटना ने एक बार फिर से साफ कर दिया है कि अपराधियों को दिल्ली में न तो कानून का कोई डर है और न ही पुलीस का कोई ख़ौफ़।

Leave a Reply