दिल्ली में 6 लोगो की संदिग्ध मौत

दिल्ली केंट इलाके में एक टेम्पो में 6 लोगो की संदिग्ध मौत

शादी समारोह में केटरिंग करके लौटे थे

कैंटर के अंदर सर्दी से बचने को जलाई थी भट्टी

देर रात 3 बजे सोये थे अगली दोपहर 2 बजे मौतों का पता चला

लोकेशन – दिल्ली केंट

Six Death in this tempo Delhi Cant Area

   Six Death in this tempo Delhi Cant Area

दिल्ली के अति सुरक्षित इलाके दिल्ली केंट में सड़क किनारे खड़े एक बड़े ट्रक ( जिसे केंटर कहा जाता है ) में मंगलवार दोपहर 6 लोगो की लाशें पाए जाने से इलाके में सनसनी फैल गयी, प्रथम दृष्टया ये धुएं और जहरीली गैस से दम घुटने का मामला बताया जा रहा है
दरअसल शादी में केटरिंग का काम करने वाली एक कंपनी से ये लोग बीती रात केंद्रीय विद्यालय के पार्क नंबर 4 में एक शादी में केटरिंग करने आये थे और देर रात शादी समारोह खत्म होने के बाद इसी केंटर में सो गए।
सर्दी से बचने के लिए छोटा तंदूर भी इन्होंने अपने साथ ही रख लिया जिसमे कोयले सुलग रहे थे। अनुमान लगाया जा रहा है कि इसी तंदूर से जहरीली गैस बन गयी और केंटर के चारो ओर से बंद होने के कारण सभी 6 लोगों का दम घुट गया और उनकी अंदर ही मौत हो गयी।
अगली सुबह केटरिंग कंपनी के कर्मचारियों ने इनको ढूंढा तो इस घटना के बारे में पता चला और पुलिस को इस बात की सूचना दी गयी। दिल्ली केंट थाने से पुलिस मौके पर पहुंची और सभी 6 लोगो को दीन दयाल अस्पताल भेजा गया जहां डॉक्टरों से सभी 6 लोगों को मृत घोषित कर दिया।
फिलहाल सभी 6 लोगो की डेडबॉडी को दीनदयाल अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है जहां बुधवार को ईनका पोस्टमार्टम किया जाएगा ताकि उनकी मौत का कारण स्पष्ट हो सके।
मरने वालों में से तीन उत्तराखंड के अमित,पंकज और अनिल है और कमल नेपाल का था जबकि अवध ओर दीपचंद उत्तर प्रदेश के है ।

स्थानीय विधायक सुरेंद्र कमांडो ने केंट एरिया की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाए कि छे छे संदिग्ध मौत हो जाती है इतने सवेदनशील एरिया में । अति सुरक्षित इलाके कैंट में इस तरह का हादसा होने से सुरक्षा पर सवाल है। जहां पर यह हादसा हुआ वहां बिना पहचान पत्र के पहुँचना लापरवाही ही नही बल्कि किसी न किसी अधिकारी की मिलीभगत है। उसकी जांच होनी चाहिए और दोषी पर करवाई होनी चाहिए

Leave a Reply