रोहिणी के निजी स्कूल में आग लगी

डबल ए न्यूज़ दिल्ली

नीरज शर्मा

रात रोहिणी के एक निजी स्कूल में लगी आग । गनीमत रही कि रात में स्कूल की छुट्टी का वक्त था कोई घायल नही हुआ पर कुछ रूम जलकर राख जो सबसे ऊपर की मंजिल पर फाइबर से बनाये गए थे ।

बुधवार देर शाम रोहिणी सेक्टर 9 के एक निजी स्कूल में आग लग गई आग शैमरॉक हेरिटेज स्कूल की दूसरी मंजिल के ऊपर बने फाइबर के कमरों में लगी । स्कूल में ऊपर फाइबर से जो रूम बनाए गए थे उनमें से कुछ रूम जलकर राख हो गए इन रूम में बच्चों के बैठने के डेस्क थे । इनमे एक कमरे में रिसेप्शन था । दरअसल देर शाम स्कूल के कुछ कर्मचारी जब घर के लिए निकले तो गार्ड ने स्कूल में पीछे की बिल्डिंग के हिस्से में आग दिखाई दे तो तुरंत दमकल को कॉल की गई दमकल की गाड़ियों ने काफी मशक्कत के बाद ही इस आग को काबू पाया । संजय तोमर ( दमकल अधिकारी ) ने बताया कि 15 गाड़ियों ने आग पर काबू पाया । टीन की छत कोलैप्स होने से आग  बुझाने में दिक्कत हुई । गार्ड प्रभु ने आग सबसे पहले देखी और दूसरे लोगो को बताया

Rohini Play School

Rohini Play School

गनीमत रही की रात का वक्त था और स्कूल की छुट्टी हो चुकी थी वरना बच्चे भी स्कूल में होते तो बड़ा हादसा भी हो सकता था आग किस कारण लगी यह जांच का विषय है फिलहाल अभी तक आग के कारण साफ नहीं हो पाए हैं । लेकिन स्कूल जैसी जगह में आग लगना काफी बड़ा मामला है क्योंकि अक्सर लोग अपने जिगर के टुकड़ों को स्कूल के भरोसे घर से स्कूल में छोड़कर जाते हैं । यदि घटना दिन के वक्त होती तो हादसा बड़ा हो सकता था। गनीमत रहिए हादसा रात के वक्त हुआ जब स्कूल में बच्चे मौजूद नहीं थे । दिल्ली पुलिस और दमकल विभाग आग के कारणों की जांच करें है।  स्कूल ने इस मामले पर बोलने से मना कर दिया । फिलहाल आग के कारणों की जांच जारी है ।

Leave a Reply