दिल्ली के सुल्तान पूरी में गोली लगने से युवक की मौत, घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद। मृतक ने परिवार ने लगाया हत्या का आरोप, पुलिस जांच में जुटी

AA News

रिपोर्ट :- प्रभाकर राणा व अनिल कुमार अत्री

लोकेशन :- सुल्तान पूरी, दिल्ली

Poothh Kalan PS Sultanpuri Matter

Poothh Kalan PS Sultanpuri Matter

देश की राजधानी दिल्ली में एक बार फिर चली गोली। गोली लगने से युवक की मौत। मृतक के परिवार का युवक के दोस्तो पर हत्या का आरोप। बाहरी दिल्ली के सुल्तान पूरी थाना इलाके की घटना। युवक की इलाज के दौरान अस्पताल में हुई मौत, पुलिस की कार्यवाही से भी नाराज हैं मृतक युवक के परिजन। हत्या, हादसा या सुसाइड ?? जांच का विषय। सुल्तान पूरी थाना पुलिस मामले की तफ्तीश में जुटी। गोली लगने की वारदात CCTV केमरे में हुई कैद।

सीसीटीव फुटेज की ये तस्वीरें बाहरी दिल्ली के सुल्तान पूरी इलाके की हैं जहाँ पूण्ठ कलांगांव में रहने वाला लवित(19) गांव में ही रहने वाले एक दोस्त के साथ बैठकर बात चीत कर रहा है। और समय है बीते 15 सितंबर का करीब रात पौने 12 बजे। देखिए कैसे अचानक से लवित गिर पड़ता है और साथ बैठा उसका दोस्त भाग जाता है। घटना के बाद तुरंत ही युवक को गाड़ी में डाल कर अस्पताल के भर्ती कराया जाता है। जहां आज इलाज के दौरान अस्पताल में उसकी मौत हो जाती है। मृतक के परिजनो के अनुसार बीती 15 सितंबर की रात करीब 11 बजे के आसपास लवित को उसके एक दोस्त का फोन आता है जो गांव का ही है। और वो घर से करीब 1 सवा किलोमीटर दूर गांव में अपने दोस्तों से मिलने जाता है। जिसके थोड़ी देर बाद ही परिवार को लवित के गोली लगने की सूचना मिलती है।
वीडियो cctv

वीडियो

मृतक के एक परिजन ने बताया कि सुल्तान पूरी थाना पुलिस इस मामले को सुसाइड बता रही है। जबकि मृतक लवित के पास ऐसी कोई वजह नही थी कि वो सुसाइड करे। साथ ही उन्होंने बताया कि पुलिस सारी गोलमोल बात कर रही है। और जानबूझ कर हत्या के इस मामले को सुसाइड का रूप दे रही है। क्योंकि अभी तक पुलिस ने किसी को भी हिरासत में नही लिया है। जबकि घटना के समय मृतक लवित का एक दोस्त भी बिल्कुल उसके साथ ही बैठा था जिससे पूछताछ कर पुलिस ने उसे भी किलीन चिट दे दी है। ऎसे में परिवार ने पुलिस पर भी उचित कार्यवाही न करने और अन्य गंभीर आरोप लगाए हैं।

वहीं मृतक लवित के बड़े भाई का आरोप है कि घटना वाली रात को जिन दोस्तो ने उनके भाई को फोन कर बुलाया था वो सभी गांव के ही रहने वाले हैं और आपराधिक व असामाजिक परवर्ती के हैं। क्योंकि लवित ने काफी समय उनका साथ छोड़ दिया था जिसको लेकर वो उससे नाराज़ थे। और इसी के चलते एक सोची समझी साजिश के तहत उन लोगो ने मेरे भाई की हत्या की है। वरना ऐसी कोई बात नही थी कि वो सुसाइड करे। और उसे अगर ऐसा करना ही था तो वो घर से इतनी दूर जाकर ऐसा क्यों करेगा। पुलिस हत्यारो को बचा रही है। हमें अब सिर्फ इंसाफ चाहिए।

वहीं जब हमने जिले के डीसीपी साहब से घटना के विषय मे बात की तो वह कैमरे पर तो उपलब्ध नही हो पाए पर उन्होंने फोन पर बताया कि अभी मामले की जांच चल रहीं है, शुरवाती जांच में मामला सुसाइड का ही लग रहा है। साथ ही वारदात में इस्तेमाल हथियार भी अवैध है जो फॉरेन्सिक जांच के लिए भेज गया है। फिर भी परिवार के आरोपो को भी ध्यान में रखते हुए पुलिस हर एंगल से मामले की गहनता से जांच कर रही है।

बरहाल मंगोल पूरी स्थित संजय गांधी अस्पताल में मृतक का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है जिसके बाद शव परिजनों को सौंप दिया जाएगा। सीसीटीवी को भी कब्जे में लेकर सुल्तान पूरी थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच कर रही। और अब पुलिस तफ्तीश और अन्य जांच रिपोर्ट्स आने के बाद ही साफ हो पायेगा की ये वारदात हत्या है, हादसा है या फिर आत्महत्या है ?????

Leave a Reply