उत्तरी दिल्ली नगर निगम महापौर ने किया जहांगीर पूरी का दौरा ।

AA NEWS

DELHI

REPORT – KULDEEP KUMAR

बीती रात हुई बारिश के बाद दिल्ली की हालत बहुत ही खराब हो गए, सड़कों पर जगह-जगह जलभराव देखने को मिला । इसी तरह के कुछ हालात जहांगीरपुरी इलाके में भी देखने को मिले । सड़कों पर पानी भरा हुआ था देखने से लग रहा था कि लोग सड़क पर नहीं नाले में चल रहे हैं ।

 

 

North MCD mayor round at jahangir puri

North MCD mayor round at jahangir puri

 

 

जिसकी शिकायत उत्तरी दिल्ली नगर निगम के कमिश्नर और मेयर से की गई । निगम पार्षद और लोगों की शिकायत मिलने के बाद उत्तरी दिल्ली नगर निगम के मेयर ने इलाके का किया दौरा । जहां पर समस्याओं का अंबार लगा हुआ है ।

 

North MCD mayor round at jahangir puri

North MCD mayor round at jahangir puri

 

 

 

जहांगीरपुरी इलाके में जब मेयर पहुंचे तो उनके आने से पहले नालों में फंसे सिल्ड को बाहर निकाला जा रहा था और सड़कों पर भर पानी को निकालने का काम चल रहा था ।

 

 

 

 

 

 

 

 

मानो जैसे निगम के कर्मचारियों को मेयर के आने की जानकारी पहले ही मिल गई हो । उनके पहुंचने से पहले इलाके को दुरुस्त करने की कोशिश की जा रही थी । हालांकि हर बार जब बारिश होती है तो निगम के दावे फेल हो जाते हैं ।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

दिल्ली नगर निगम के पंप हाउस भी जर्जर हालात में काम कर रहे हैं और कई पंप हाउसों पर तो पंपसेट भी खराब है । जिसकी वजह से पंप हाउस पर काम करने वाले कर्मचारी अपनी जान जोखिम में डालकर काम कर रहे हैं । सारे मामले की जानकारी मुकुंदपुर से आप निगम पार्षद अजय शर्मा ने मेयर को दी ।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

जहांगीरपुरी इलाके में दौरा करने के बाद मेयर भी पीडब्ल्यूडी विभाग को कोसते हुए नजर आए, कहा कि दिल्ली को सफाई रखने वाले चार विभाग दिल्ली सरकार के अधीन है और केवल नगर निगम के अंतर्गत एक ही विभाग आता है ।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

दिल्ली की सफाई तभी हो पाएगी जब 5 विभाग मिलकर काम करेंगे । बार-बार निगम के पास फंड ना होने के बारे में भी मेयर ने बताया कि मई तक सभी कर्मचारियों की सैलरी दे दी गई है । केवल जून और जुलाई की निगम के पास कर्मचारियों को सैलरी बकाया है जिसकी व्यवस्था करने में निगम लगा हुआ है ।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

दोनों ही विभाग एक दूसरे पर आरोपों को लेकर राजनीतिक करते हुए नजर आते हैं । उत्तरी दिल्ली नगर निगम के मेयर ने पीडब्ल्यूडी विभाग के नालों की सफाई ना होने की बात कहकर मामले को दूसरी ओर मोड़ दिया ।

 

 

 

 

 

 

 

कहा कि जब पीडब्ल्यूडी के नाले साफ होंगे तो निगम के नालों का पानी उनमें जाकर गिरेगा । तभी दिल्ली की सफाई हो सकती है । जरूरत है पहले पीडब्ल्यूडी विभाग अपने नालों की सफाई कराये ।

Leave a Reply