नेहरू विहार छात्रों और स्थानीय लोगो मे झगड़ा पुलिस बल तैनात

AA News
Neharu Vihar Timarpur

दिल्ली के मुखर्जी नगर एरिया से सटे नेहरु विहार में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले स्टूडेंट्स और स्थानीय लोगों में झगड़ा । कई लोग घायल कई गाड़ियां तोड़ी गई। भारी पुलिस बल तैनात किया गया। एरिया में तनाव।

ये है नार्थ दिल्ली के तिमारपुर थाना एरिया का नेहरू विहार। नेहरू विहार और मुखर्जी नगर दोनों आपस में सटे हुए हैं और स्टूडेंट के हब है। यहां प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले बड़ी संख्या में छात्र PG में और दूसरे किराए के रूम लेकर अपनी तैयारी करते हैं । यहां देश के हर कोने से स्टूडेंट्स आकर अपने प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करते हैं और बड़ी संख्या में यहां छात्र UPSC से लेकर दूसरी परीक्षा में अव्वल भी आते रहे हैं। आज शुक्रवार शाम यहां पढ़ाई करने वाले छात्रों और स्थानीय लोगों में झगड़ा जमकर झगड़ा हुआ। छात्रों का आरोप है कि यहां उनसे जो किराया लिया जाता है उसकी एवज में उन्हें सुविधाएं नहीं दी जाती। इसी बात को लेकर छोटी मोटी कहासुनी कई बार होती रहती है ।

Neharu Vihar Timarpur

Neharu Vihar Timarpur

बुधवार को इसी मुद्दे को लेकर छात्रों ने एक मार्च भी निकाला था। बुधवार के इस एरिया में मार्च के बाद तनाव पैदा हो गया था। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्रों का आरोप है कि आज एक छात्र एक प्रॉपर्टी डीलर को किराया देने गया तो उसने किराया देकर कहा कि यहां सुविधाएं नहीं दी जा रही और समस्या भी साथ में बताइ। इनका आरोप है कि उसके बाद उस प्रॉपर्टी डीलर ने गेट बंद कर चप्पलों के साथ स्टूडेंट की पिटाई कर दी। जब यह बात दूसरे छात्रों को पता चली तो कुछ ही देर में सभी छात्र एकजुट हो गए और स्थानीय लोगों के साथ झगड़ा शुरु हो गया। साथ मे छात्रों का आरोप है कि उन्हें बाहरी लोग कहकर चिढ़ाया जाता है ।

Neharu Vihar Timarpur

Neharu Vihar Timarpur

इस मामले में स्थानीय लोगों का कहना है कि किराए को लेकर तो कभी दूसरे मुद्दों पर आपस में हल्की कहासुनी हो ही जाती है लेकिन छात्रों पर आरोप लगाया कि यहां छात्रों की संख्या ज्यादा होने की वजह से ही अक्सर हंगामा करते रहते हैं और यहां की महिलाओं से छेड़खानी तक करते हैं। छोटी छोटी बातों पर छात्र एकजुट होकर हंगामा करते हैं । आरोप है कि आज एक प्रॉपर्टी डीलर से जैसे ही कुछ झगड़ा हुआ उसके बाद छात्रों ने इकट्ठे होकर पत्थर बरसाने शुरू कर दिये और साथ ही 6 से 7 गाड़ियां भी तोड़ डाली जो स्थानीय लोगों की थी। इस बार इन छात्रों का कहना है कि गाड़ी स्थानीय लोगों ने खुद तोड़ी है और आरोप छात्रों को लगा रहे हैं।

Neharu Vihar Timarpur

Neharu Vihar Timarpur

फिलहाल यहां पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है और इसमें 6 से 7 गाड़ियां टूटी है और करीब 5 लोगों को हल्की चोटें भी आई है जिन्हें पुलिस ने इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया है। फिलहाल इस पूरे मामले की दिल्ली पुलिस जांच कर रही है ।
वीडियो में छात्र और स्थानीय लोग दोनो को सूने

वीडियो

Leave a Reply