उत्तरी दिल्ली नगर निगम द्वारा नालों की सफाई का काम शुरू

AA News
Narela Zone
Report : Anil Kumar Attri

उत्तरी दिल्ली नगर निगम के नरेला Zone चेयरमैन सुनीत चौहान ने कहा कि आगामी मानसून को देखते हुए जॉन के सभी वार्ड में नगर निगम ने नालिया साफ करनी शुरू कर दी है।

जेसीबी मशीनों के द्वारा नालियों की सिल्ट बाहर निकाली जा रही है । छोटी नालियों को सफाई कर्मचारी फावड़े से भी साफ कर रहे हैं ।

निगम के कर्मचारी और सभी निगम पार्षद आगामी मानसून से पहले सभी नालों की सफाई के काम करने व करवाने में पूरी तरह से जुट गए हैं ।

Narela MCD Zone Office, Delhi

Narela Zone Office, Delhi

सुनीत चौहान ने कहा कि सभी वार्ड में निगम के अधिकारियों को लिखित में आदेश दे दिया गया है और सब जगह नाले और नालियों की सफाई जारी है।


Video

नगर निगम के तहत आने वाले सभी नालों को जल्दी ही साफ कर दिया जाएगा ताकि आने वाले मानसून में किसी भी तरह की वाटर लॉगिंग नगर निगम की नालियों की वजह से न हो।

….

AA News
Burari Delhi

बुराड़ी हॉस्पिटल निर्माण संघर्ष समिति के फाउंडर व अध्यक्ष प्रमोद त्यागी ने अस्पताल को कोरोना स्पेशल बनाने के लिए सवाल उठाए हैं।

कांग्रेस नेता व बुराड़ी विधानसभा से कांग्रेस व RJD के सांझे प्रत्याशी रहे प्रमोद त्यागी ने सवाल उठाते हुए कहा कि यह अस्पताल घनी आबादी के बीच में है ।


Video

प्रमोद त्यागी ने कहा कि अस्पताल के अंदर खुली जगह बिल्कुल कम है। बिना खुले ग्राउंड के अस्पताल में कोरोना के मरीजों का सही से इलाज और सबका बचाव नहीं हो पाएगा।

इनका आरोप है न ही अस्पताल में कोई स्टाफ आया है।

Kaushik Enclave Hospital , Burari Delhi 110084

Kaushik Enclave Hospital , Burari Delhi 110084

दूसरे इलाज तो शुरू किए नहीं लेकिन कोरोना के लिए जरूर इसे खोल दिया गया।

प्रमोद त्यागी ने कहा कि 2 साल से अस्पताल बनकर तैयार था अभी तक लोगों की सेवा के लिए नहीं खोला गया।

Video

अब खोला गया तो सिर्फ कोरोना के लिए जिससे यहां सिवर नहीं है और न ही अस्पताल से निकलने वाले उस कचरे निष्पादन करने का कोई प्रबंध है तो यहां आसपास के एरिया को कोरोना का खतरा होगा।

…….
धरहरवा के पर्री गांव में शौचालय स्किम में घोटाले का आरोप

AA News
Mujjfarur, Bihar
Report : Kameshwar Kumar

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के औराई ब्लॉक धरहरवा के पर्री गांव में वार्ड मेंबर पर शौचालय के काम मे घोटाले का आरोप।

धरहवा मुखिया प्रतिनिधि ने कहा मैं और मुखिया खुद जाकर देखेंगे। ऐसा मिला तो सख्त कार्रवाई की जाएगी ।

दरअसल यह योजना बिहार सरकार की शौचालय मुक्त योजना के तहत गरीब परिवारों को शौचालय निर्माण करवाने के लिए 12000 की राशि आवंटित की जाती है।

11 और 12 नम्बर वार्ड के लोगों ने दो हजार की रिश्वत का आरोप लगाया ।

यदि इन आरोपो में राजनीति है तो अलग बात वरना आगामी चुनावों में इस तरह के घोटाले बड़ा असर डालेंगे। जरूरत पर सरकार ऐसे आरोपो की निष्पक्ष जांच करें ।
Video

बिहार के मुजफ्फरपुर से कामेश्वर कुमार की रिपोर्ट।

…..

दिल्ली के वजीराबाद में कल सोमवार शाम हुई फायरिंग की CCTV फुटेज आई सामने । दो मोटरसाइकिल पर सवार चार युवकों ने दिया था वारदात को अंजाम।

AA News
Wajirabad, Delhi

दुकानदार को तीन गोली लगी जिसकी हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है ।

पेट में लगी गोली अंदर आंत में फंसने के कारण नहीं निकल पाई है। हमलावर अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर।

नॉर्थ दिल्ली के बजीराबाद इलाके में सोमवार शाम को बाइक सवार बदमाशों ने दुकानदार को गोलीमारकर घायल कर दिया था ।

फिलहाल गम्भीर हालत में 30 साल के राकेश चौहान को ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है। रमेश चौहान जगतपुर गांव में अपने घर के सामने परचून की दुकान चलाता है।

वह सोमवार शाम को दुकान पर बैठा था तभी बाइक सवार तीन बदमाशों ने उसपर फायर झोंक दिया।

इसमें एक गोली युवक के पेट में और दो गोली पैर में लगी। घटना के बाद बदमाश मौके से फरार हो गए।

जिस मकान में यह दुकान है उस मकान के मालिक का कहना है कि उसके मकान के ऊपर करीब एक सप्ताह पहले भी फायरिंग हुई थी और उसे धमकी मिली थी। कल फिर इसी तरह की फायरिंग हुई फायरिंग करने वालों को बीच में दुकानदार ने टोका तो उस पर ही गोलियां चला दी और इनको 3 गोलियां लगी।


वीडियो

यहां मकान मालिक का अपने ही गांव के कुछ लोगों के साथ प्रॉपर्टी विवाद है उसी के चलते यह आशंका जताई जा रही है। गांव के ही लोगों का नाम थाने में शिकायत भी दी गई थी।

पिछली फायरिंग की शिकायत के बाद फिर से फायरिंग होना कहीं न कहीं कानून व्यवस्था पर भी सवाल खड़े करता है।

वहां मौजूद लोगों ने निजी वाहन से घायल को ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया साथ ही मामले की जानकारी पुलिस को दी। फिलहाल वजीराबाद थाना पुलिस हमलावरों की तलाश में जुटी है
…..

AA News
Jahagirpuri, Delhi

कांग्रेस नेता अश्वनी बागड़ी ने कहा जिस मांग को लेकर वह CM हाउस तक गए, कोर्ट की तैयारी की, अब उस पर काम शुरू हुआ

जहांगीरपुरी से कांग्रेस के स्थानीय नेता अश्वनी बागड़ी ने कहा कि बी और सी ब्लॉक में कुछ गलियों में पॉजिटिव केस आने के बाद पूरे के पूरे दोनों ब्लॉक सील किए गए हैं यह जनता के साथ अन्याय है। पॉजिटिव केस से सम्बंधित गली सील न करके पूरा ब्लॉक सील करना गलत है।

अश्वनी बागड़ी इस मुद्दे को लेकर अरविंद केजरीवाल से मिलने भी गए थे लेकिन उन्हें मिलने नहीं दिया गया पुलिस द्वारा हिरासत में ले लिया गया था ।

इस मुद्दे को लेकर अश्वनी बागड़ी ने कोर्ट में जाने की बात कही थी आज अश्वनी बागड़ी ने कहा कि उनके स्वास्थ्य अधिकारियों से बात हुई है कि स्वास्थ्य अधिकारी इस बात पर राजी हो गए हैं कि जिन गलियों में नए पॉजिटिव के साए हैं उन गलियों को ही सील किया जाएगा बाकी पूरे ब्लॉक को सील नहीं किया जाएगा ।

अश्वनी बागड़ी ने इसे जहांगीरपुरी की जनता की जीत बताया । अश्वनी बागड़ी ने कहा यदि इन ब्लॉक को नही खोला गया तो इनकी प्रशासन से लड़ाई जारी रहेगी और वे न्यायलय तक जायेगे।
https://public.app/s/4SwM5

https://public.app/s/ERTav

।।

Leave a Reply