AA NEWS की खबर का हुआ असर।

AA NEWS

DELHI

REPORT – TEAM AA NEWS

पावन धाम त्रिवेणी कॉलोनी में AA News खबर का असर। AA News ने कॉलोनी में पानी की समस्या को दिखाया था । कई बार यहां की आवाज को AA News ने अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों तक पहुंचाया। स्थानीय लोगों ने डबल ए न्यूज़ व दिल्ली सरकार का किया शुक्रिया। स्थानीय विधायक शरद चौहान का भी इन लोगो ने शुक्रिया किया जिनके माध्यम से पानी आया और गलियां पक्की बननी शुरू हो रही है ।

 

Narela, Triveni colony

Narela, Triveni colony

 

 

ये है राजधानी दिल्ली के नरेला विधानसभा में आने वाली बख्तावरपुर गांव के पास पावन धाम त्रिवेणी कालोनी। यह वही कालोनी है जिसको कालोनी को समस्याओं को मीडिया ने बार बार उठाया था।

 

 

 

 

 

यहां नालियों की समस्या , दिल्ली जल बोर्ड के पानी की समस्या और बिजली की समस्या लगातार पिछले 35 साल से बनी हुई थी। लेकिन बार-बार मीडिया में इन समस्याओं को उठाने के बाद स्थानीय विधायक शरद चौहान ने इस पावन धाम त्रिवेणी कॉलोनी का सुधार करने की ठान ली और यहां पर नालियों का गलियों व पानी की पाइप लाइन डालने का काम जारी है।

 

 

 

 

 

 

साथ ही यहां पर तो पिछले 35 साल से पानी की किल्लत को लेकर हर वर्ष गर्मी में लोग परेशान होते थे । लेकिन इस वर्ष शरद चौहान विधायक द्वारा कराए गए काम से लोग इतने खुश हैं कि अब इन लोगों के पास दिल्ली जल बोर्ड का पानी सीधा पाइप लाइन द्वारा उनके घर तक जाने लगा । आप देख सकते हैं ।

 

 

 

 

 

 

 

घरों के बाहर पानी के कनेक्शन लगे हुए हैं। लोग जल बोर्ड की सप्लाई से पानी भर रहे हैं । इनके चेहरे पर खुशी झलक रही है और क्यों ना हो क्योकि पिछले 35 साल से जो पानी की समस्या से जुझ रहे थे। उस समस्या का समाधान को गया ।

 

 

 

 

 

 

यह पीने के पानी के लिए अक्सर संघर्ष किया करते थे। जब पानी का टैंकर आता था तो पानी को लेकर कई बार लड़ाई भी हो जाती थी। पानी की कमी के चलते इस कॉलोनी में एक बार महिला की पानी के टैंकर के नीचे आने से दर्दनाक मौत भी हुई थी । अब ये लोग दिल्ली सरकार का और स्थानीय विधायक साथ ही मीडिया का भी शुक्रिया कर रहे हैं ।

 

 

 

 

 

 

 

 

इनका कहना है कि जिन्होंने हमारी आवाज सरकार तक पहुंचाई उनका धन्यवाद और दिल्ली सरकार का धन्यवाद जी हमारी तरफ ध्यान दिया ।अभी यहां पर समस्याओं का समाधान जारी है।

 

 

 

 

 

 

 

अब यहां के स्थानीय लोग यहां पर अब सीसीटीवी लगाने की भी मांग कर रहे हैं। हालांकि जब से दिल्ली सरकार ने दिल्ली की कमान संभाली है। दिल्ली में तमाम सड़कों को पक्का किया गया । जिन इलाकों में पानी नहीं जाता था वहां पानी भेजा गया है। वास्तव में दिल्ली सरकार के ये काम काफी सराहनीय है।

Leave a Reply