दिल्ली में रात से लगी भयंकर आग सुबह तक काबू नही

AA News
नई दिल्ली
रिपोर्ट : नसीम अहमद और विकास खान
Anil Attri News Network

दिल्ली में नरेला इलाके के भोरगढ़ इंडस्ट्रियल एरिया की प्लास्टिक फैक्ट्री में बीती रात करीब 1:30 बजे से लगी है भयंकर आग आग। आग अभी तक काबू नहीं, फैक्ट्री की तीनों मंजिलों में लगी है यह आग। आसपास की फैक्ट्रियों को भी बना हुआ है बड़ा खतरा। दमकल की करीब 25 गाड़ियां आग बुझाने में जुटी हुई है। आग बुझाते हुए एक दमकलकर्मी की आंख पर पत्थर का टुककडा लगने से आई चोट।
आग का शुरुआती वीडियो

वीडियो

यह है भोरगढ़ इंडस्ट्रियल एरिया की प्लास्टिक दाने की फैक्ट्री बीती रात करीब 1:30 बजे इस फैक्ट्री में अचानक आग लगी जिसने कुछ ही मिनटों में फैक्टरी के तीनों मंजिल को अपनी चपेट में ले लिया। फैक्ट्री प्लास्टिक दाने की है, प्लास्टिक दाना होने के कारण आग इतनी तेजी से भड़की कि दमकल की 25 गाड़ियां आग बुझाने में रात 1:30 बजे से लगी हुई है लेकिन अभी तक आग काबू नहीं हो पाई है। आसपास की तीन फैक्ट्रियों को भी खाली करवा लिया गया है इस फैक्ट्री के तीन तरफ दूसरी फैक्ट्रीयां है। तीन मंजिल में रात से लगातार आग लगी होने के कारण बिल्डिंग पूरी तरह जर्जर हो गई है वह किसी भी वक्त कोलैप्स हो सकती है। गनीमत रही वक्त रहते सभी मजदूर सोये हुए थे वे भागकर फैक्ट्री से बाहर निकल आये वरना वरना हादसा जानलेवा हो सकता था। गनीमत रही जान का नुकसान नहीं हुआ लेकिन माल का नुकसान करोड़ों का लगातार हो रहा है करोड़ों का माल जलकर राख हो गया साथ ही पूरी बिल्डिंग दोबारा यूज़ के लायक नहीं। पूरी बिल्डिंग या तो इस आग में कोलैप्स हो जाएगी या बाद में इतनी जर्जर हो गई जिसे गिराना ही ही पड़ेगा। साथ में फैक्टरी में अंदर रखी करोड़ों रूपये की मशीनें भी जलकर राख हो गई है। फिलहाल दमकल की 25 गाड़ियां आग बुझाने में जुटी है अभी तक आग काबू नहीं हो पाई है।

Video

आग का वीडियो

चश्मदीद मजदूर ने बताया कि वह रात 1:20 पर उठा तो उसने देखा कि आग लगी हुई है उस ने भागकर सभी दूसरे लोगों को जगाया और सभी भाग कर बाहर आ गए क्योंकि शुरुआत में आग थोड़ी थी तो सभी गनीमत रही की सुरक्षित बाहर आ गए लेकिन प्लास्टिक दाना होने की वजह से आग फिर बाद में इतनी तेज भड़की की जो दमकल की 25 गाड़ियां भी बुझा नहीं पाई है।

मौके पर कैट्स एंबुलेंस की गाड़ी भी मुस्तैद है साथ ही दमकल की गाड़ियां आग बुझाने में जुटी है फिलहाल अभी तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका है।

Narela Fire

Narela Fire DSIIDC

Leave a Reply