MARKETCH सीपेजे कोलिज नरेला दिल्ली में आयोजित

AA News
नरेला, दिल्ली
अनिल अत्तरी।

MARKETECH CPJ College of Higher Studies

MARKETECH CPJ College of Higher Studies


दिल्ली में गुरु गोविंद सिंह इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी के सी पी जी कॉलेज ऑफ हायर स्टडीज एंड स्कूल ऑफ लॉ में इंटर कॉलेज प्रबंधन और IIT के कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर गुरु गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी की डीन नीना सिन्हा मुख्य अतिथि के रुप में छात्रों के बीच में पहुंची थी । इसमें दिल्ली ही नहीं देश के अलग-अलग कोनों से कोलीजो के छात्र- छात्राएं भाग ले रहे हैं जिन्हें उनके कोलिज ने टीम के रूम में सलेक्ट कर यहां भेजा है । ये कम्पीटिशन 5 और 6 अप्रैल को 2 दिन लगातार चलेगा।
वीडियो

वीडियो

सभी कॉलेजों ने अपनी-अपनी छात्रों की टीमें भेजी है । इसमें बी कविजस्टर , फियोरे रंगोली मेकिंग, काउंटर स्ट्रीक डिबेट, IT फोटो मोंटाज आदि इस तरह से कई टीमें इसमें हिस्सा ले रही है। इसका मकसद यही है कि बच्चे अकेले किताबी ज्ञान से शिक्षा का उद्देश्य पूरा नहीं कर सकते इसके लिए उन्हें इस तरह की प्रतियोगिताओं और आयोजनो से प्रेक्टिकली सीखने को मिलेगा जो किताबी पढ़ाई से ज्यादा वक्त तक याद रहता है और आसान भी होता है, साथ ही नए तथ्य भी निकलकर सामने आते हैं जिनपर शोध की गुंजाइश बढ़ती है । इसी मकसद से सी पी जे कॉलेज ऑफ हायर स्टडीज एंड स्कूल में यह आयोजन किया गया । दिल्ली में नरेला के इस कॉलेज में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि डॉ नीना सिन्हा डीन गुरु गोविंद सिंह इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी दिल्ली और इस मौके पर गेस्ट ऑफ ऑनर नरेला जोन एमसीडी चेयरमैन सुनीत चौहान, सी पी जी कॉलेज अध्यक्ष सुभाष चंद जैन, कॉलेज महासचिव अभिषेक जैन , निदेशक युगांक चतुर्वेदी और साथ में कॉलेज की फैकलिटी और छात्रों ने भाग लिया । दीप प्रज्वलन के साथ इस कार्यक्रम की शुरुआत की गई।

इस तरह के कार्यक्रम में भाग लेकर छात्र भी काफी खुश है क्योंकि इस तरह के कार्यक्रम से उन्हें कुछ ना कुछ नया सीखने को मिलता है ।
Last Month Video

…..
2n video

Video

3rd Video



4th Video


5th video

….
अनुरोध : Youtube पर AA News को Subscribe जरूर करें ।

Leave a Reply