नाबालिगों को लूट की ट्रेनिंग देता पहले करवाता स्नैचिंग फिर करवाता था लूट, पकड़ा गया ये ट्रेनर

AA News
Bawana Delhi
Report : Anil Kumar Attri .
……..

दिल्ली पुलिस ने स्नैचिंग और लूटपाट की वारदात को अंजाम देने वाले सरगना को किया गिरफ्तार । कई मामलों में था वांटेड यह आरोपी व इसका साथी। नाबालिग लड़कों को देता था स्नैचिंग और लूटपाट की ट्रेनिंग भी।

बवाना थाना पुलिस ने एक गुप्त सूचना के आधार पर बवाना हनुमान मंदिर के पास पुल के नजदीक पिकेट लगाकर जांच शुरू की थी।

Mani @ Kingpin Bawana

Mani @ Kingpin Bawana

तभी एक कार वहां आई जिसे पुलिस ने रुकने को बोला तो उन्होंने रुकने की बजाय एक कार को और तेजी से भगा दिया जो पेड़ से टकरा गई जिसके बाद पुलिस ने कार में सवार लोगों से पूछताछ की तो सामने आया कि जिस लुटेरे की पुलिस को तलाश थी है वही है मणि उर्फ किंगपिन 22 साल का है जो बवाना जेजे कॉलोनी का रहने वाला है और इनके साथ ही हाजीकुल शेख 33 साल जिसकी उम्र है इन दोनों को गिरफ्तार कर लिया है ।

ये दोनों स्नैचर्स और लुटेरों की गैंग चलाते थे। इनके पास से दो देसी पिस्टल, चार जिंदा कारतूस , एक मारुति वैन और एक मोटरसाइकिल समेत 13 फोन बरामद किए है और भी कितने मामलों में यह वांटेड रहा है इसकी छानबीन बवाना थाना पुलिस कर रही है ।

इन दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है साथ में एक तीसरे नाबालिक को भी पकड़ा गया था जिसे बाल सुधार गृह भेज दिया गया है । किंगपिन नाम से मशहूर यह मणि पहले नाबालिगों को स्नैचिंग की ट्रेनिंग देता उसके बाद धीरे-धीरे उन्हें लूट की वारदातों में शामिल करता था। फिलहाल अब यह दिल्ली पुलिस की गिरफ्त में है।

……………. वीडियो के लिए AA News को Youtube पर Subscribe करें व AA News FB पेज को like करें


बाहरी उत्तरी दिल्ली के जीवन पार्क एरिया में बीती रात हुई बारिश की वजह से गिरा मकान, महिला की मौत।

दरअसल बीती रात तेज बारिश के बाद बादल इंडस्ट्रियल एरिया के जीवन पार्क की गली नंबर 5 में एक गरीब का मकान गिर गया। इस मकान में 62 साल की महिला गीता की मौत हो गई परिवार के दूसरे जो 2 लोग भी सोए हुए थे वह भी थोड़े इंजर्ड हुए लेकिन महिला के ऊपर ज्यादा मलबा गिरा जिससे उनकी मौत हो गई।

बीती रात में काफी तेज बारिश करीब 2 घंटे तक इस एरिया में हुई थी यह पुराना और काफी जर्जर इस गरीब का मकान था जो उस बारिश को झेल नहीं पाया।

Jeevan park

Jiwan park Samaypur Badali

सुबह 5:00 बजे के करीब बारिश तो बंद हो गई थी लेकिन मकान जर्जर होने की वजह से अचानक गिर पड़ा। जिसके बाद महिला को तुरंत मलबे से निकालकर रोहिणी के बाबासाहेब आंबेडकर अस्पताल ले जाया गया लेकिन तब तक महिला की मौत हो चुकी थी।

फिलहाल इस पहली बारिश ने ही इस महिला की जिंदगी छीन ली। जरूरत है लोग आने वाले मानसून में सावधान रहें और खुद को सुरक्षित रखें

Leave a Reply