दिल्ली के मंगोल पूरी में मर्दानी ने झपटमार को दबोचा, पुलिस ने किया सम्मानित।

AA न्यूज़

रिपोर्ट :- प्रभाकर राणा

लोकेशन :- मंगोल पूरी, दिल्ली

देश की राजधानी की एक और मर्दानी आयी सामने अपनी माँ का मोबाइल फोन लूटकर भाग रहे बदमाश को अपनी स्कूटी से पीछा कर बाइक सवार बदमाश को पेट्रोलिंग कर रहे पुलिसकर्मी की मदद से दबोच लिया। घटना दिल्ली के मंगोल पूरी की है। बरहाल पुलिस ने झपटमार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है और बहादुर युवती को जिले के डीसीपी महोदय और मंगोलपुरी थानाध्यक्ष ने सम्मानित किया है।

Mangolpuri

Outer Distt. DCP Office

बाहरी दिल्ली के डीसीपी एम एन तिवारी द्वारा सम्मानित की गई ये युवती दिल्ली के मंगोल पूरी की मर्दानी या ये कहे के बहादुर बेटी रिचा है। पुलिस ने प्राप्त जानकारी के अनुसार बीते मंगलवार की शाम को मंगोल पूरी में रहने वाली ये युवती अपनी माँ के साथ अपनी स्कूटी पर घर जा रहीं थी कि तभी अचानक पीछे से बाइक पर आए एक युवक ने स्कूटी पर पीछे बैठी इनकी मा का फोन छीन और वहां से बाइक पर भागने लगा। जिसके बाद पीड़ित महिला और उसकी बेटी ने चिल्लाना शुरू कर दिया और स्कूटी चला रही युवती ने अपनी स्कूटी ने झपटमार का पीछा किया। तभी अचानक से बदमाश की बाइक गिर गयी और युवती ने चोर को पकड़ लिया। जिले के डीसीपी ने बताया की बाइक पर पेट्रोलिंग कर रहे पुलिस कर्मी ने बदमाश को पकड़ लिया। डीसीपी महोदय ने युवती की इस बहादुरी की जमकर तारीफ की और उसे प्रोत्साहित करने के लिए दिल्ली पुलिस की तरफ से ₹ 1000/- और एक प्रोत्साहन पत्र दिया है। साथ ही मंगोल पूरी की इस मर्दानी से समाज के अन्य लोगो को भी सीख लेने की बात कही।

झपटमारी की वारदात को नाकाम करने और अपनी बहादुरी दिखाने वाली मंगोल पूरी इलाके की रहने वाली इस मर्दानी बताया कि जैसे ही बदमाश ने उनकी माँ का फोन छीन कर भागा तो मैंने भी मा के साथ चिल्लाना शुरू कर दिया और अपनी स्कूटी लेकर उसका पीछा करने लगी और आखिरकार थोड़ी दूर पर झपटमार को पकड लिया। वहीं से पेट्रोलिंग कर रहे पुलिसकर्मी सुनील ने तुरंत ही बदमाश को धर दबोचा। मौके पर लोगो ने भी इस बहादुर युवती की जमकर प्रशंसा की। वहीं युवती ने बताया कि पुलिस की मदद के बिना बदमाश को पकड़ना शायद संभव नही होता। युवती ने पुलिस को भी धन्यवाद दिया है। और कहा कि अब पुलिस के प्रति उसकी सोच पहले से ओर बेहतर हो गयी है।

बरहाल मंगोल पूरी थाना पुलिस ने बदमाश को गिरफ्तार कर लिया है जिसकी पहचान फैज़ान के रूप में हुई है। और केस दर्ज कर उसे कोर्ट में पेश कर दिया गया है जहां से उसे जेल भेज दिया गया है। लेकिन जिस तरह से झपटमारी की इस वारदात को बिना डरे इस मर्दानी ने न सिर्फ नाकाम किया बल्कि बदमाश को भी पकड़ा है। वो सच मे काबिले तारीफ है। और समाज के दूसरे लोगो के लिए एक उदाहरण भी है।

Leave a Reply