दिल्ली के केशवपुरम में पुलिस हिरासत में संदिग्ध मौत

दिल्ली पुलिस पर फिर हुई हिरासत में मौत केशव पुरम थाना पुलिस पर आरोप, झगड़े के मामले में थाने लाये गए दो भाइयों को धमकाया ओर टॉर्चर किया। हालात बिगड़ने पर भी नहीं ले गये अस्पताल। केशव पुरम थाने के दो पुलिस कर्मी सस्पेंड।

दिल्ली पुलिस की वर्दी पर फिर लगा दाग, केशव पुरम थाने में पुलिस के टॉर्चर से कारोबारी की मौत. केशव पुरम थाने पर लोगों का हंगामा। जी हां मामला केशव पुरम थाने के त्रि नगर इलाके का है यहां सड़क पर सरेआम शराब पीने से मना करने पर हुए झगड़े के बाद पुलिस दो भाइयों 43 वर्षीय कुलभूषण चतुर्वेदी ओर चंद्रभूषण को केशव पुरम थाने ले कर आई। आरोप है कि उन्हें इतना टॉर्चर किया कि उनमें से एक भाई की थाने में ही हार्ट अटैक से मौत हो गई। परिजनों का आरोप है कि उसकी हालत बिगड़ने के बाद भी पुलिस ने कारोबारी को हॉस्पिटल नहीं पहुंचाया बल्कि उसके परिवार जनों को भी अस्पताल जाने से रोका..घायल कुलभूषण  को पानी तक नही पीने दिया गया। उन्हें किस हद तक डराया खुद परिजनों की जुबानी सुनिए.

Kulbhushan Keshavpuram

Kulbhushan Keshavpuram

घटना कल देर शाम श्रीनगर के घटना ओंकार नगर इलाके की है। पड़ोस आरोप है कि केशव ओराम थाना पुलिस ने इतना डराया की कुलभूषण थाने में ही बेहोश हो गया। पुलिस ने इसे कुलभूषण नाटक समझ समय पर अस्पताल भी नही ले जाने दिया। परिजन खुद ही अपने गाड़ी से कुलभूषण को निजी बड़े अस्पताल।लर गए जहां डॉक्टर से मृत घोषित कर दिया…इस घटना से नार्थ वेस्ट जिला पुलिस में हड़कंप मच गया। लोगो के गुस्से ओर संख्या को देखते हुए स्थानीय विधायक भी थाना पहुचे । पुलिस ने लोगो का गुस्सा ओर थाना पुलिस की लापरवाही देखते हुए दो सब इंस्पेक्टर कृष्ण सिंह  भुजवीर, एआई को सस्पेंड कर दिया है । नार्थ वेस्ट जिला पुलिस हिरासत में हुई मौत का यह पहला मामला नही है। हैरत की बात है कि इस तरह की घटनाओं कर बाद भी पुलिस के व्यवहार और काम करने के तरीके पर ध्यान दिया जा रहा है। बहरहाल थाना पुलिस इस घटना कर बाद झगड़े में शामिल पड़ोसी ओर थाने में हुई लापरवाही की जाँच कर रही है।

Leave a Reply