तकनीकी खबरे: JIO 4G लेपटॉप, 4 कैमरे का स्मार्ट फोन

वीडियो

वीडियो

AA News

टेक्निकल खबरें :

Youtube चैनल 10,000 Views के बाद भी एडसेंस से नहीं जुड़ रहे हैं।

ATM से कब निकलने शुरू होंगे 200 के नोट।

जियो का 4G लैपटॉप आ रहा है बाजार में जिसकी 2GB रैम और 128 जीबी हार्ड डिस्क होगी क्या है अभी तक इसकी सच्चाई।

2018 में इसी महीने आएगा चार कैमरे वाला स्मार्टफोन।

दोबारा दौड़ेगी एंबेसडर कार।

शाओमी MI A1 में आई 2018 जनवरी में ही अपडेट।

सबसे पहले इन टेक्निकल खबरों में हम बात करते हैं 10000 views के बाद भी एडसेंस से जो चैनल नहीं जुड़ रहे हैं। दरअसल उन चैनल्स ने 10000 से काफी ज्यादा आंकड़ा व्यूज का पार कर लिया है लेकिन इसके बाद भी वे एडसेंस से नहीं जुड़ रहे हैं पार्टनर की रिक्वेस्ट जा चुकी है लेकिन गूगल की तरफ से उन्हें अभी तक अंडर रिव्यु दिखाया जा रहा है कंफर्मेशन मेल नहीं आ रहा है इसकी एक खास वजह है, वह आज हम आपको डबल ए न्यूज़ पर बताते हैं। वजह ये है आपके हो सकता है 20000 व्यू गए हो या 10,000 न्यूज़ हो या 15000 हो आप ने 10000 का आंकड़ा पार कर लिया आपने रिक्वेस्ट भेजी लेकिन अभी भी आप 15 दिन से 1 महीने से इंतजार कर रहे हैं आपके पास Google का मेल क्यों नहीं आया? दरअसल यहां आपको बता दें कि YouTube की पॉलिसी में 10000 views उसके साथ साथ एक पॉलिसी और भी है जिसमें साफ लिखा गया है कि 10000 views आप के सभी वीडियो के होने चाहिए वो सुजेस्टेड के हो, जो लिंक आप Facebook पर शेयर करते हैं ट्विटर पर शेयर करते हैं WhatsApp ग्रुप में शेयर करते हैं उन लिंक से यदि कोई आपकी चैनल पर विजिट करता है और उनकी संख्या 10000 , 15000, 20000 है तो उसको आपके 10000 व्यूज में अकाउंट नहीं किया जाएगा। YouTube का साफ कहना है कि आपके 70% व्यूज सुजेस्टेड होने चाहिए न की डायरेक्ट लिंक से। यही वजह है जिनके मेल अभी तक नहीं आए हैं चैनल रिव्यू दिखा रहे हैं उसका कारण यही है कि उनके चैनल पर अभी तक 70% सुजेस्टेड वीडियो के views नहीं हुए हैं। जैसे ही यह आंकड़ा होगा उनके पास मेल आ जाएगा चिंता करने की जरूरत नहीं है। Google किसी के साथ भी धोखा नहीं करता।

अब बात करते हैं जियो लैपटॉप की जियो के 4जी लैपटॉप जिसकी कीमत 4999 बताई जा रही है और कई बार आप यूट्यूब वीडियो में से देखेंगे या कई जगह से सूचना आपको मिल रही है कि जीयो का 4g लेपटॉप आ रहा है । इसकी डिस्प्ले 13 इंच, कीमत 4999 और विंडो ऑपरेटिंग सिस्टम होगा, 2GB रैम 128 जीबी हार्ड डिस्क होगी यह सभी बातें अभी तक इधर उधर साइटों पर पढ़ी जा सकती है लेकिन जिओ की जो ओरिजिनल वेबसाइट है उस पर इस तरह की अभी तक कोई सूचना नहीं है। इसलिए भ्रमित न हो जब तक जियो अपनी ऑफिशियल वेबसाइट न कहे तब तक सही न माने। कहीं लिंक में जाकर बुक न करें। कई बार स्पैम होते हैं अपने views बढ़ाने होते हैं कई तरह की वजह होती है कंपनियों की। जब तक जिओ की वेबसाइट पर पुष्टि ना हो इसे सही न माने और अभी तक जिओ की वेबसाइट पर इस तरह की कोई पुष्टि नहीं है।

अब बात करते हैं ATM में 200 के नोट कब मिलने शुरु होंगे। दरअसल 2000 का नोट आने के बाद छोटे नोटों की समस्या सब लोगों को रहती है। अब एटीएम मशीनों से जल्द मिलेंगे 200 के नोट भी। दरअसल 2000 का नोट आने के बाद दुकान, बाजार गली, गाड़ी सब जगह खुले पैसे की समस्या रहती है। इस तरह से छूटे-खुले नोटों की समस्या ज्यादा ना हो, आरबीआई भी ज्यादा से ज्यादा छोटे नोट बाजार में उतारना चाहता है इसके लिए आरबीआई ने बैंकों को निर्देश दे दिया है कि वह जल्द से जल्द 200 के नोट के लिए मशीनों को रिकैलिब्रेट करें और बैंकों ने एटीएम मशीनों के रिकैलिब्रेट करने का काम शुरू कर दिया है। एक एटीएम पर करीब ₹5000 बैंको के खर्च होंगे। अगले पांच से छह महीने में सभी एटीएम मशीनों को रिकैलिब्रेट कर लिया जाएगा और सभी एटीएम से अगले पांच से छह महीने में 200 के नोट मिलना शुरू हो जायेंगे।

अगली खबर की बात करते हैं 2018 में भारत में लॉन्च होगा चार कैमरे वाला स्मार्टफोन चीनी कंपनी जियोनी मॉडल एस 11 को जनवरी में इसी महीने लांच कर सकती है इसमें चार कैमरे होंगे दो फ्रंट तो दो रियर । चीन में इसकी कीमत 1799 येन है जहाँ इसे लॉन्च किया गया है जो भारत में करीब करीब 17,500 रूपये बनती है। इसमें यदि कैमरे की बात की जाए तो पीछे का कैमरा 16 मेगापिक्सल तो आगे का 5 मेगापिक्सल होगा और 3410 एमएएच की बैटरी होगी ।

शियोमी एमआई ए1 में अपडेट आई है और 1 सप्ताह में आशा है कि सभी फोनों में एमआई ए1 के मॉडल के हैं उनमे ये अपडेट आ जाएगी। यदि आपके पास एमआई ए1 मॉडल है तो आप उसमे चेक कर लीजिए अपडेट आ गई है तो आप अपडेट कर लीजिए यदि नहीं आई है तो अगले 1 सप्ताह में आपके पास यह अपडेट आ जाएगी जिसमें एंड्रॉयड ओरियो शुरू हो जाएगा।

भारत में फिर दौड़ेगी एंबेसडर कार । एम्बेसडर कार के प्रेमियों के लिए खुशखबरी है। फ्रांस का PSA ग्रुप जल्दी से उत्पादन शुरु करेगा सी के बिरला ग्रुप से 50-50% हिस्सेदारी का संयुक्त उपक्रम बनाया है जिसमें दोबारा से भारत में एम्बेसडर कार का उत्पादन शुरु होगा इस तरह की तकनीकी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर विजिट करें।
धन्यवाद ।

Leave a Reply