जहांगीर पूरी कंटेनमेंट जोन में शुरू हुए Covid-19 के टेस्ट।

AA NEWS

DELHI

REPORT – KULDEEP KUMAR

जहांगीर पूरी के डी ब्लॉक स्थित है नगर निगम के स्कुल में आज कोविड-19 के टेस्ट की शुरुआत की गई दिल्ली सरकार के द्वारा यहां टेस्ट शुरू किए गए।

 

 

Contenment zone COVID19 test

Contenment zone COVID19 test

 

 

 

जिसमें बड़ी संख्या में लोग अपना टेस्ट करवाने के लिए पहुंचे इसी तरह जहांगीरपुरी के कई ब्लॉक में इस तरह के टेस्ट की आज शुरुआत की गई थी इस दौरान स्थानीय निगम पार्षद अजय शर्मा ने लोगों से अनुरोध किया कि सभी लोग आगे आकर अपना टेस्ट करवाएं ताकि खुद भी सेफ रहें और उनका परिवार भी सेफ रहे यहां पर जो टेस्ट किए गए हैं।

 

 

 

 

 

 

 

 

जो लोग पॉजिटिव आएंगे उनके घर पर पोस्टर चिपका दिया जाएगा और जो नेगेटिव आएंगे उनको फोन पर सूचना दे दी जाएगी कितने पॉजिटिव रहे टोटल और कितने नेगेटिव रहे वह तो शाम को पता चल पाएगा फिलहाल यहां टेस्टिंग का काम अभी भी जारी है।

 

 

 

 

 

 

 

 

आपको बता दें कि जहांगीरपुरी लॉक डाउन के शुरुआती दौर में ही कंटेनमेंट जोन घोषित हो गया था एक साथ लगातार 31 मामले दिल्ली में सबसे पहले जहांगीरपुरी में ही आए थे उसके बाद से ही जहांगीरपुरी के दो ब्लॉक बी और सी सील कर दिए गए थे।

 

 

 

 

 

 

 

उसके बाद में जहांगीरपुरी के एच-ब्लॉक में एक साथ 46 मामले सामने आए थे और वह भी सील कर दिया गया था बाबू जगजीवन राम अस्पताल के स्वास्थ्य कर्मी जिनकी संख्या करीब 70 से ज्यादा थी वह सभी लोग कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए थे।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

अब स्थानीय निगम पार्षद भी लोगों से अपील कर रहे हैं कि अपने नजदीकी कोविड-19 सेंटर में जाकर अपना टेस्ट करवाएं ताकि पूरी जहांगीरपुरी को कोरोनावायरस से मुक्त किया जा सके।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A, G, H, K, D, I, EE, इन सभी ब्लॉकों के स्कूलों में यह टेस्ट हो रहे हैं।

Leave a Reply