पगड़ी पहनने वाले सिखों के लिए आया नए तरह का मास्क।

AA NEWS

DELHI

REPORT – NASEEM AHMED

पगड़ी पहनने वाले सिखों के लिए आया नए तरह का मास्क। पगड़ी पहनने वाले सिख व कान में गहने पहनने वाली महिलाओं को मास्क पहनने में दिक्कत होती थी। कई बार महिलाओं के कान पर डलने वाली मास्क की डोरी के कारण कान के गहने तक टूट जाते थे। ऐसे में दिल्ली में आया है “हैरी स्पोर्ट्स मास्क” इस मास्क की खासियत यह है कि मास्क के आगे के हिस्से को रोकने के लिए उसकी डोर कान पर ना जाकर सिर के पीछे तक जाती है।

 

Herry sports mask

Herry sports mask

 

इसका निर्माण हैरी क्रिकेट एकेडमी ने किया है। इसे खिलाड़ियों के लिए विशेष तौर पर विकसित किया गया था लेकिन इस दौरान विशेष जरूरत देखते हुए इसे पगड़ी पहनने वालों के लिए भी और महिलाओं के लिए भी निर्मित किया गया है।

 

 

 

 

 

इसका कपड़ा और क्वालिटी की भारत सरकार से मान्यता ली गई है। इस मास्क को 6 महीने तक यूज किया जा सकता है। बीच-बीच में मास्क को आवश्यकतानुसार धोना होगा। साथ ही मास्क में पीछे एडजेस्टर लगा हुआ है जिसे आप अपनी पगड़ी के हिसाब से एडजस्ट कर सकते हैं ।

 

 

 

 

 

 

 

 

बुजुर्गों और महिलाओं के लिए भी विशेष तरह का मास्क इस एकेडमी द्वारा तैयार किया गया है। दिल्ली के पीतमपुरा स्थित सरस्वती विहार के गुरुद्वारे में आने वाले श्रद्धालुओं में जिन्होंने मुंह पर रुमाल बांधा था उन्हें यह मासिक फ्री में बांटे गए और इसकी कीमत 100 रुपये रखी गई है। क्वालिटी के हिसाब से इस कीमत को एकेडमी ज्यादा नहीं मानती बल्कि इसकी कीमत अभी भी दूसरे कंपनी के मास्क से कम है।
।।

Leave a Reply