मुम्बई के बच्चों द्वारा किये गये गुरबाणी कीर्तन से प्रभावित हुई बीबी रणजीत कौर।

AA NEWS

NEW DELHI

 

नई दिल्ली 11 फरवरी : दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबन्धक कमेटी की वरिश्ठ उपाध्यक्षा बीबी रणजीत कौर जिन्हें मुम्बई के गुरु नानक नगर शहीद भगत सिंह कालोनी जेबी नगर, अंधेरी स्थित गुरुद्वारा साहिब में करवाये गये बच्चों के कार्यक्रम में विशेश अतिथि के तौर पर बुलाया गया था, बीबी रणजीत कौर ने पूरा कार्यक्रम देखने के बाद बच्चों की भरपूर प्रशंसा की और बच्चों को गुरबाणी कीर्तन, कविताओं, इतिहास से जोड़ने के लिए मीरा रोड गुरुद्वारा साहिब के अध्यक्ष राजिन्दर सिंह पोपली व उनकी पूरी टीम की भी प्रशंसा की जिन्होंने बच्चों को इस ओर लाकर गुरु साहिब से जोड़ने का काम किया जा रहा है।

DSGMC

DSGMC

बीबी रणजीत कौर ने कहा आज के समय में बच्चे गुरुबाणी और अपने विरसे से दूर हो रहे हैं, मां बोली पंजाबी से दूर होते जा रहे हैं ऐसे में आवश्यकता है राजिन्दर सिंह पोपली जैसे लोगों की जो अपने कीमती समय में से कुछ समय निकालकर बच्चों को इससे जोड़े ताकि बच्चे अपने गौरवमई इतिहास से जुड़ सकें, शब्द कीर्तन सीखें। उन्होंने कहा कि वह इन नन्हें मुन्हें बच्चों से खासी प्रभावित हुई हैं और जल्द ही दिल्ली में इन बच्चों का कार्यक्रम करवाया जायेगा।

बीबी रणजीत कौर ने कहा अन्य जगहों पर भी इन बच्चों के कार्यक्रम करवाने के प्रयास किये जायेंगे ताकि इन से प्रेरित होकर और बच्चे भी सीखें। उन्हांेने कहा कीर्तन के साथ साथ आज आवश्यकता है कि कविताएं भी बच्चों को सिखाई जायें क्यांेकि आज देखने में आ रहा है युवा पीड़ी इससे बिल्कुल दूर होती जा रही है साथ ही उन्होंने कमेटियों और सभा सोसायटियों को भी इस ओर विशेश ध्यान देने की अपील की और कहा कि इन बच्चों की हौंसला अफजाई हमें करनी चाहिए।

 

बीबी रणजीत कौर ने जेबी नगर गुरुद्वारा साहिब के अध्यक्ष अमरजीत सिंह चड्ढा, स्त्री सतसंग सभा की बलबीर कौर चावला, सुखविन्दर सिंह चावला सहित पूरी कमेटी का आभार प्रकट किया जिनके अन्थक प्रयासांे से यह कार्यक्रम करवाया गया।

गुरुद्वारा साहिब कमेटी द्वारा बीबी रणजीत कौर, दिल्ली कमेटी के मीडीया प्रभारी सुदीप सिंह एवं स्त्री अकाली दल दिल्ली इकाई की उपाध्यक्ष सुरबीर कौर का भी स्मृति चिन्ह देकर स्वागत किया।

Leave a Reply