दिल्ली के आउटर रिंगरोड पर लगभग एक ही समय मे अलग अलग जगह पर 3-3 एक्सीडेंट

5 km से भी कम दूरी में हुए तीनो एक्सीडेंट में करीब आधा दर्जन लोग घायल ।

एक हादसे में ट्रक कार को कई सौ मीटर तक घसीटा हुआ ले गया

रिपोर्ट :- प्रभाकर राणा

लोकेशन :- आउटर रिंगरोड (दिल्ली)

AA News
www.aanews.in

देश की राजधानी दिल्ली में तेज़ रफ्तार का कहर रुकने का नाम नही ले रहा, आये दिन दिल्ली में नशे और तेज़ रफ़्तार की वजह से सड़क हादसे हो रहे हैं। ताज़ा मामला दिल्ली के आउटर रिंग रोड का है जहाँ अलग अलग जगह पर 3 एक्सीडेंट हुए जिनमें करीब आधा दर्जन लोग घायल हुए। फिलहाल सभी घायल अस्पताल में हैं और पुलिस मामलो की जांच कर रही है ।
ट्रक और कार के भयानक एक्सीडेंट की ये तस्वीर है दिल्ली के आउटर रिंग रोड के मधुबन चौक के पास की, जिसे देखकर किसी की भी रूह कांप जाए । तस्वीरों को देखकर साफ अंदाज लगाया जा सकता है कि एक्सीडेंट कितना जबरदस्त रहा होगा। आपको बता दें कि मुकरबा चौक की तरफ से पीरागढ़ी की ओर जा रहे एक ट्रक में तेज़ रफ़्तार सैन्ट्रो कार पिछले से अंदर की तरफ घुस गई गयी जिसमें 1 महिला और 1 पुरुष चालक सवार थे जोकि इस एक्सीडेंट में गंभीर रूप से घायल हुए हैं। चश्मदीद के अनुसार एक्सीडेंट रोहिणी कोर्ट के सामने की तरफ हुआ था और ट्रक, कार को करीब 1 किलोमीटर तक घसीटता हुआ पीतम पूरा की शिवा मार्किट तक ले आया जहां किसी दूसरे गाड़ी वाले के बताने पर ट्रक ड्राइवर को पता चला के कोई कार इसके ट्रक में पिछले फँसी हुई है । तब जाकर किस ने पुलिस को सूचना दी और मोके पर पहुँची पुलिस व दमकल ने करीब एक घंटे के रेस्क्यू के बाद कार को कटर से काट कर घायलों को निकाला और पीतमपुरा के महावीर अस्पताल में भर्ती कराया। कार सवार दोनों ही घायल रोहिणी के रहने वाले हैं जबकि ट्रक ड्राइवर पंजाब से ट्रक में माल लेकर दिल्ली आ रहा था । कार इतनी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गयी कि उसके परखच्चे उड़ गए और देखने पर भी अंदाज़ नही लगाया जा सकता है कि ये कौन सी कार है ।
दूसरे एक्सीडेंट की तस्वीर भी मधुबन चौक के अंदर पास में कई है जहां मुकरबा चौक की तरफ से पीरागढ़ी की ओर जाने वाली सड़क पर लगातार एक के बाद एक तेज़ रफ्तार 4 डम्पर और ट्रक एक दूसरे से टकरा गए । इस हादसे में भी 2-3 लोग घायल हैं जोकि रोहिणी के बाबा साहेब अंबेडकर में भर्ती हैं, जिनमे से एक कि हालात गंभीर है। घटना की जानकारी देते हुए डम्फर के ड्राइवर ने बताया कि पहले से एक ट्रक साइड में खड़ा था तभी आगे वाले ट्रक ने तेज़ ब्रेक मारी जिससे उसके डम्पर का भी संतुलन बिगड़ गया और सभी ट्रक आपस मे भीड़ गए। इस एक्सीडेंट में दोनों डंपर बालू रेता ले जा रहे थे जोकि इनमें अपनी क्षमता से बहुत ज्यादा था, जिसकी वजह से ब्रेक नही लग सके और हादसा हो गया । गौरतलब है कि SDM रोहिणी ने इन ओवरलोडेड ट्रक ओर डंपरस के खिलाफ मुहिम चला रखी है जिसके तहत SDM द्वारा रोज़ाना 2 – 3 दर्जन से ज्यादा डम्पर जब्त किए जाते हैं बावजूद इसके ये बेलगाम ओवर लोडेड ट्रक और डमपर सड़क पर लोगो का काल बन कर ट्रांसपोर्ट विभाग और ट्रफिक पुलिस की मिली भगत से दिल्ली की सड़कों पर धड़ल्ले से दौड़ रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ ये ओवर लोडेड डम्पर राजधानी की सड़कों को खस्ता हाल बनाते हुए अपने साथ साथ दुसरो की जान को जोखिम में डाल रहें हैं ।
आउटर रिंग रोड पर सड़क हादसे की तीसरी तस्वीर मंगोल पूरी थाने इलाके के वेस्ट एन्कलेव की है जहां तेज़ रफ्तार होण्डा सिटी कार और मारुति इको में जबरदस्त टक्कर हुई जिसमें ईको कार पलट गई और यहां भी 2 लोग घायल हो गए। जिन्हें महावीर अस्पताल में एडमिट कराया गया है। अगर चश्मदीद की माने तो हौंडा सिटी मधुबन चौक की ओर से आ रही थी जबकि मारुति इको मंगोल पुर की मार्बल मार्किट की तरफ से आ रही थी और जैसे ही दोनों गाड़ियां आउटर रिंग रोड पर वेस्ट एन्कलेव के चौक पर पहुँची वो आपस मे टकरा गई। बताया जा रहा है कि दोनों ही गाड़ियों के ड्राइवर कुछ नशे में थे और चौक पर बनी रेड लाइट भी काफी समय से खराब है जिसके चलते ये हादसा हो गया ।
बरहाल तीनो ही एक्सीडेंट के घायल अस्पताल में भर्ती है जहां उनका इलाज जारी है। और पुलिस ने भी सभी वाहनों को कब्जे में लेकर तफ्तीश शुरू कर दी है, लेकिन सड़क हादसों से बचने के लिए वाहन चलाते समय पूरी सावधानी बरतनी चाहिए और रात के समय खासतौर पर सतर्क रहना जरूरी है।

Leave a Reply