मध्य जिला पुलिस की सराहनीय मुहिम

मध्य जिला पुलिस की सराहनीय मुहिम

संजय वर्मा

यदि सड़को और गलियों में पुलिस गश्त निरन्तर हो तो अपराधियो को डर रहता है साथ ही लोगो का हौसला भी बढ़ता है । आवारा लोगो का सड़को किनारे जमावड़ा कम होता है और सड़कों गलियों में बैठे आवारा लोग भी अक्सर क्राइम को अंजाम देते हैं । इसी को देखते हुए मध्य जिला पुलिस ने मुहिम शुरू की है जरूरत है ये मुहिम लगातार जारी रहे। ऐसा न हो कुछ समय बाद मुहिम नजर न आये । फिलहाल मुहिम के बड़े असर नजर आ रहे हैं ।
दिल्ली में बढ़ते अपराधों पर लगाम लगाने के लिए अब दिल्ली पुलिस ने कमर कस ली है। मध्य दिल्ली के देशबंधु गुप्ता रॉड थाने के अंतर्गत आने वाली  सिंधीपुरा इलाके में साइकिल ओर मोटर साइकिल से पेट्रोलिंग कर जनता में पुलिस की मौजूदगी का एहसास दिलाया  । दिल्ली पुलिस की इस मुहीम को जनता ने भी खूब सराहा। लोगो का कहना है की इस तरह पुलिस की पेट्रोलिंग से इलाके में अपराधियो पर अंकुश लगा है ।

Delhi Centre District Police

Delhi Centre District Police

दिल्ली में लगातार अपराध बढ़ता जा रहा है जिस पर अब अंकुश लगाने के लिए दिल्ली पुलिस ने कमर कस ली है । मध्य जिला के देश बंधू थाने में पिछले कई दिनों ने लोगो में विश्वाश कायम करने के लिए पुलिस ने साइकिल और मोटर साइकल पर पेट्रोलिंग शुरू की है। लोगो का कहना है की इस तरह से अपराध में काफी कमी आई है और अपराधियों में भी दहशत का माहौल है। पुलिस द्वारा इस तरह पेट्रोलिंग से महिलाएं भी काफी खुश है और उनका कहना है की पहले महिलाओं का बाहर निकलना मुश्किल होता था लेकिन अब जब से इलाके में पेट्रोलिंग शुरू हुई है हम बेखौफ बहार निकलते है। बुजर्ग महिला भी अपने को सुरक्षित समझती है।
सिधि पूरा में रहने वाले लोग दिल्ली पुलिस द्वारा साइकिल और मोटरसाइकल से पेट्रोलिंग करने से काफी खुश है। लोगो का कहना है की इस तरह की पेट्रोलिंग पूरी दिल्ली  में होनी चाहिए  इससे लोगो में पुलिस के ऊपर विश्वाश बना रहता है और अपराधों में काफी कमी आती है। जब से इस इलाके में इस तरह की पेट्रोलिंग शुरू हुई है तब से अपराध काफी कम हो गया है । कई कई बार दिल्ली पुलिस दिन और रात में पेट्रोलिंग करती है । पुलिस की पेट्रोलिंग से मनचलों पर भी काफी अंकुश लगा है
दिल्ली पुलिस की ये मुहीम काफी सहरानिये है। इससे लोगो में दिल्ली पुलिस के ऊपर विश्वाश तो बढ़ता ही है इसके साथ साथ अपराधियों पर भी काफी हद तक अंकुश लगाया जा सकता है

Leave a Reply