नॉर्दन दिल्ली की छोटी छोटी व बड़ी अहम खबरें

AA News

AA News

जिन्दपुर गांव के पेट्रोल पंप पर कांग्रेस के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने जताया विरोध

कांग्रेस के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने आज जन आक्रोश दिखाते हुए देश के अलग-अलग हिस्सों में पेट्रोल पंपों पर धरना प्रदर्शन दिया।

महंगे पेट्रोल और डीजल के खिलाफ कांग्रेस का यह प्रदर्शन था। हाथों में तख्तियां लेकर कांग्रेस के पदाधिकारी व कार्यकर्ता पेट्रोल पम्पों के सामने खड़े हो गये।

दिल्ली के जिंदपुर के पेट्रोल पंप पर खड़े कांग्रेस के नरेला विधानसभा से पूर्व में प्रत्याशी रहे सिद्धार्थ कुंडू व दूसरे कार्यकर्ता मौजूद थे। ये दिल्ली सरकार व केंद्र सरकार दोनों को महंगे पेट्रोल व डीजल के लिए जिम्मेदार ठहरा रहे थे।

सिद्धार्थ कुंडू का कहना था कि कांग्रेस के शासनकाल में कच्चा तेल महंगा था और तो भी पेट्रोल डीजल सस्ते थे। अब कच्चे तेल की कीमत काफी कम है बावजूद उसके पेट्रोल व डीजल के दाम लगातार बढ़ रहे हैं।

अलीपुर व बुराड़ी के पेट्रोल पंपो पर कांग्रेस के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने जताया विरोध

कांग्रेस के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने आज जन आक्रोश दिखाते हुए देश के अलग-अलग हिस्सों में पेट्रोल पंपों पर धरना प्रदर्शन दिया। महंगे पेट्रोल और डीजल के खिलाफ कांग्रेस का यह प्रदर्शन था।

हाथों में तख्तियां लेकर कांग्रेस के पदाधिकारी व कार्यकर्ता पेट्रोल पम्पों के सामने खड़े हो गये। दिल्ली के जिंदपुर के पेट्रोल पंप पर खड़े कांग्रेस के नरेला विधानसभा से पूर्व में प्रत्याशी रहे सिद्धार्थ कुंडू व दूसरे कार्यकर्ता मौजूद थे।

ये दिल्ली सरकार व केंद्र सरकार दोनों को महंगे पेट्रोल व डीजल के लिए जिम्मेदार ठहरा रहे थे। सिद्धार्थ कुंडू का कहना था कि कांग्रेस के शासनकाल में कच्चा तेल महंगा था और तो भी पेट्रोल डीजल सस्ते थे।

अब कच्चे तेल की कीमत काफी कम है बावजूद उसके पेट्रोल व डीजल के दाम लगातार बढ़ रहे हैं।

बाहरी दिल्ली के बवाना में कांग्रेस के पूर्व विधायक व कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन

पेट्रोल व डीजल की बढ़ी हुई कीमतों को वापस लेने की मांग को लेकर आज दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष अनिल चौधरी के आदेशानुसार पूरी दिल्ली के साथ साथ बवाना गांव के पेट्रोल पंप के बाहर जिला अध्यक्ष सुरेंद्र कुमार जी नेतृत्व में प्रदर्शन किया गया ।

इस प्रदर्शन में मुख्य रुप से ब्लाक अध्यक्ष ब्ह्रमप्रकाश, भुपेंद्र ठाकरान, तनुज कुमार, शांति प्रसाद, विजेंद्र, रघबीर थानेदार, सचिन वशिष्ठ व अन्य साथी मौजूद रहे ।

मुखर्जी नगर थाना पुलिस ने लुटेरे को पकड़ा, लूटेरा समय पुर बादली थाने का घोषित बेड करैक्टर

दिल्ली पुलिस ने आज शुक्रवार दोपहर को मीडिया से जानकारी साझा करते हुए बताया कि यह आरोपी पहले भी 16 मामलों में शामिल रहा है

जिनमें लूटपाट, अटेम्प्ट टू मर्डर, स्नैचिंग आदि के शामिल है। पुलिस ने बताया कि 10 जून को कॉन्स्टेबल कमल और कॉन्स्टेबल हितेश धीरपुर रेडियो कॉलोनी के पास में वाहनों की चेकिंग कर रहे थे ।

एक संदिग्ध मोटरसाइकिल आते हुए दिखाई दिया लेकिन वह पुलिस को देखकर यूट्रन लेकर भागने लगा । पुलिस ने तुरंत उसका पीछा करके उसे पकड़ लिया है

लेकिन उसके पीछे बैठा शख्स भागने में सफल रहा। पकड़े गए शख्स के पास से एक कंट्री मेड पिस्टल और दो कारतूस बरामद हुए।

जांच में मोटरसाइकिल भी चोरी की मिली जो स्वरूप नगर एरिया से चुराई गई थी। पकड़े गए आरोपी का नाम सचिन सुपुत्र सुशील है जो कि अलीपुर गांव का रहने वाला है।

इसकी उम्र 28 साल है। फिलहाल पुलिस इस से पूछताछ कर रही है कि इसने हथियार किस से खरीदा था और कौन-कौन लोग इस चेन से जुड़े हुए हैं। फिलहाल इस पूरे मामले की जांच जारी है

मौरिस नगर स्पेशल स्टाफ की टीम ने एक इनामी अवैध हथियारों के सप्लायर को गिरफ्तार किया

दिल्ली पुलिस ने दोपहर के 2:30 बजे मीडिया से जानकारी साझा करते हुए बताया कि दिल्ली |

पुलिस की स्पेशल स्टाफ की टीम ने एक 50000 के इनामी हथियार सप्लायर को गिरफ्तार किया है। पुलिस जब इसे पकड़ने के लिए पहुंची तो इसने पुलिस के ऊपर फायरिंग की ।

यह आर्म्स एक्ट के तीन मामलों में वांटेड था। इसके पास से एक सेमी ऑटोमेटिक, पिस्टल 4 कंट्री मेड पिस्टल, 8 जिंदा कारतूस 8mm के और दो जिंदा कारतूस 7.65 एमएम के बरामद हुए।

वजीराबाद के पुराने रामघाट की पार्किंग में पुलिस टीम खुफिया जानकारी के बाद वहां पहुंची थी

तभी मोटरसाइकिल सवार एक लड़के को रोकने के लिए पुलिसकर्मी ने इशारा किया पर रुकने की वजह यूट्रन लेकर भागते हुए फिसल गया।

जब पुलिस का जवान उसकी तरफ दौड़ा तो उसने अपनी रिवाल्वर निकालकर पुलिसकर्मी पर फायरिंग शुरू कर दी ।

सौभाग्य से कॉन्स्टेबल खुद को बचाते हुए हमलावर के ऊपर कूद गया और बिना समय गवाएं उसे दबोच लिया ।

फिलहाल पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है और उससे पूछताछ जारी है।

पकड़े गए शख्स का नाम आरिफ सैफी है जो मेरठ उत्तर प्रदेश का रहने वाला है। इसकी उम्र 25 साल है। फिलहाल इससे पूछताछ जारी है |

स्वरूप नगर के भट्टा रोड पर स्थित सरकारी स्कूल में बिना राशन धारकों को बांटा गया राशन

सरकार द्वारा बिना राशन कार्ड धारकों को राशन बांटने का काम जारी है । इसी के तहत बादली विधानसभा के अंतर्गत स्वरूप नगर के स्कूल में आज 11 जून को सुबह 10:00 बजे से यह राशन बांटने का काम शुरू हुआ और शाम 4:00 बजे तक यह राशन बांटा गया ।

दरअसल जिनके पास राशन कार्ड नहीं है ऐसे लोगों के लिए इस राशन की व्यवस्था सरकार द्वारा की गई है ताकि कोरोना संकट के कारण लोगों के रोजगार जो बंद हो गए थे |

उन्हें खाने-पीने के सामान की दिक्कत ना हो । सरकार द्वारा कोरोना संकट में मदद के लिए इस राशन वितरण की व्यवस्था की गई है।

हर दिन की भांति आज भी प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के अंतर्गत फ्री गैस कनेक्शन के फार्म भरे गए आज के कार्यक्रम में मुख्य रूप से पूर्वांचल मोर्चे के जिला अध्यक्ष श्री अशोक सिंह जी स्वरूप नगर मंडल अध्यक्ष श्री प्रदीप सिंह जी पूर्वांचल मोर्चा जिला उपाध्यक्ष श्री अंकुर विजय जी नरेला मंडल महामंत्री श्री हरिशंकर गोयल जी वाकानेर मंडल उपाध्यक्ष श्री उत्तम जी किसान मोर्चा प्रवक्ता श्रीमती स्वर्ण लता चौधरी जी श्रीमती ममता चौधरी जी अमन जी राम बाबू जी सहित कई पार्टी पदाधिकारियों का सहयोग रहा आज दिल्ली पुलिस से सेवानिवृत्त इंस्पेक्टर पूरन सिंह जी को भी भारतीय जनता पार्टी में शामिल किया गया मोदी जी का धन्यवाद मोदी सरकार का धन्यवाद जय हिंद जय भारत भारत माता की जय

नरेला में आज उज्ज्वला योजना के फार्म भरे गए साथ ही सेवानिवृत्त इंस्पेक्टर ने भाजपा भाजपा की सदस्यता ली

नरेला विधानसभा से भाजपा के पूर्व विधायक व पूर्व जिला अध्यक्ष नील दमन खत्री ने आज जानकारी देते हुए बताया कि दिल्ली पुलिस से सेवानिवृत्त इंस्पेक्टर पूर्ण सिंह को आज भारतीय जनता पार्टी में शामिल किया गया ।

पूर्ण सिंह ने भी इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद किया ।
साथ ही नील दमन खत्री ने कहा कि नरेला विधानसभा में उज्जवला योजना के अंतर्गत फ्री गैस कनेक्शन के फार्म भरने का काम लगातार जारी है।

हर दिन की भांति आज शुक्रवार को भी प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के अंतर्गत फ्री गैस कनेक्शन के फार्म भरे गए ।

आज के कार्यक्रम में मुख्य रूप से पूर्वांचल मोर्चे के जिला अध्यक्ष अशोक सिंह , स्वरूप नगर मंडल अध्यक्ष प्रदीप सिंह , पूर्वांचल मोर्चा जिला उपाध्यक्ष अंकुर विजय , नरेला मंडल महामंत्री हरिशंकर गोयल , वाकानेर मंडल उपाध्यक्ष उत्तम, किसान मोर्चा प्रवक्ता श्रीमती स्वर्ण लता चौधरी, श्रीमती ममता चौधरी, अमन, राम बाबू सहित कई पार्टी पदाधिकारियों का सहयोग रहा ।

इब्राहिमपुर के स्कूल में 4 किलो राशन के लिए रात से लाइनों में लगी महिलाओं की व्यथा समाजसेवी हरपाल राणा ने बताई |

राजधानी दिल्ली में दिल्ली सरकार द्वारा राशन वितरण प्रणाली में हो रही है अव्यवस्था। राशन लेने के लिए रात 2:00 बजे से लाइन में लग जाती हैं

महिलाएं। घर का कामकाज छोड़कर लाइन में लगी महिलाओं को घंटों बाद भी नहीं मिल पा रहा राशन। खुलकर उड़ाई जा रहे हैं सोशल डिस्टेंसिंग और कोविड-19 नियमों की धज्जियां।

ये तस्वीरें दिल्ली के इब्राहिमपुर स्कूल के बाहर की है। यहां रात 2:00 बजे से भी आई हुई महिलाएं लाइन में लगी हुई हैं और चंद रुपयों का राशन लेने के लिए वह अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं।

घंटों तक लाइन में लगे होने के बाद भी उन्हें यह विश्वास नहीं है कि राशन मिल भी सकेगा या नहीं ।

दिल्ली सरकार द्वारा लोगों को जो राशन वितरित किया जा रहा है उसमें लगभग पूरी दिल्ली के स्कूलों में अव्यवस्था देखने को मिल रही है। कई कई घंटों यहां पर महिलाओं को लाइन में लगना पड़ता है .सोशल डिस्टेंसिंग और कोविड-19 नियमों की भी जमकर धज्जियां उड़ाई जा रही हैं.|

समाजसेवी हरपाल राणा द्वारा भी दिल्ली सरकार पर आरोप लगाए गए कि खराब व्यवस्था की वजह से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

महज सवा सौ रुपयो के राशन के लिए लोगों को घंटों लाइन में खड़ा किया जा रहा है जिससे नियमों का उल्लंघन भी हो रहा है और उन लोगों को कोविड-19 से संक्रमित होने का खतरा भी बना हुआ है।

AA News : Ankit