AAP का बढ़ते पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन ।

AA NEWS

DELHI

REPORT – TEAM AA NEWS

दिल्ली के जहांगीरपुरी में आम आदमी पार्टी ने घोड़ा गाड़ी पर जुलूस निकालकर बढ़े हुए पेट्रोल और डीजल के दामों का विरोध जताया। जहांगीरपुरी के पुलिस स्टेशन रोड पर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता इकट्ठे हुए वहां से उन्होंने अपने जुलूस को आगे बढ़ाया और हाथों में डीजल और पेट्रोल के दाम कम करने की मांग की तख्तियां ये सब लिए हुए थे

 

AAP PROTEST

AAP PROTEST

 

 

आम आदमी पार्टी द्वारा आज पूरी दिल्ली में जगह जगह पर इस तरह से प्रदर्शन कर अपना विरोध जताया। इससे पहले कांग्रेस ने दिल्ली में बढ़े हुए पेट्रोल और डीजल के खिलाफ प्रदर्शन किया था। आज आम आदमी पार्टी ने भी अपनी मौजूदगी दर्ज कराई और केंद्र सरकार का महंगे पेट्रोल डीजल के खिलाफ विरोध किया।

 

 

 

भलस्वा वार्ड में हुआ पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन

 

 

 

देश में लगातार बढ़ रही पेट्रोल और डीजल की कीमतों को लेकर आज दिल्ली में सभी विधानसभाओं के अंतर्गत आम आदमी पार्टी ने केंद्र सरकार के खिलाफ पेट्रोल डीजल के बढ़ रही कीमतों को लेकर विरोध प्रदर्शन किया । आम आदमी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने कहा कि केंद्र सरकार के पास पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों को रोकने के लिए कोई उपाय नहीं है । पिछले करीब 1 महीने में डीजल पेट्रोल की कीमतें करीब 22 बार बढ़ चुकी हैं, जबकि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर तेल की कीमत लगातार कम हो रही है ।

 

 

 

 

 

दिल्ली की 70 विधानसभा में आम आदमी पार्टी के विधायकों द्वारा केंद्र सरकार की नाकामी को लेकर विरोध प्रदर्शन किया गया । बाजार में लगातार पेट्रोल डीजल की कीमतों के दाम बढ़ने की वजह से लोग काफी परेशान हैं । दिनों दिन पेट्रोल डीजल के दाम में इजाफा हो रहा है जबकि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर तेल की कीमतें काफी कम है, फिर भी भारत में लगातार पेट्रोल डीजल की कीमत आसमान छू रही है । जिसको लेकर आज दिल्ली में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं और नेताओं द्वारा केंद्र सरकार के खिलाफ हल्ला बोला गया । यह प्रदर्शन दिल्ली की सभी 70 विधानसभा में किया जा रहा है जिसमें आम आदमी पार्टी के नेता और कार्यकर्ता सरकार पर आरोप लगा रहे हैं कि सरकार लगातार बढ़ रहे तेल की कीमतों को रोकने में नाकाम रही है ।

 

 

 

बादली विधानसभा से आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि पहले तो केंद्र सरकार तेल की कीमतों में इजाफा होने पर पूर्व की सरकार के खिलाफ काफी धरना प्रदर्शन करती थी लेकिन अब जब खुद के कार्यकाल में लगातार तेल की कीमतों में इजाफा हो रहा है तो सरकार चुप बैठी है । जिससे आम आदमी काफी परेशान हो रहा है, पहले डीजल और पेट्रोल की कीमतों के बीच काफी फर्क रहता था, लेकिन अब दोनों की कीमतें एक दूसरे से आगे निकलने की होड़ लगा रही हैं । गरीब लोगों की जेब पर भी इसका काफी असर पड़ रहा है । सरकार की नाकामी का नुकसान जनता को उठाना पड़ रहा है ।

 

 

 

 

 

जरूरत है सरकार पेट्रोल-डीजल की कीमतों में हो रहे इजाफे पर लगाम लगाएं । अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमत भी काफी कम है, जबकि भारत मे लगातार बढ़ रही है । सरकार लोगों की परेशानियों कोर जरूरतों को ध्यान में रखते हुए पेट्रोल डीजल के रेट को कम करें, जिससे सभी लोग इसका फायदा उठा सकें ।

 

 

 

 

 

 

 

बुराड़ी वार्ड में आम आदमी पार्टी द्वारा बढ़ते पेट्रोल डीजल के विरोध में प्रदर्शन हुआ

बुराड़ी गांव में मुख्य सड़क पर बुराड़ी मोड़ किनारे आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता और पदाधिकारी एकजुट हुए इनके हाथों में पेट्रोल और डीजल की महंगाई के खिलाफ तख्ती बैनर थे।
यहां पर आम आदमी पार्टी के युवा नेता अनिल कौशिक मौजूद थे उनके साथ में बड़ी संख्या में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता मौजूद रहे और पेट्रोल और डीजल के बढ़े हुए दामों को लेकर प्रदर्शन किया।

 

 

 

 

केंद्र सरकार से अनुरोध किया गया कि वह बढ़े हुए पेट्रोल और डीजल के दाम जल्दी से जल्दी वापिस ले। बढ़े हुए पेट्रोल डीजल के दाम आम आदमी की पहुंच से बाहर हो रहे है। कोरोना महा संकट के दौरान लोगों के रोजगार और व्यापार बिल्कुल बंद पड़े हैं लोग आर्थिक मंदी से जूझ रहे हैं ऐसे में वे महंगा पेट्रोल और डीजल कैसे लेंगे।

 

 

 

 

 

इस हालात में पेट्रोल और डीजल को सस्ता करना चाहिए था उल्टा इसके एक महीने में 20 से ज्यादा बार पेट्रोल और डीजल के भाव बढ़ा दिए गए।
अनिल कौशिक ने कहा कि पेट्रोल डीजल के भाव बढ़ने से हर चीज की महंगाई बढ़ेगी क्योंकि पेट्रोल और डीजल का भाव बढ़ते ही माल भाड़ा बढ़ना भी लाजमी है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

बंगाली कॉलोनी के पास हरदेव नगर के खेतों में फ्लड के नाले की सफाई का काम शुरू

दरअसल मानसून नजदीक आ रही है और मानसून में कालोनियों की पानी निकासी का उचित प्रबंध होना जरूरी है वरना वॉटर लॉगिंग हो जाएगी और लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो जाएगा । किसी भी तरह की आसपास की कालोनियों में वाटर लॉगिंग ना हो इसी के मद्देनजर हरदेव नगर के खेतों से गुजरने वाले नाले की सफाई फ्लड विभाग द्वारा की जा रही है।

 

 

 

 

 

झड़ौदा, बंगाली कॉलोनी , हरदेव नगर इन सभी का पानी इस नाले से गुजरता है और यह नाला दिल्ली सरकार के फ्लड विभाग के नियंत्रण में है इसलिए थोड़ा विभाग ने इस नाले की सफाई का काम शुरू कर दिया है ताकि किसी भी तरह का जलभराव ना हो।
फ़िलहाल काम तो काफी ज्यादा होता हुआ नजर आ रहा है लेकिन इसकी वास्तविक स्थिति का पता मानसून के दौरान ही चल पाएगा कि वास्तव में नालों की सफाई सही से हुई है या नहीं क्योंकि यदि मानसून के दौरान वाटर लॉगिंग होती है तो कहीं ना कहीं वह सरकार की ही कमी होगी क्योंकि इस नाले को भी कई महीने पहले साफ हो जाना चाहिए था लेकिन मानसून सिर पर आने के बाद इस तरह से सफाई शुरू की गई है।
अब देखने वाली बात होगी कि बारिश से पहले इस नाले को पूरी तरह से साफ कर लिया जाता है या नहीं

 

 

 

 

 

 

 

मंगोलपुरी से विधायक व दिल्ली विधानसभा की डिप्टी स्पीकर राखी बिडलान ने मंगोलपुरी में किया प्रदर्शन

दिल्ली की मंगोलपुरी विधानसभा में विधायक राखी बिडलान के साथ सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन। गाड़ी को रस्सों से खींचकर बढ़े हुए पेट्रोल डीजल के दामों के प्रति अपना विरोध जताया। आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने एक कार को रस्सियों से बांधकर हाथों से खींचा और सांकेतिक विरोध जताया कि पेट्रोल इतना महंगा हो गया है कि वह गाड़ी में नहीं डाल पा रहे हैं। पेट्रोल और डीजल के बढ़े दामों के विरोध में आज पूरी दिल्ली में आम आदमी पार्टी का जगह जगह पर प्रदर्शन जारी है। दिल्ली विधानसभा के डिप्टी स्पीकर राखी बिडलान ने कहा कि कोरोना संकट के दौरान लोगों के रोजगार बंद हो गए आर्थिक हालात लोगों की पहले ही खराब है ऐसे में पेट्रोल और डीजल के दाम घटाने की बजाय उन दामों को बढ़ाकर केंद्र सरकार गरीबों के साथ बहुत बड़ा अन्याय कर रही है।

 

 

 

 

राखी बिडलान ने कहा कि हम केंद्र सरकार से अनुरोध करते हैं कि वह तुरंत इन बढ़े हुए दामों को वापस ले।

Leave a Reply