पत्नी के बॉयफ्रेंड देते थे धमकी पत्नी से रिलेशन न बनाये पति ने कर ली ख़ुदकुशी

नार्थ वेस्ट दिल्ली के जहागिरपुरी में शव को रसडक पर खकर किया विरोध. युवक ने की थी फांसी लगाकर ख़ुदकुशी. परिजनों का आरोप है कि पत्नी से परेशान होकर पति ने फांसी लगाई है और पत्नी पर FIR दर्ज हो. पर मृतक ने पत्नी को वजह बताने वाला कोई सुसाईट नोट तो नही छोड़ा है पर परिजनों का आरोप है कि शादी के बाद पता चला लडक़ी थी पहले से ही शादीशुदा थी और महिला के ब्वॉयफ्रेंड से फोन पर पति को धमकी दिलाने का आरोप लगा. दरअसल आज जहांगीरपुरी इलाके में एक युवक ने पत्नी से परेशान होकर फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। परिजनों ने शव को बाबू जगजीवनराम अस्पताल के बाहर प्रदर्शन किया और न्याय की मांग की। परिजनों ने आरोप लगाया कि अगर पुलिस उनकी शिकायतों को गंभीरता से लेते उनका बेटा उनके सामने जिंदा होता। पुलिस के आला अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर मामले की निष्पक्ष जांच कराने का आदेश दिया तब लोग शांत हुए. मूतक की पहचान जसबीर सिंह के रूप में हुई है। वह प्राइवेट नौकरी करता था। वह परिवार के साथ के ब्लॉक जहांगीरपुरी इलाके में रहता था। सात जुलाई को उसकी इलाके में रहने वाली परमजीत कौर से शादी हुई थी। जसबीर सिंह के परिवार का कहना है कि उनका नहीं पता था कि परमजीत कौर पहले से ही शादीशुदा थी और उसके एक बेटा भी था। शादी के बाद से ही परमजीत सिंह अपने ब्वॉयफ्रेंड से फोन पर जसबीर सिंह को धमकी दिलवाया करती थी। कई बार परमजीत कौर का उसी के बाप ने भी पक्ष लेकर जसबीर को धमकी दी थी।

Jahagirpuri Dead Body Sadak par rakhkr Protest

Jahagirpuri Dead Body Sadak par rakhkr Protest

Jasbeer Singh

Jasbeer Singh

जसबीर शादी के बाद से ही मानसिक रूप से परेशान रहने लगा था। उसने आपबीति परिवार वालों को बताई थी। जब उसे धमकी मिलनी बंद नहीं हुई।
जहांगीरपुरी थाने में मामले में शिकायत भी दर्ज कराई थी। कई बार पुलिस वालों को बताया था कि जसबीर को फोन पर तरह तरह की धमकी मिल रही है। उनको फोन नंबर भी दिये गए थे। पुलिस ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया था। मंगलवाल सुबह करीब पौने दस बजे जसबीर सिंह को उसी के कमरे में पंखे से फांसी लगाकर लटके देखा। उसे तुरंत नीचे उतारा और अचेतावस्था में बाबू जगजीवन राम अस्पताल में भर्ती कराया। डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना के वक्त जसबीर की पत्नी अपने मायके गई हुई थी। परिवार वालों का कहना है कि जसबीर को शादी के बाद से अभी तक दर्जनों बार कई फोन नंबर से धमकी मिलती थी। जिसमें उसे कहा जाता था कि परमजीत को हाथ नहीं लगाना,उसके साथ कोई वास्ता नहीं रखना,उसके साथ जबर्दस्ती की तो अंजाम भूगतने के लिये तैयार रहना। उनका कहना है कि जब धमकी मिलने लगी थी। बाद में जसबीर ने कई फोन की रिकॉर्डिंग भी की थी। जिसके बारे में पुलिस वालों को दिखाने की भी कोशिश की थी। लेकिन उन्होंने उनकी एक नहीं सूनी।
………..

Leave a Reply