अलीपुर डिवीजन में हरी-भरी फसलों को काटकर खेती की जमीन पर बनाए जा रहे हैं बड़े-बड़े अवैध गोदाम

प्रशासन पर इन गोदामों को बनवाने का आरोप।

स्थानीय किसानों का आरोप किसान खेत में कमरा बनाए तो पहुंच जाते हैं सरकारी अधिकारी लेकिन बड़े-बड़े गोदामों पर क्यों नहीं पहुंचते अधिकारी।

दरअसल उत्तरी दिल्ली राजसव जिले के अंतर्गत हम्मीरपुर गांव के फिरनी रोड पर हो रहे अवैध गोदामों के निर्माण को लेकर स्थानीय निवासियों द्वारा शिकायत भी लिखित में दी गई है।

लिखित में शिकायत के बाद भी प्रशासन कोई कार्रवाई करता है या नहीं करता है यह देखने वाली बात होगी लेकिन खास बात यह है कि यदि खेत में कोई किसान ट्यूबल पर कमरा बनाता है तो वहां पर भी अधिकारी काम रुकवाने पहुंच जाते हैं लेकिन बड़े-बड़े गोदामों पर अधिकारी नजर नहीं आते और उनके निर्माण हो जाते हैं।

3 Jan. 2022 Dainik Jagran


इससे साफ है कि अधिकारियों की मिलीभगत से ही है सब काम होता है। शिकायतकर्ता ने लिखित में शिकायत दी है और बताया है कि हम्मीदपुर और बकौली गांव के क्षेत्र में धड़ल्ले से कई कई हजार गज में गोदाम बनाए जा रहे हैं और प्रशासनिक अधिकारी चुप है। उपजाऊ जमीन को कंक्रीट में तब्दील किया जा रहा है लेकिन प्रशासन आंखें बंद किए है।

वीडियो लिंक


खास बात यह है कि इस तरह के मामलों में शिकायत आने के बाद प्रशासन एक बार वहां पर कुछ हल्का डेमोलेशन करने पहुंच तो जाता है लेकिन बाद में वहां उसी तरह बिल्डिंगे खड़ी हो जाती है और प्रशासन शुरुआत में किए गए हल्के डेमोलेशन से ही खानापूर्ति कर खुद की नौकरी का बचाव कर लेते हैं।

Hammidpur Village Alipur Division Delhi 110036

Hammidpur Village Alipur Division Delhi 110036

जरूरत है ऐसे मामलों में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों पर भी सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।