” सहयोग केयर फॉर यू” संस्था द्वारा मंगोलपुरी में कार्य्रकम

आज चारों तरफ क्रिसमस के त्यौहार की रौनक छाई हुई है बाजार मॉल गलियां सब जगह क्रिसमस की साज सज्जा नजर आ रही है बच्चे आज छुट्टी का पूरा लुत्फ उठाते हुए नाच कर गा कर एंजॉय करके इस त्यौहार का पूरा आनंद ले रहे हैं. दिल्ली में भी इस तयोहार की छटा देखने को मिली चारों और क्रिसमस और नए वर्ष के आगमन की रौनक है . मोल्स और बाजारों की भीड़-भाड़ से हटकर ” सहयोग केयर फॉर यू”  संस्था द्वारा मंगोलपुरी के आर ब्लॉक में यह त्यौहार अनूठे ढंग से मनाया गया . इस संस्था के डायरेक्टर मिस्टर शेखर महाजन प्रेसिडेंट सिमी गर्ग और उनकी पूरी टीम द्वारा क्रिसमस पार्टी का आयोजन मंगोलपुरी के आर ब्लॉक में किया गया .

Sahyog For You Mangolpuri Celebration

“Sahyog Care For You” Mangolpuri Celebration


इस कार्यक्रम में आसपास के इसमें पिछड़े वर्ग के बच्चों ने नाच-गाने के रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए . बच्चों द्वारा तरह तरह के गेम्स खाने पीने के स्टॉल सभी का आनंद लिया इस मौके पर सेंटा ने भी तोहफे बांटकर बच्चों का खूब मनोरंजन किया इस संस्था द्वारा समय समय पर ऐसे अनुष्ठान किए जाते हैं आज मंच पर भी बच्चों ने जमकर डांस किया सेंटा ने भी डांस किया . सेंटा ने बच्चों को तोहफे बातें बच्चों ने भी पूरा एंजॉय किया कही बच्चे खाने पीने का इंजॉय करते दिखाई दिए तो कहीं बच्चे मिकी माउस में खेल करके इंजॉय कर रहे थे
जीवन में नीरसता ना आए इसके लिए एंजॉय करना खेलकूद करना भी जरूरी होता है. बच्चे अक्सर सकूल घर और ट्यूशन तक सिमट कर रह जाते हैं. जरूरत है बचपन में उन्हें खेल कूद के भी पूरे मौके दिए जाए . हर रोज भले ही मौका ना मिले लेकिन आजकल लगता है सिर्फ त्यौहारों के अवसर पर ही बच्चों को इस तरह के खेल कूद के मौके मिल पाते हैं. जरूरत है स्कूल भी समय-समय पर इस तरह के कार्यक्रम आयोजित करें और करते भी हैं. स्कूल इस तरह के कार्यक्रम आयोजित करें साथ ही इनको निरंतर बनाए रखें . साथ ही संस्थाएं भी समय-समय पर अपने आसपास के एरिया में इस तरह के कार्यक्रम प्रस्तुत करें जिसमें बच्चों को खेलने कूदने और एंजॉय करने का पूरा मौका मिले बच्चे खेलेंगे कूदेंगे एंजॉय करेंगे तो बीमारियों से भी अक्सर दूर रहेंगे पढ़ाई में भी उनका मन लगेगा खेलने-कूदने से उनकी पढ़ाई कम नहीं होगी बल्कि उनका दिमाग और अच्छा चलेगा और बीमारियों से दूर रहेंगे क्योंकि तन स्वस्थ होगा तो मन भी स्वस्थ रहेगा . इसी मुहिम के तहत इस संस्था ने मंगोलपुरी में इन बच्चों को खेलने कूदने और एंजॉय करने का प्रबंध किया.

Leave a Reply