AAP का हर कार्यकर्ता लेगा दिल्ली के एक-एक परिवार की ज़िम्मेदारी: अरविंद केजरीवाल

शिक्षा और स्वास्थ्य को लेकर दिल्ली के किसी परिवार को कोई दिक्कत नहीं होने देंगे, AAP का हर कार्यकर्ता लेगा दिल्ली के एक-एक परिवार की ज़िम्मेदारी: अरविंद केजरीवाल

बवाना के लोगों ने अपने वोट से बताया कि दिल्ली के लोगों के दिल में रहते हैं केजरीवाल: गोपाल राय

रविवार को दिल्ली के पंजाबी स्थित आम आदमी पार्टी ने प्रदेश स्तरीय पदाधिकारी सम्मेलन का आयोजन किया जिसमें पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शिरक़त की। साथ ही पार्टी के दिल्ली प्रदेश संयोजक और कैबिनेट मंत्री गोपाल राय और सत्येंद्र जैन, पार्टी के सभी विधायक, संगठन के पदाधिकारियों और पार्टी के हज़ारों कार्यकर्ताओं ने शिरक़त की।

Punjabi Bag

पार्टी के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ‘दिल्ली के लोगों ने हमें दिल्ली की ज़िम्मेदारी दी है और हम पूरी ईमानदारी और निष्ठा से दिल्ली के लोगों की सेवा कर रहे हैं। जो दिक्कतें देश के दूसरे राज्यों की सरकारों में वहां के लोगों को हो रही हैं उस तरह की समस्याएं दिल्ली के लोगों के सामने ना तो हम पैदा होने देते हैं और हम दिल्ली के लोगों को आश्वस्त करना चाहते हैं कि ना ही भविष्य में वैसी समस्याएं कभी उनके सामने आने देंगे।

एक तरफ़ उत्तर प्रदेश में जहां बच्चे ऑक्सीजन की कमी की वजह से दम तोड़ रहे हैं वहीं आप दिल्ली में आकर देखेंगे तो यहां के अस्पतालों में दिल्ली के लोगों को फ्री में बेहतर इलाज मिलता है, दवाइयां फ्री मिलती और यहां तक की बड़ी से बड़ी सर्जरी भी फ्री में होती है। अपने आस-पास के मोहल्ला क्लीनिक का दिल्ली की जनता भरपूर लाभ उठा रही है जहां उन्हें बेहतर और जल्दी इलाज मुहैय्या हो रहा है।

हरियाणा और उत्तर प्रदेश जैसे दूसरे राज्यों में जहां प्राइवेट स्कूल अपनी मनमानी से फ़ीस बढ़ा-बढ़ा कर लोगों की जेब पर डाका डाल रहे हैं वहीं दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार ने प्राइवेट स्कूलों पर नकेल लगाने का काम किया है और उसी का नतीजा है कि ये स्कूल अब बढ़ी हुई फ़ीस ना केवल अभिभावकों को लौटा रहे हैं बल्कि कोर्ट में जाकर भी जमा कर रहे हैं।

भ्रष्टाचार के ख़िलाफ़ ल़डाई में जब रामलीला मैदान और जंतर-मंतर पर हम इकठ्टा हुए थे तो हमारा मकसद एक बेहतर और मज़ूबत राष्ट्र निर्माण का ही था और वही मकसद आज भी बरकरार है। हम सबको मिलकर एक मज़बूत राष्ट्र का निर्माण करना है जिसके लिए आम आदमी पार्टी का एक-एक कार्यकर्ता और पदाधिकारी अपना योगदान देगा।

दिल्ली के प्रत्येक बच्चे की बेहतर शिक्षा की ज़िम्मेदारी AAP कार्यकर्ता लेगा

पूरी दिल्ली में अपने आस-पास के पोलिंग स्टेशन की ज़िम्मेदारी आम आदमी पार्टी का हर कार्यकर्ता लेगा जहां के हर परिवार के पास वो जाएगा, हर परिवार से पूछेगा कि उसके यहां कोई बच्चा ऐसा तो नहीं है जो शिक्षा से वंचित हो, उस परिवार के बच्चों को कैसी शिक्षा मिल रही है इसके बारे में भी उस परिवार से चर्चा करेगा ताकि किसी भी तरह की समस्या का निबटारा किया जा सके। अगर कोई बच्चा स्कूल नहीं जाता होगा तो उसे स्कूल भेजने की ज़िम्मेदारी हम लेंगे।

दिल्ली के प्रत्येक परिवार के बेहतर स्वास्थ्य की ज़िम्मेदारी AAP कार्यकर्ता लेगा

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक ने साथ ही कहा कि आम आदमी पार्टी का कार्यकर्ता दिल्ली में अपने पोलिंग स्टेशन पर हर परिवार से जाकर मिलेगा और उनसे दिल्ली में उनको मिल रही स्वास्थ्य सेवाओं के बारे में चर्चा करेगा, भगवान ना करे कि कोई बीमार हो लेकिन अगर किसी को कोई तकलीफ़ होती भी है तो उसका बेहतर इलाज कराने की ज़िम्मेदारी भी हमारा कार्यकर्ता उठाएगा, उस परिवार को हमारा कार्यकर्ता अपना फ़ोन नम्बर देकर आएगा ताकि अगर उस परिवार को स्वास्थ्य से सम्बंधित कोई भी तकलीफ़ होती है तो वो परिवार हमारे उस कार्यकर्ता से सम्पर्क करेगा और आप कार्यकर्ता उस परिवार की मदद करेगा।

पदाधिकारियों को सम्बोधित करते हुए पार्टी के दिल्ली संयोजक और कैबिनेट मंत्री गोपाल राय ने कहा कि ‘पंजाब चुनाव और दिल्ली एमसीडी चुनाव के बाद विपक्षी पार्टियों के लोग और कुछ मीडिया हाउस ये कहने लगे थे कि आम आदमी पार्टी पतन की तरफ़ है, दरअसल उन सभी लोगों को बवाना के लोगों ने अपने वोट से यह जवाब दिया है कि केजरीवाल दिल्ली के दिल में रहते हैं।

आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में अपने संगठन निर्माण को और ज्यादा मज़बूती से क्रियांन्वित किया है जिसके तहत दिल्ली के पूरे संगठन को सात लोकसभा क्षेत्रों में बांट गया है जिसके तहत हर एक क्षेत्र में पार्टी का एक-एक कम्युनिकेशन इंचार्ज नियुक्त हो चुका है, हर लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत दस विधानसभाएं और दो ज़िले हैं जिसमें ज़िला स्तर पर भी कम्युनिकेशन इंजार्ज और विधानसभा स्तर भी कम्युनिकेशन इंजार्ज की नियुक्तियां हो चुकी हैं। आने वाले वक्त में ये सभी पदाधिकारी दिल्ली के प्रत्येक परिवार तक पहुंचेंगे और इसी सिस्टम के तहत हम दिल्ली के लोगों की सभी समस्याओं को साझा करेंगे और उन समस्याओं के निबटारे में उस परिवार की मदद करते हुए दिल्ली की जनता की सेवा करेंगे।

Leave a Reply