दिल्ली प्रदेश पूर्वांचल कांग्रेस कार्यक्रम

AA News
नई दिल्ली

आज दिल्ली प्रदेश पूर्वांचल कोंग्रेस के द्वारा मकरसंक्रांति के कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसके मुख्य अतिथि अजय माकन अध्यक्ष दिल्ली प्रदेश कोंग्रेस कमेटी, श्रीमती शर्मिष्ठा मुखर्जी अध्यक्ष महिला कांग्रेस दिल्ली प्रदेश, महाबल मिश्रा पूर्व सांसद थे ।

इस क्रायक्रम में करीब 3000 पूर्वांचल कांग्रेस के कार्यकर्ता एकत्रित हुए थे जिनके लिए चूड़ा, दही, चीनी , गुड़ और तील के लड्डू का इंतजाम किया गया था जो मकर संक्रांति के दिन बिहार और उत्तर प्रदेश के लोंगों का प्रसिद्ध खाना माना जाता है।
वीडियो

वीडियो

इस मौके पर अजय माकन ने कहा कि पूर्वांचल के लोग जहां भी रहते है अपनी संस्कृति सभ्यता को साथ लेकर चलते है।

इस मौके पर अजय माकन ने सभी उपस्थित भीड़ को मकर संक्रांति की बधाई दी शर्मिष्ठा मुखर्जी ने कही की मैं बिहार के बॉर्डर से सटे बंगाल की बेटी हूँ और मिथिलांचल ओर पूर्वांचल की संस्कृति ही हमारी भी संस्कृति है। पूरे देश को सभ्यता और संस्कृति के रूप में सबसे बड़ा योगदान पूर्वांचल ओर कोंग्रेस की रही है। वहीं महाबल मिश्रा ने कहा कि आज दिल्ली में यदि पूर्वांचल को यदि सम्मान मिला है तो उसमें सबसे ज्यादा योगदान कोंग्रेस पार्टी की रही है। जिस दिन दिल्ली में पूर्वांचल को कोई नही जानता था उस दिन कोंग्रेस पार्टी ने मुझे पार्षद से सांसद तक बनाया। कच्ची कलौनी में रहने वाले लोगो को सुविधा और सम्मान दिया।

इस अवसर पर जनहित पूर्वांचल सोसाइटी के महासचिव व यूथ कोंग्रेस के नेता विनीति कुमार ने कहा कि दिल्ली में मैथिली भोजपुरी अकादमी का गठन व छठ पूजा कोंग्रेस व शिला दीक्षित जी की देन है जो पूर्वांचल के लोग कभी इस एहसान को भुला नही सकते। दिल्ली में कोंग्रेस ने हर मुसीबत में पूर्वांचली का साथ दिया है।आज कोंग्रेस की इज्जत ओर सम्मान की देन है जो दिल्ली में 13 बिधायक पूर्वांचल के ओर दो पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पूर्वांचल के है।

Poorvanchl Congress

Poorvanchl Congress


इस मौके पर पूर्वांचल कोंग्रेस के अध्यक्ष शिवजी सिंह ने सभी का धन्यवाद किया तथा एकजुट रहने के लिए आग्रह किया इस आयोजन को सफल बनाने में तपन झा बुराड़ी पूर्व निगम प्रत्यासी, सरोज मिश्र पूर्व प्रत्यासी निगम करावल नगर, विनय मिश्रा पूर्व प्रत्यासी विधानसभा, नसीरपुर कोंग्रेस प्रणव कुमार झा युवा नेता किराड़ी, संजय झा किराड़ी , बनवारीलाल उपाध्याय, पी0के0मिश्रा, निर्मल सिंह, पूर्व महिला कोंग्रेस दिल्ली की अध्यक्षा अनामिका सिंह, दिन बंधु, अनिल बैठा व अनेक गणमान्य व्यक्ति व कार्यकर्ता मौजूद रहे ।

।।

Leave a Reply