सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सांसद महेश गिरी ने विशेष आयुक्त संग की बैठक

नई दिल्ली 4 अक्टूबर, 2017। भाजपा राष्ट्रीय मंत्री व पूर्वी दिल्ली सांसद महेश गिरी ने दिल्ली पुलिस विशेष आयुक्त एस.बी.के. सिंह से मिलकर पूर्वी दिल्ली में हो रहे अपराध के प्रति चिंता व्यक्त की। सांसद ने आनन्द विहार, योजना विहार, विवेक विहार, लक्ष्मी नगर आदि में बढ़ते चोरी एवं लूटपाट की घटनाओं को रोकने के लिए ठोस कानून व्यवस्था बनाने, ज्वाला नगर व इन्द्रा पार्क आदि में ड्रग्स तस्करी को रोकने तथा आई.पी.एक्सटेंशन में पुलिस बूथ की व्यवस्था आदि मामले विशेष आयुक्त समक्ष रखे। विशेष आयुक्त ने आश्वासन दिया कि सभी मामलों पर जल्द से जल्द कार्यवाई की जाएगी। बैठक में उपायुक्त नूपूर शर्मा, सहायक आयुक्त मौ0 इकबाल, निगम पार्षद गुंजन गुप्ता, आर.डब्लू.ए. पदाधिकारी उपस्थित रहे।

सासंद ने बैठक के दौरान उन्हें पत्र के साथ निवेदन किया कि पूर्वी दिल्ली में हो रहे अपराधिक गतिविधियों पर लगाम लगाने व सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम हेतु सख्ती से कार्यवाही करें। जिससे अपराधियों में भय का माहौल उत्पन्न हो और वह किसी भी छोटे से छोटे अपराध को अंजाम देने से डरें। अभी हाल ही में गीता कालोनी थाने में नियुक्त दिल्ली पुलिस कांन्सटेबल मुकेश कुमार हुड्डा की बहादुरी की भी सांसद ने सराहना व प्रंशसा की।

MP Mahesh Girri

MP Mahesh Girri

सांसद गिरी ने बताया कि उन्होंने माननीय केन्द्रीय गृह मंत्री श्री राजनाथ िंसह जी को भी पत्र लिखिकर पूर्वी दिल्ली के लिए और अधिक संख्या में पुलिस की मांग की है। सांसद ने बताया कि अन्य क्षेत्रों के मुकाबले पूर्वी दिल्ली संसदीय क्षेत्र में पुलिस की संख्या कम है। पुलिस प्रशासन इस क्षेत्र में सुरक्षा व ट्रेफिक व्यवस्था के लिए अत्याधिक प्रयासरत है जो सराहनीय है परन्तु पुलिस की संख्या कम होने के कारण व्यवस्था बनाने में दिक्कतें आ रही है।

सांसद महेश गिरी ने बताया, कि हमें महिलाओं, बच्चों व बुजुर्गों की सुरक्षा के प्रति संवेदनशील रहना चाहिए। आए दिन कही न कही छीना झपटी, चोरी, लूटमार आदि की घटनाए होती रहती है। लोग बाहर निकलने पर अपने को असुरक्षित महसूस करते है। निश्चित ही दिल्ली पुलिस पूर्ण रूप से जनता को सुरक्षित वातावरण उपलब्ध कराने को प्रतिबद्व है परन्तु पुलिस को और मुस्तैदी से असामाजिक तत्वों के प्रति कार्यवाही करनी चाहिए। जनता को भी दिल्ली पुलिस की इस विषय में पूर्ण मदद करनी चाहिए व पुलिस की आंख व कान बनकर एक अच्छे नागरिक के तौर पर उदाहरण प्रस्तुत करना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमें किसी भी अपराधी या अपराधिक तत्वों से डरने की जरूरत नहीं है। हमें तुरन्त पुलिस को इस विषय में सूचित करना चाहिए ताकि हम स्वयं के साथ दूसरों को भी सुरक्षित रखने में अपना योगदान दें सकें।

महेश गिरी ने कहा कि भय के माहौल को सजगता से ही दूर किया जा सकता है। इसलिए यहां की जनता से अपील करता हूँ कि कोई भी किसी प्रकार की अपराधिक गतिविधियों को न चुपचाप देखे न बर्दाश्त करें बल्कि तुरन्त पुलिस को सूचित करें। उन्होंने कहा कि सुरक्षा दृष्टि से दिल्ली यूपी बार्डर के सी.सी.टी.वी. कैमरे लगा दिए गए है व आगे भी अन्य स्थानों पर सी.सी.टी.वी. लगाने का कार्य चल रहा है।
………………….

Leave a Reply