सिंगल ब्रांड रिटेल में 100% FDI से भारतीय व्यापारी को तबाह कर रही है मोदी सरकार

सिंगल ब्रांड रिटेल में 100% FDI से भारतीय व्यापारी को तबाह कर रही है मोदी सरकार

 

मोदी सरकार के निर्णय से ख़त्म हो जाएंगे भारत के दुकानदार और व्यापारी: AAP

AAP PC

AAP PC

सिंगल ब्रांड रिटेल में 100 प्रतिशत एफ़डीआई को मंजूरी देकर देश की मोदी सरकार ने देश के छोटे और मंझोले व्यापारियों को बर्बाद करने और उनके काम-धंधों को ख़त्म करने का पूरा इंतज़ाम कर दिया है। मोदी सरकार के इस निर्णय का आम आदमी पार्टी विरोध करती है और इसके ख़िलाफ़ 17 जनवरी को ना केवल प्रदर्शन किया जाएगा रिटेल में एफ़डीआई का पुतला फूंका जाएगा।

 

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता एंव राष्ट्रीय प्रवक्ता आशुतोष ने कहा कि ‘आज मोदी सरकार ने सिंगल ब्रांड रिटेल में उसी एफ़डीआई को लागू किया है जिसका खुद प्रधानमंत्री मोदी पूर्व विरोध करते थे, मुख्यमंत्री रहते हुए मोदी जी एफ़डीआई का खुला विरोध करते थे। उस वक्त मनमोहन सरकार 49 प्रतिशत एफ़डीआई लागू कर रही थी लेकिन आज मोदी जी ने सिंगल ब्रांड रिटेल में 100 प्रतिशत एफ़डीआई लागू करके देश के व्यापारियों को तबाह करने वाला निर्णय ले लिया है।

 

आम आदमी पार्टी की ट्रेड विंग के पदाधिकारी ब्रिजेश गोयल ने कहा कि ‘आज मोदी सरकार ने मनमोहन सरकार से भी एक कदम आगे जाते हुए सिंगल ब्रांड रिटेल में 100 प्रतिशत एफ़डीआई लागू करके देश के छोटे और मंझोले व्यापारियों को तबाह करने वाला निर्णय लिया है। देश का छोटा दुकानदार मोदी सरकार के इस निर्णय के बाद बर्बाद हो जाएगा और उसकी दुकान बंद हो जाएगी, विदेशों की बड़ी-बड़ी कम्पनियां भारत में अब 100 प्रतिशत की हिस्सेदारी से आकर व्यापार करेंगी और धीरे-धीरे भारतीय बाज़ार पर एकाधिकार स्थापित कर लेंगी जिसके बाद भारत के व्यापारी भूखे मर जाएंगे।

 

आम आदमी पार्टी मोदी सरकार के एफ़डीआई के निर्णय का विरोध करती है और इसके ख़िलाफ़ व्यापारियों के साथ मिलकर 17 जनवरी को प्रदर्शन करेगी और एफ़डीआई का पुतला फूकेगी। आम आदमी पार्टी की ट्रेड विंग भी इस प्रदर्शन में शामिल रहेगी।

 

Leave a Reply