दिल्ली में पीने के पानी पर हत्या के बाद राजनीतिक महासंग्राम

AA News
वजीरपुर इंडस्ट्रियल एरिया

उस वक्त का Live वीडियो देखें इसमे पूरा


वीडियो
दिल्ली में पीने के पानी को लेकर आपसी झगड़े में हुई हत्या के मामले में राजनीति भी शुरू हो चुकी है सभी दलों के नेताओं का आवागमन इस वजीरपुर इंडस्ट्रियल एरिया के कलेक्टर में शुरू हो गया है। तीनों पार्टियों के समर्थक यहां वजीरपुर इंडस्ट्रियल एरिया में आ गए हैं और अपने अपने पक्ष रख रहे हैं। कभी दिल्ली बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी दिल्ली जल बोर्ड के मुखिया अरविंद केजरीवाल पर ट्वीट कर रहे हैं तो आज अजय माकन भी यहां के स्थानीय लोगों से मिलने पहुंचे और दिल्ली सरकार पर कई बड़े आरोप लगाए हैं ।

दिल्ली में गर्मी के दस्तक देते ही पीने के पानी के लिए बड़ा हाहाकार शुरू हो गया है। दिल्ली के वजीरपुर में पानी के टैंकर पर हुए मामूली झगड़े में एक बुजुर्ग की हत्या होने के बाद यहां राजनीति और गरमा गई है। दिल्ली प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने ट्वीट कर कहा है कि दिल्ली के लोगों को पानी चाहिए , विज्ञापन नहीं। साथ ही मौत के लिए दिल्ली जल बोर्ड को जिम्मेदार ठहराया और आज दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय माकन खुद वजीरपुर इंडस्ट्रियल एरिया पहुंचे जहां पानी के टैंकर पर पीने के पानी को लेकर हुए मामूली झगड़े में पिटाई के कारण एक बुजुर्ग की मौत हो गई थी। इस मामले में अजय माकन आज पीड़ित परिवार और आरोपी परिवार सभी से मिले हैं और कहा कि यह दिल्ली के लिए शर्म की बात है कि दिल्ली जैसे शहर में पीने के पानी के लिए हत्याएं तक हो रही है। अजय माकन ने कहा कि इस एरिया में पानी की लाइन है कांग्रेस के वक्त में ये लाइन बिछाई गई थी और पानी भी आता था लेकिन अब आम आदमी पार्टी की सरकार आने के बाद यहां पानी आना भी बंद हो गया है। अजय माकन ने कहा कि इस मुद्दे को लेकर बहुत दिल्ली जल बोर्ड के CEO से मिलेंगे और साथ ही इस एरिया को स्पेशली देखने की बात करेंगे। अजय माकन ने कहा कि पीने के पानी का मुद्दा है लोगों को पीने का पानी नहीं मिल रहा इस मुद्दे को लेकर के वह अगले एक-दो दिन में बड़ा प्रदर्शन दिल्ली जल बोर्ड के कार्यालय पर करेंगे। अजय माकन ने कहा कि दिल्ली सरकार का कहना होता है कि पानी में अमोनिया आ रहा है। साथ ही अजय माकन ने आरोप लगाया कि गरीब बस्तियों में जो पानी आता है उसमें अमोनिया होता है और अमीर इलाके में जो दिल्ली जल बोर्ड पानी सप्लाई करता है वह बिना अमोनिया का होता है तो यह भेद-भाव गरीबों के साथ क्यों हो रहा है।

इस मौके पर काफी संख्या में लोगों की भीड़ भी जमा हुई और पानी की अपनी समस्याएं उन्होंने अपने नेताओं को बताई ।
इस मौके पर तीनों पार्टियों के समर्थक यहां वजीरपुर इंडस्ट्रियल एरिया के कलेक्टर में अपने अपने वोट बैंक के लिए पहुंचे थे कि उनका वोट बैंक न फिसल जाए। आम आदमी पार्टी के निगम पार्षद विकास गोयल भी पहुंचे। तीनो दलो के पक्षकारों में काफी कहासुनी हुई और तीनों के समर्थक भी आपस मे उलझ गए ।

Dilli water crises

Dilli water crises

अब यहां पानी की इतनी बड़ी समस्या के बाद भी तीनों पार्टियां और राजनीति करती नजर आ रही है और फिलहाल कोई स्थाई समाधान यहां पानी की समस्या का नजर नहीं आ रहा है। काफी बड़े एरिया में हजारों की संख्या में जहां लोग रहते हैं लाइनों से पानी सप्लाई नहीं हो पा रहा है और एक पानी के टैंकर पर यह सब निर्भर है इसी वजह से यहां पर झगड़े होते हैं अभी तक दिल्ली जल बोर्ड ने ऐसी कोई घोषणा नहीं की है कि वह यहां टैंकरों की संख्या बढ़ाने जा रही हो ।

Leave a Reply