रोहिणी में बड़ा हादसा : Tata Power के काम के दौरान उसके लिए काम करने वाले कर्मचारी की मौत।

AA News
Rohini

रिपोर्ट : अनिल कुमार व नसीम अहमद

दिल्ली में फिर सामने आई बिजली विभाग की लापरवाही। उत्तरी दिल्ली के एरिया में बिजली सप्लाई करने वाली टाटा पावर की एक बड़ी लापरवाही ने एक कर्मचारी की जान ले ली। 27 साल का सचिन पिछले 3 सालों से टाटा पावर के लिए काम कर रहा था। सचिन एक लाइनमैन था और घरों में मीटरों की तार जोड़ने की जिम्मेदारी सचिन की होती थी। इसी जिम्मेदारी को निभाते हुए एक लापरवाही के चलते सचिन की जान चली गई। दरअसल एक पोल पर कुछ तार जोड़ने थी लेकिन पीछे से लाइट को बंद नहीं किया गया था । पोल पर काफी सारे नंगी भी थी इसलिए सचिन ने उस पोल पर चढ़ने से मना कर दिया।

तभी सीनियर अधिकारियों ने प्रेशर डाला और कहा कि इस काम को करके सभी को जल्दी घर जाना है इसलिए लाइन बंद करवाने का इंतजार न करें और सचिन खंबे पर चढ़ कर तार जोड़ने लगा तो नंगी तार से उनका हाथ टच हो गया और करंट लगने से इनकी मौत हो गई।

Rohini Sec 3 Delhi

Rohini Sec 3 Delhi

दिल्ली के रोहिणी सेक्टर 3 में इस बिजली विभाग के लिए काम करने वाले कर्मचारी की खंबे पर तार जोड़ते समय करंट लगने से मौके पर ही मौत हो गई।

सोमवार को मृतक सचिन एक मकान में मीटर लगाने के लिए आया था। मीटर लगाने के बाद मीटर की लाइन को बिजली के पोल से जोड़ना था। बिजली के पोल पर काफी सारी खुली तारे थी जिनको देखकर मृतक सचिन ने इंजीनियर को तार जोड़ने से मना किया और बोला कि पहले इसका करंट काट दिया जाए उसके बाद ही इसमें मीटर का तार जुड़ पाएगी, लेकिन इंजीनियर ने इलेक्ट्रीशियन को तार जोड़ने के लिए मजबूर किया और बोला कि लाइव लाइन में रोज ही कनेक्शन करते हैं। आज भी कनेक्शन करने में क्या दिक्कत है इंजीनियर की बात सुनकर टाटा पावर में काम करने वाला यह सचिन नाम का यह कर्मचारी खंबे पर चढ़ गया और कनेक्शन करते समय इसका हाथ नंगे तारों से जाकर टच हो गया। जिससे करंट लगने से इस कर्मचारी की मौत हो गई। तुंरन्त कर्मचारी को जयपुर गोल्डन हॉस्पिटल ले जाया गया था जहा डॉक्टरस ने उसे मृत घोषित कर दिया।
बाद में मृतक को अंबेडकर हॉस्पिटल के मोर्चरी में पोस्ट मार्टम के लिए भेज दिया गया ।

Maritak Sachin File Photo

Maritak Sachin File Photo

मृतक कर्मचारी मुकंदपुर का रहने वाला है। टाटा पावर लिमिटेड कंपनी की यह बड़ी लापरवाही है क्योंकि सेक्टर 3 में कुछ ही दूरी पर बिजली पावर हाउस भी बना है जहां से बिजली को कट किया जाता है लेकिन बिना बिजली के कट लगाए लाइव लाइन जोड़ने के लिए इंजीनियर को मजबूर किया गया जिसके कारण एक कर्मचारी की मौत हो गई ।

वीडियो

वीडियो

मृतक सचिन शादी शुदा है और उसके दो बच्चे भी है। मृतक सचिन के परिवार वालो की माने तो वे इन्साफ की दुहाई दे रहे है लेकिन टाटा पावर लिमिटेड कंपनी अपनी गलती को मानने से साफ़ इंकार कर रही है।
डबल ए न्यूज

Leave a Reply