सुल्तानपुरी रावण दहन

Sultanpuri Delhi

Sultanpuri Delhi

AA News
Sultanpuri
Report : Anil Kumar Attri

दिल्ली के सुल्तानपुरी स्थित इंदिरा गांधी पार्क में रामलीला मंचन और दशहरे के मेले का आयोजन किया गया। आयोजन समिति के मेंबर के पदाधिकारी कांग्रेस के पूर्व विधायक जयकिशन हैं। इन्ही की देखरेख में इसका आयोजन किया जाता है। आज काफी भीड़ दिन से ही आज जुटनी शुरू हो गई थी।

शाम होते-होते लोगों की काफी भीड़ जमा हो गई और उसके बाद रावण मेघनाथ और कुंभकरण के पुतले दहन किए गए। इस मौके पर कांग्रेस के पूर्व सांसद सज्जन कुमार भी मौजूद थे क्योंकि सज्जन कुमार इस रामलीला कमेटी के फाउंडर मेंबर्स में से एक हैं। करीब 40 साल पुरानी रामलीला लगातार सुल्तानपुरी में चलती आ रही है। विधायक जयकिशन ने कहा कि अधिकारियों के सहयोग से यह रामलीला पूरी तरह से संपन्न हुई।

सभी सरकारी अधिकारियों और पुलिस कर्मचारियों का सहयोग के लिए जय किशन ने शुक्रिया किया, साथ ही पूर्व विधायक जयकिशन का आरोप था कि गत वर्ष कुछ भू माफियाओं के चलते जनप्रतिनिधियों ने यहां से रामलीला का मंचन नहीं होने दिया था , इस रामलीला के शुरू होने के बाद इतिहास में पहली बार इस रामलीला को बंद पिछले साल होना पड़ा था जिसे आखिरकार एक कोने में ले जाकर मंचन करना पड़ा, लेकिन इस बार पूर्व विधायक जयकिशन इस ग्राउंड के लिए और ग्राउंड की सफाई के लिए लड़ाई लड़ने लगे मामला तुल न पकड़े इसलिए अधिकारियों ने भी सहयोग करते हुए ग्राउंड में सब सुविधाएं उपलब्ध करा दी।

ग्राउंड के अंदर सुल्तानपुरी और मंगोलपुरी की जनता ने इस रामलीला का भव्य आनंद लिया साथ ही नवरात्रों की पूजा का आयोजन बीच में किया गया और झूले और मिठाई की दुकानों में लोगों ने भरपूर एंजॉय किया।

Leave a Reply