दिल्ली के सुल्तानपुरी में डेमोलेशन को लेकर हंगामा

AA News

बाहरी दिल्ली के सुल्तानपुरी इलाके में मंदिर के आगे का कुछ हिस्सा प्रशासन द्वारा तोडा गया ।
स्थानीय लोगों विरोध जारी । भारी संख्या में पुलिसबल तैनात । कांग्रेस के पूर्व विधायक जयकिशन भी सैकड़ो समर्थकों के साथ कर रहे है डेमोलेशन का विरोध। महिलाओ ने लगाया SDM पर छेड़छाड़ और कपड़े तक फाड़ने का आरोप । गुस्साई भीड़ ने SDM को घेरा कई घण्टे तक । पुलिस ने SDM को अपने घेरे में लेकर SDM को बचाया। करीब चार घण्टे तक SDM सन्तोष कुमार राय रहे बंधक .

ये भीड़ है मंगोलपुरी जलेबी चौक के पास शनि मंदिर पर । लोगो का आरोप है कि दिल्ली सरकार के SDM कई दिनों से इस एरिया में डेमोलेशन कर रहे है और सभी इंक्रोचमेंट न हटाकर पीक एन्ड चूज की नीति अपना रहे है । शनिवार को sdm साहब जब यहां मंदिर के आगे बने इस इंक्रोचमेंट को हटवाने लगे तो लोगो ने विरोध शुरू कर दिया एयर SDM को घेर लिया । भीड़ से घिरे sdm साहब को पुलिस ने पास के दूसरे मंदिर में लेजाकर भीड़ से बचाया और उस मंदिर को भी भीड़ ने घेर लिया । करीब चार घण्टे तक SDM साहब को इस मंदिर में भीड़ से बचाकर रखना पड़ा । साथ ही एक महिला ने आरोप लगाया कि इसके साथ SDM ने छेड़छाड़ की और कपड़े तक फाड़ दिए । साथ ही पूर्व विधायक जयकिशन भी सैकड़ो की भीड़ के साथ पहुंचे । पुलिस का कहना है डेमोलेशन के कारण पब्लिक का विरोध किया है और फिलहाल जांच कर रही है ।

बाइट– पंकज कुमार एडिशनल DCP बाहरी दिल्ली

फिलहाल एरिया में भारी पुलिस बल तैनात है और तनाव जारी है । पुलिस को दोनों तरफ से शिकायते मिली है और मामले की जांच कर रही है । लेकिन अतिक्रमण से रास्ते बंद के कगार पर होने से पूरी दिल्ली परेशान है
अनिल अत्तरी दिल्ली ।

Leave a Reply