कल दिल्ली के कई सरकारी अस्पतालों में हो सकती है हड़ताल । महर्षि बाल्मीकि अस्पताल में तीन दिन से हड़ताल जारी और मरीज परेशान

कल दिल्ली के कई सरकारी अस्पतालों में हो सकती है हड़ताल । महर्षि बाल्मीकि अस्पताल में तीन दिन से हड़ताल जारी और मरीज परेशान. जल्दबाजी के चक्कर में महिला मरीज ने मारा था सीनियर रेजिडेंट्स डॉक्टर को थप्पड़ और साथ मे गाली गलौच भी की थी । दरअसल तीन दिन पहले दिल्ली के बवाना एरिया में बने महर्षि बाल्मीकि अस्पताल में एक महिला को चेस्ट पेन की शिकायत थी और तीमारदार उसे अस्पताल लेकर आये । उस वक्त अस्पताल के डॉक्टर्स दूसरे मरीज की बीमारी पूछकर उससे डिस्कशन कर रहे थे तभी उस महिला के लिए जल्दबाजी करते हुए डॉक्टर्स से गाली गलौच की गई और साथ मे महिला मरीज ने डॉक्टर को थप्पड़ भी जड़ दिया । तीन दिन से डॉक्टर इसकी शिकायत कर रहे हैं और हड़ताल पर भी है क्योंकि डॉक्टर्स का आरोप है पुलिस ने FIR दर्ज करके पेशेंट को गिरफ्तार नही किया । डॉक्टर्स ने महिला मरीज द्वारा थप्पड़ मारते हुए CCTV फुटेज भी पुलिस को दी है । अब डॉक्टर्स का कहना है कल से आसपास के अस्पतालों के डॉक्टर्स भी इनका साथ देंगे और आसपास के दूसरे सरकारी अस्पतालों में भी हड़ताल होगी । डॉक्टर्स का आरोप है कि उन्हें न तो विभाग का सहयोग मिल रहा है न पुलिस का ।

बाइट — आशीष पीड़ित डॉक्टर
बाइट — चश्मदीद डॉक्टर

अब इस झगड़े में बवाना और पुठ खुर्द एरिया के सैकड़ो मरीज परेशान है और अस्पताल आते हैं तो यहां इलाज नही मिल पा रहा है यहां तीन दिन से हड़ताल जारी है । यहा हरियाणा से भी इलाज की आश में काफी मरीज दिल्ली के इस अस्पताल में आ रहे है पर यहाँ हडताल के कारण मायुश होकर वापिस जा रहे है

बाइट — ओम कुमार हड़ताल के कारण परेशान मरीज ।

Video

Video

इस मामले में अस्पताल की एम एस ने बताया कि इस मामले में FIR दर्ज हो चुकी है पर डॉक्टर्स उस पेशेंट की गिरफ्तारी पर अड़े है और हड़ताल पर है । साथ मे बताया कि दिल्ली के हेल्थ मनिस्टर ने खुद इस मामले में पुलिस से बात की है और कार्रवाई हो रही है ।

बाइट –डॉ बीना खुराना MS महर्षि बाल्मीकि हॉस्पिटल पुठ खुर्द दिल्ली ।

अब एक मरीज और डॉक्टर के इस झगड़े के कारण पूरे एरिया के मरीज परेशानी झेल रहे है और अब हड़ताल खत्म होने की बजाय दूसरे अस्पतालों में भी हड़ताल की सम्भवना बन गई है ।

 

Leave a Reply