मुखर्जी नगर मामले में सरदार सरबजीत सिंह के बेटे की पढ़ाई के लिए USA से सिख संगत ने भेजे एक लाख रुपये

AA News

Mukhraji Nagar

 

 

बीते दिनों मुखर्जी नगर में सरदार सरबजीत सिंह को पुलिस द्वारा काबू किए जाने के बाद भी सड़क पर गिरा कर डंडों से जो पिटाई की गई उसका दर्द भारत से बाहर भी सिख संगत को हो रहा है। सरदार सरबजीत सिंह के जिस बच्चे की पिटाई पुलिस द्वारा की गई उस बच्चे की पढ़ाई के लिए u.s.a. की संगत ने एक लाख तीन रुपये की सहायता की है। आज दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के मेंबर शाम के वक्त सरदार सरबजीत सिंह के घर पहुंचे। सरबजीत सिंह का हालचाल जाना और बच्चे की पढ़ाई के लिए यूएसए की संगत द्वारा दी गई सहायता राशि का चेक प्रदान किया।

    Mukhraji Nagar Sarabjit’s House

 

इस मामले में सरदार सर्वजीत सिंह पर भी सवाल खड़े हुए थे क्योंकि उन्होंने भी कृपाण निकालकर जिस तरह से हमला करके एक पुलिस के जवान को घायल किया था । पुलिस ने भी मारपीट करने वाले पुलिसकर्मियों तीन पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई भी की। फिलहाल इस मामले की जांच दिल्ली पुलिस कर रही है और दोनों तरफ से मुकदमा दायर किया गया है ।

 

Video

पुलिस द्वारा जिस तरह से सबके सामने मारपीट की गई उससे भारत से बाहर भी सिख संगत जिन्होंने भी वीडियो को देखा वे काफी आहत है और इसी कारण यूएसए की सिख संगत ने इस नाबालिक बच्चे की सहायता करने की सोची ।

Leave a Reply