रोहिणी से फिर कार चोरी

AA News
Rohini Sec 16

देश की राजधानी दिल्ली में आपकी कार बिल्कुल भी सेफ नहीं है। पूरी दिल्ली में कार चोरी की घटनाएं लगातार बढ़ रही है। कार चोरी की घटनाओं में सबसे ज्यादा बढ़ोतरी दिल्ली के रोहिणी एरिया में हुई है। रोहिणी सेक्टर 16 और 11 में तो कार चोरों का सबसे ज्यादा आतंक नजर आ रहा है। कल भी रोहिणी सेक्टर 16 से एक Swift कार चोरी हुई लेकिन पुलिस इन मामलों में ऑनलाइन fir दर्ज कराने की सलाह दे कर पल्ला झाड़ लेती है। लोग घर से अपने कंप्यूटर से ऑनलाइन FIR करवा देते हैं उसके बाद लगता है पुलिस इन मामलों की तफ्तीश तो दूर पलट कर भी नहीं देखती।

दिल्ली के रोहिणी सेक्टर 16 में रहने वाले राजेश भारद्वाज की कार गत वर्ष दिवाली के अवसर पर चोरी हुई थी। दीवाली पर अपनी बेटी के लिए राजेश भारद्वाज ने Swift कार खरीद कर बेटी को गिफ्ट में दी थी। उस वक्त कार को खरीदे हुए मात्र 15 दिन हुए थे उस नई स्विफ्ट कार को चोर चुरा कर ले गए जिसकी सीसीटीवी फुटेज भी सामने आई थी पर पुलिस चोरों को करीब एक साल होने को है अभी तक भी नहीं पकड़ पाई। उस घटना के बाद एक दिसंबर को राजेश भारद्वाज ने दूसरी Swift गाड़ी ली जिसे वह रोहिणी में खड़ी नहीं करके रोहिणी के नजदीक अपने गांव खेड़ा में ले जाकर खड़ी करते थे ताकि यह गाड़ी भी चोरी ना हो जाए। एक आध बार जब देर हो जाती तो गाड़ी को रोहिणी में पार्क करते थे। कल 3 जुलाई को भी रोहिणी सेक्टर 16 में फ्लैट के आगे सभी गाड़ियों के बीच में यह Swift कार पार्किंग में खड़ी थी। रात एक बजे राजेश भारद्वाज के बेटे ने कार को देखा भी लेकिन सुबह नौ बजे जब परिवार के लोग उठ कर आए तो कार वहां पर मौजूद नहीं थी। जब आसपास के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को खंगाला गया तो पता चला कि कार को रात दो बजे चोरी किया गया है । चोर भी Swift कार में ही आए थे।

Rohini Sec 16

Rohini Sec 16

फिलहाल इस मामले में FIR दर्ज कर दी गई है लेकिन FIR दर्ज कर खानापूर्ति से चोरों के हौसले लगातार बढ़ रहे है । जरूरत है कार चोरी करने वाले गिरोह को काबू में किया जाए ताकि लोगों की कीमती कारें चोरी होने से बच सकें। दिल्ली में लोग जब भी कहीं दूसरी जगह जाते हैं तो कहीं भी वह इंजॉय नहीं कर पाते उनको आधा डर पार्किंग में या सड़क किनारे खड़ी अपनी कार चोरी का रहता है। अब देखने वाली बात होगी कि दिल्ली पुलिस लोगों का यह डर दूर कर पाती है या नहीं।

Leave a Reply