दिल्ली मैट्रो में स्टूडेंट्स पास की मांग को लेकर ABVP का प्रोटेस्ट

AA News
जहाँगीरपुरी नई दिल्ली

आज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् रोहिणी विभाग द्वारा दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन के खिलाफ जहांगीर पूरी मेट्रो स्टेशन के बाहर जोरदार प्रदर्शन किया गया । ग्यारह बजे प्रदर्शन प्रारंभ करते हुए लगभग 2 घंटे तक नारेबाजी चली। लगातार विद्यार्थी परिषद् के कार्यकर्ता DMRC डाउन डाउन , स्टूडेंट पास लागू करो , बढ़ा किराया वापिस लो , DMRC होश में आओ , दिल्ली सरकार मुर्दाबाद के नारे लगाते रहे ।
इस वीडियो में ये न्यूज़ देखें
वीडियो

Video

इस दौरान ABVP के जिला सह संयोजक दिव्यांशु ने बोलते हुए कहा की dmrc ने बीते महीनों में दो बार मेट्रो किराये में बढ़ोतरी की है जिसका सीधा असर गरीब वर्ग के छात्रों पर पड़ रहा है । नगर अध्य्क्ष शुभम मिश्रा ने इस दौरान कहा की इस किराया वृद्धि का आम विद्यार्थियों की जेब पर सीधा असर पड़ा है । इस दौरान अर्जुन खजुरिया ने बोलते हुए कहा की मैं जम्मू से दिल्ली अपनी शिक्षा ग्रहण करने आया हूँ और मेट्रो वाकई में दिल्ली की लाइफलाइन है लेकिन पिछले वर्ष मई महीने में जो 66% मेट्रो किराये में वृद्धि हुई और अक्टूबर माह में फिर से किराये की बढ़ोतरी होना यह साफ़ दर्शाता है की दिल्ली सरकार और केंद्र सरकार की आपस में ना बनने का सीधा असर आम लोगों पर और आम विद्यार्थियों पर पड़ रहा है। पहले जो 32 रूपये सर्वाधिक किराया था अब 60 रूपये कर दिया गया है जो की लगभग दुगुना है। स्टूडेंट्स ने अपनी मांग रखी की जल्दी ही स्कूल , कॉलेज , विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों के लिए स्टूडेंट पास लागू किया जाए नही तो बड़े स्तर पर विद्यार्थी धरने देंगे ।
इस दौरान रोहिणी संयोजक सौरभ वर्मा , गौरव , SSNC कॉलेज छात्र संघ CC मनोज , पुष्कर खरब , दिलखुश , संदीप , मोहित आदि उपस्थित रहे।

Protest at Jahagirpuri Metro Station

Protest at Jahagirpuri Metro Station

आप aa news को youtube पर भी subscribe करें ताकि आपको दिल्ली एनसीआर की छोटी छोटी खबरों की भी जानकारी मिलती रहे।

Leave a Reply