बेटी की शादी में खर्च की सीमा तय हो, आप भी इस अभियान को आगे बढ़ाइए

AA News
New Delhi
Report : Anil Kumar Attri

जहांगीर पुरी के BJRM हॉस्पिटल में सखी वन स्टॉप सेंटर ने शादी खर्च सीमा पर मुहिम शुरू की

जहांगीरपुरी के बाबू जगजीवन राम अस्पताल में युवा अधिकार मिशन व सखी वन स्टॉप ने एक कार्यक्रम का आयोजन किया। कार्यक्रम में उत्तरी जिले की DM भी शामिल हुई।

BJRM Hospital , Sakhi one stop centre

BJRM Hospital , Sakhi one stop centre

सखी वन स्टॉप सेंटर में महिलाओं के स्वरोजगार व स्किल डेवलपमेंट जैसे कोर्स पहले ही चल रहे हैं । साथ ही आज एक नई शुरुआत की गई है यह नई शुरुआत है बेटियों की शादी में खर्च को लेकर ।
बेटियों की शादी में खर्च को लेकर जागरूकता अभियान चलाया जाएगा। एक साथ 100 जगहों पर यह कार्यक्रम होगा।

इसकी शुरुआत नॉर्थ दिल्ली के BJRM हॉस्पिटल स्थित इस सेंटर से की गई है। इसके बाद इसे उत्तरी भारत के साथ-साथ दक्षिण भारत तक आगे बढ़ाया जाएगा।

इसमें बेटी की शादी में एक खर्च की सीमा को तय किया जाए क्योंकि गरीब लोग भी समाज में अपना अपनी स्थिति को मेंटेन दिखाने के लिए अपनी औकात से ज्यादा खर्च करते हैं जो कि एक गलत परंपरा है। इसलिए इस संस्था के द्वारा ही अभियान चलाया जा रहा है कि जिसके तहत बेटी की शादी में होने वाले खर्च की सीमा तय हो ।

वैसे तो दहेज के खिलाफ सख्त कानून बनाए गए हैं लेकिन बावजूद उसके लड़की के पिता खुद अपनी इच्छा से लड़की के लिए अपने सामर्थ्य से बढ़कर खर्च करते हैं इसलिए वह खर्च न हो इसी के लिए यह मुहिम चलाई जाएगी ।

AA News Advt...

AA News Advt…

…..

सुल्तानपुरी अमृत अखाड़ा करवाता है पहलवानों की कुश्ती, 14 मार्च को होगा बड़ा इनामी दंगल अखाड़ा संचालक ने दी जानकारी

आप देख रहे हैं यह दिल्ली के सुल्तानपुरी P-1 (पी वन) ब्लॉक स्थित अमृत अखाड़ा है। यहां पर राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर के पहलवान तैयार होते हैं।

इस अमृत पहलवान अखाड़े के अंदर हर वर्ष एक इनामी दंगल का आयोजन होता है । इस बार भी इनामी दंगल का आयोजन है जिसमें प्रथम पुरस्कार ₹51000 और कुछ सांत्वना पुरस्कार भी है। आयोजित होने वाले दंगल का नाम 16वां स्वर्गीय नाहनूराम विशाल विशाल इनामी दंगल है।
इसका आयोजन रविवार 14 मार्च 2021 को दोपहर 12:00 बजे से शुरू होगा। दंगल के आयोजक समस्त पहलवान अमृत अखाड़ा कमेटी, एडवोकेट कुलवंत राणा है।

इसका संचालन अमृत पहलवान करेंगे। अखाड़े की तरफ से लोगों को दंगल में आमंत्रित किया गया है कि वे दंगल में भाग लेने के लिए या दंगल कुश्ती देखने के लिए पहुंचे।

यह ओपन दंगल होगा जिसमें कितने भी वजन का खिलाड़ी भाग ले सकता है।

यहां पर आप देख सकते हैं खिलाड़ी अपने खाने-पीने का सामान तैयार करते हैं और जोर आजमाइश भी करते हैं और अखाड़ा संचालक व जो सीनियर पहलवान है वे इनको यहां पर कुश्ती के गुर भी सिखाते हैं।

।।

Video link


..

*AA News : दिल्ली में MLA Office का घेराव व प्रचंड प्रदर्शन, MLA ने भी रखा पक्ष*


*DDA ने जगह दी तो भलस्वा डेयरी गुर्जर चौक को मिल सकती है जाम से राहत, हजारों लोगों को होगा फायदा*

Youtube link


….
FB Link

….

शौचालय के प्रांगण में बच्चों को पढ़ाते हैं | श्री राम बाल संस्कारशाला Gopalpur Mukharji Nagar
Video in link

Youtube link …

Leave a Reply